HONOR MagicBook 15 में ये सभी खूबियां बनाते हैं इसे ₹45K के अंदर बेस्ट और सबसे इनोवेटिव लैपटॉप

यह लैपटॉप पहली सेल में 3000 रुपये के डिस्काउंट के साथ 39990 रुपये में उपलब्ध है। इसे ई-कॉमर्स वेबसाइट Flipkart से खरीदा जा सकता है।

By Harshit HarshEdited By: Publish:Mon, 03 Aug 2020 10:29 PM (IST) Updated:Tue, 04 Aug 2020 12:04 PM (IST)
HONOR MagicBook 15 में ये सभी खूबियां बनाते हैं इसे ₹45K के अंदर बेस्ट और सबसे इनोवेटिव लैपटॉप
HONOR MagicBook 15 में ये सभी खूबियां बनाते हैं इसे ₹45K के अंदर बेस्ट और सबसे इनोवेटिव लैपटॉप

ब्रांड डेस्क।  HONOR अपने इनोवेशन और टेक्नोलॉजी के लिए पूरी दुनिया में जाना जाता है। इनके स्मार्टफोन्स इस बात के सबसे बड़े उदाहरण है, जो न केवल टेक्नोलॉजी में आगे है, बल्कि किफायती दाम में भी उपलब्ध है। स्मार्टफोन्स में सफल ब्रांड बनने के बाद HONOR भारत में अपना पहला फ्लैगशिप लैपटॉप HONOR MagicBook 15 लेकर आ चुका है। यह लैपटॉप ₹50K की रेंज में भारत के पहले तीन नए ब्रेकथ्रू इनोवेशन के साथ लॉन्च हुआ है। इसमें आप पहली बार पूरी तरह से सिक्यॉर्ड Pop-up कैमरा, 2-इन -1 फिंगरप्रिंट पावर बटन और 65W टाइप-सी कॉम्पैक्ट ऑल-इन-वन फास्ट चार्जर जैसे बेहतरीन फीचर्स देखेंगे। इसके अलावा लैपटॉप का डिजाइन और डिस्प्ले भी काफी लाजवाब है। ऐसे में सवाल उठता है कि क्या ये सभी शानदार फीचर्स HONOR MagicBook 15 को ₹50K के अंदर मोस्ट इनोवेटिव लैपटॉप बनाते हैं। आइए जानते हैं।

स्टाइलिश और स्लीक डिजाइन

अगर लैपटॉप का डिजाइन खूबसूरत और आकर्षित करने वाला हो, तो वह दूर से ही प्रभावित करने लगता है। HONOR MagicBook 15 का डिजाइन भी कुछ ऐसा ही है। Alluminum बॉडी और Azure blue Chamfer जो एक तरह की ब्लू लाइन है, वो काफी आकर्षित करती है। यह लैपटॉप बहुत ही हल्का, पतला और कॉम्पैक्ट है, जो इसे स्टाइलिश और स्लीक बनाते हैं। इसका वजन 1.53Kg है, जबकि थिकनेस 16.9mm और बेजल साइज 5.3mm है। यह पोर्टेबल है और इसे ऑफिस वर्कर, होम यूजर्स और स्टूडेंट्स आसानी से कैरी कर सकते हैं। यह Mystic Silver कलर में उपलब्ध है, जो बहुत ही क्लासी और एलिगेंट हैं।

शानदार डिस्प्ले

HONOR MagicBook 15 में 39.6cm (15.6 inches) का FHD IPS डिस्प्ले दिया गया है, जिसका रिजॉल्यूशन 1920x1080 और आस्पेक्ट रेशियो 16:9 है। लैपटॉप की स्क्रीन को 178 डिग्री तक घुमाया जा सकता है, जो आपको कहीं भी बैठ के अपने एंगल में स्क्रीन घुमाकर काम करने में मदद करता है और इसकी एंटी ग्लेयर स्क्रीन किसी भी रिफ्लेक्शन से सुरक्षा देती है। लैपटॉप के डिस्प्ले में 250 NITS दिया गया है, जो ब्राइटनेस के लिए काफी अच्छा है। लैपटॉप में स्क्रीन- टू-बॉडी रेशियो 87% है, जिसकी वजह से डिस्प्ले पर बेजल बेहद ही पतले दिखाई देते हैं। इससे आपको गेम खेलने या फिर वीडियो देखने के दौरान अच्छा व्यू एक्सपीरियंस मिलेगा। इसमें TUV Rheinland द्वारा सर्टिफाइड आई कम्फर्ट एंड प्रोटेक्शन - ब्लू रे फिल्टर दिया गया है। ये आपकी आखों को कम्फर्ट देने के साथ-साथ हानिकारक ब्लू लाइट्स से बचाता है। यह फीचर आर्टिस्ट और क्रिएटिव लोगों के लिए ज्यादा फायदेमंद है, जो लंबे समय तक स्क्रीन के सामने बैठे रहते हैं। ज्यादातर यह फीचर महंगे लैपटॉप में उपलब्ध होता है।

