FAU G गेम नहीं है मुफ्त! देने होंगे इतने रुपये, 10 प्वाइंट में जानें गेम के बारे में सबकुछ

यह FAU G की प्रतीकात्मक फाइल फोटो है।

मेड इन इंडिया FAU G गेम को भारत में लॉन्च कर दिया गया है। यूजर गेम को Google Play store से डाउनलोड करके इस्तेमाल कर सकते हैं। गेम को डाउनलोड करने के लिए यूजर को कंपनी की टर्म एंड पॉलिसी को एक्सेप्ट करना होगा।

Publish Date:Tue, 26 Jan 2021 03:21 PM (IST) Author: Saurabh Verma

नई दिल्ली, टेक डेस्क। FAU-G (Fearless and United Guards) गेम को आज गणतंत्र दिवस के मौके पर 26 जनवरी 2021 को भारत में लॉन्च कर दिया गया है। FAU-G गेम को पॉप्युलर ऑनलाइन गेम PUBG की टक्कर में भारत में लॉन्च किया गया है। बता दें केंद्र सरकार ने यूजर प्राइवेसी और सिक्योरिटी के चलते PUBG गेम को भारत में बैन कर दिया है। इसके बाद मेड इन इंडिया FAU G गेम को लॉन्च किया गया है। यूजर गेम को Google Play store से डाउनलोड करके इस्तेमाल कर सकते हैं। गेम को डाउनलोड करने के लिए यूजर को कंपनी की टर्म एंड पॉलिसी को एक्सेप्ट करना होगा।

FAU G गेम के कुछ खास प्वाइंट  

FAU G गेम को शुरुआती तौर पर एंड्राइड यूजर के लिए लॉन्च कर दिया गया है। FAUG गेम एंड्राइड 8, 9 10 या फिर एंड्राइड 11 बेस्ड ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेगा। 

FAU G गेम एंड्राइड 8 के पुराने वर्जन वाले स्मार्टफोन पर FAUG गेम काम नहीं करेगा। FAUG गेम को जल्द iOS बेस्ड iPhone और iPads यूजर के लिए लॉन्च किया जाएगा। 

FAU G गेम की लॉन्चिंग से कंफर्म हो गया है कि इसकी तुलना PUBG से नहीं करना चाहिए। दोनों ही बिल्कुल अगल गेम हैं।

PUBG में मल्टीप्लेयर मोड दिया गया है। वहीं FAUG बिना मल्टीमोड के आता है, जो दोनों गेम के बीच बड़ा अंतर है। साथ ही ग्राफिक्स के मामले में भी FAUG गेम पॉप्युलर PUBG से कमजोर नजर आता है। 

FAUG गेम भारत में बिल्कुल मुफ्त है। इसे Google Play Store से मुफ्त में डाउनलोड किया जा सकता है। लेकिन FAUG गेम के इन-ऐप्स अपग्रेड के लिए यूजर्स को पैसे देने पड़ेंगे।

FAUG यूजर्स को अलग-अलग बंडल के लिए 19, 149, 299, 599, 1,299 और 2,999 रुपये देने होंगे।

FAUG गेम को बनाने वाली कंपनी nCore Games के दावे के मुताबिक कुल कमाई का 20 फीसदी हिस्सा भारत के वीर फंड में जाएगा।

FAUG गेम Google Play Store पर 500MB साइज में डाउनलोड के लिए मौजूद है। वहीं PUBG lite वर्जन को कुछ वक्त बाद भारत में लॉन्च किया जाएगा।  

FAUG गेम खेलने के लिए कंपनी यूजर से कुछ प्राइवेट डेटा एक्सेस करेगी, जिसमें यूजर का नाम और अन्य डिटेल शामिल होगी। 

 FAU G गेम को हिंदी वॉयस सपोर्ट के साथ लॉन्च किया गया है। मतलब हिंदी बेल्ट के यूजर को गेम खेलने में आसानी होगी।  

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.