दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

WhatsApp प्रोफाइल फोटो को कर सकेंगे हाइड, ये है इसका पूरा प्रोसेस

यह WhatsApp की प्रतीकात्मक फाइल फोटो है।

अनजान व्यक्ति आपकी फोटो ना देखें इसके लिए यूजर अपनी WhatsApp प्रोफाइल फोटो को हाइड कर सकते हैं। ऐसे में कुछ चुनिंदा लोग ही आपकी प्रोफाइल फोटो को देख पाएंगे। आइए जानते हैं कि आखिर प्रोफाइल फोटो को कैसे हाइड किया जाए।

Saurabh VermaSat, 08 May 2021 11:39 AM (IST)

नई दिल्ली, टेक डेस्क। आपका मोबाइल नंबर ऑफिस से लेकर ई-कॉमर्स कंपनियों के ऑफर्स तक के लिए रजिस्टर्ड होता है। ऐसे में कई अनजान लोगों तक आपके मोबाइल नंबर की पहुंच रहती है। इसकी वजह से कोई अनजान व्यक्ति आपका WhatsApp प्रोफाइल फोटो देख सकता है। साथ ही स्क्रीन शॉट की मदद से आपकी प्रोफाइल फोटो को हाइड भी कर सकता है। हालांकि आप अपनी WhatsApp प्रोफाइल फोटो को हाइड कर सकते हैं। ऐसे में कुछ चुनिंदा लोग ही आपकी प्रोफाइल फोटो को देख पाएंगे। आइए जानते हैं कि आखिर प्रोफाइल फोटो को कैसे हाइड किया जाए। 

कैसे हाइड करें प्रोफाइल फोटो 

अगर आप WhatsApp प्रोफाइल फोटो को हाइड करना चाहते हैं, तो सबसे पहले यूजर्स को WhatsApp ओपन करना होगा। इसके बाद यूजर को WhatsApp Settings पर विजिट करना होगा। फिर Account पर क्लिक करने के बाद Privacy बटन पर क्लिक करना होगा।  इसके बाद यूजर को प्रोफाइल फोटो पर टैप करना होगा।  WhatsApp की डिफॉल्ट सेटिंग में आपकी प्रोफाइल फोटो पर Everyone ऑप्शन दिखेगा। मतलब आपके कॉन्टैक्ट लिस्ट में मौजूद सभी लोग आपकी प्रोफाइल फोटो देख सकेंगे।  लेकिन अगर आप नहीं चाहते हैं कि सभी लोग आपकी प्रोफाइल फोटो देखें, तो इसके लिए आपको WhatsApp सेटिंग को My Contact में बदलना होगा। इसके बाद वही लोग आपकी प्रोफाइल फोटो देख पाएंगे, जिनका नंबर आपके फोन में सेव है।   अगर आप चाहते हैं कि कोई भी आपकी प्रोफाइल फोटो न देखे, तो आपको No One ऑप्शन सेलेक्ट करना होगा। ऐसे में WhatsApp फोन इससे वॉट्सऐप पर सभी के लिए आपकी तस्वीर छिप जाएगी। एक बार जब आपकी प्रोफाइल फोटो छिप जाएगी, तो जो लोग आपको मैसेज भेज रहे हैं उन्हें डीपी में ग्रे कलर का फोटो दिखेगा। 

नोट - WhatsApp की तरफ से कुछ खास लोगों के लिए प्रोफाइल फोटो हाइड करने की सुविधा नहीं दी गई है। आप फोन में अनसेव्ड लोगों के लिए ही WhatsApp प्रोफाइल फोटो को हाइड कर सकते हैं। 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.