पूरी तरह से सिक्यॉर्ड Pop-up कैमरा

यह फीचर स्मार्टफोन में आता है, लेकिन पहली बार आप यह फीचर HONOR के लैपटॉप MagicBook 15 में देखेंगे। यह काफी फ्यूचरिस्टिक और इनोवेटिव है। इस फीचर का इस्तेमाल करने के बाद आप महसूस करेंगे कि HONOR टेक्नोलॉजी के मामले में कितना एडवांस है। यह Pop-up कैमरा एक तरह का हिडन Pop-up वेबकैम है, जिसे सुरक्षा की दृष्टि से डेवलप किया गया है। अब तक आपने लैपटॉप के ऊपर वेबकैम स्क्रीन देखा है, लेकिन HONOR ने इसे लैपटॉप के 'की पैड' में ही डेडिकेटेड जगह दी है। आप उसे प्रेस करेंगे तो वह फ्लिप हो जाएगा। साथ ही, आपको वर्क फ्रॉम होम या मीटिंग में ब्रेक के दौरान ये चिंता नहीं रहेगी कि कहीं आपका कैमरा तो ऑन नहीं रह गया है या कोई आपको देख तो नहीं रहा है। यही नहीं, कैमरा सेंसर के साथ लाइट भी दी हुई है और यह तभी ऑन होता है जब इसका कैमरा ऑन हो। इस तरह आप पूरी तरह सिक्योर हैं।

2-इन -1 फिंगरप्रिंट पावर बटन

Pop-up कैमरा की तरह HONOR MagicBook 15 में एक खास फीचर है - 2-इन -1 फिंगरप्रिंट पावर बटन। यह फीचर भी स्मार्टफोन में देखने को मिलता है, लेकिन भारत में इस फीचर को आप पहली बार अंडर INR 50k लैपटॉप में HONOR MagicBook 15 में देखेंगे। यह बहुत ही तेज और सटीक काम करता है। सुरक्षा की दृष्टि से यह बहुत ही अच्छा फीचर है। इस फीचर के होने से अगर कोई और लैपटॉप खोलना चाहेगा भी, तो भी खोल नहीं पाएगा। इसके अलावा लैपटॉप को खोलने के लिए आपको बार-बार अपना पासवर्ड भी नहीं डालना पड़ेगा…बस एक टच और आपका लैपटॉप ऑन।

अल्ट्रा फास्ट परफॉर्मेंस

बात HONOR MagicBook 15 के प्रोसेसर की करें, तो इसमें AMD Ryzen™ 5 3500U Radeon™ Vega 8 ग्राफिक प्रोसेसर दिया है। साथ ही, यह 8GB DDR4 डुअल-चैनेल RAM और 256GB PCIe NVMe SSD के साथ आता है, जिससे गेम खेलते समय या वीडियो देखते समय आपको फास्ट और स्मूद एक्सपीरियंस मिलेगा। यही नहीं, अगर आप लैपटॉप पर फोटो या वीडियो एडिटिंग करना चाहते हैं, तो वह भी आप स्मूद तरीके से कर सकते हैं। आपको बता दें कि SATA SSD के मुकाबले PCIe NVMe SSD एक लेटेस्ट जनरेशन की स्टोरेज डिवाइस है, जिससे लैपटॉप और ज्यादा तेज हो जाता है। लैपटॉप में लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम Microsoft Windows 10 Home प्री-इंस्टॉल है और HONOR MagicBook 15 के सभी यूजर्स को Microsoft 365 पर्सनल सब्सक्रिप्शन का फ्री 1 महीने का ट्रायल भी मिलेगा

बैटरी और 65W टाइप-सी कॉम्पैक्ट ऑल-इन-वन फास्ट चार्जर

HONOR MagicBook 15 में 65W टाइप-सी कॉम्पैक्ट ऑल-इन-वन फास्ट चार्जर का सपोर्ट मिला हुआ है। अंडर INR 50K लैपटॉप में आने वाला यह एक तरह का नया टेक्नोलॉजी सपोर्ट है। यह फास्ट चार्जर आधे घंटे में लैपटॉप को 53% चार्ज कर देता है। एक बार बैटरी फुल चार्ज होने के बाद 6 घंटे से ज्यादा समय तक आराम से चलती है और लैपटॉप दिन-प्रतिदिन के उपयोग के लिए अच्छा बैकअप देता है। इसका चार्जर लैपटॉप के साथ-साथ HONOR या किसी भी फोन को चार्ज कर सकता है। साथ ही, इसके केबल को मल्टी डिवाइस में इस्तेमाल किया जा सकता है। इससे आपको अपने ऑफिस, कॉलेज या ट्रैवलिंग के दौरान कोई दूसरा चार्जर रखने की जरूरत नहीं। लैपटॉप में कनेक्टिविटी के लिए ड्यूल बैंड Wi-Fi (IEEE 802.11a/b/g/n/ac, 2.4 GHz/5 GHz, 2 x 2 MIMO), ब्लूटूथ मॉडल 4.2, USB Type-C पोर्ट, USB 3.0 टाइप-A, USB 2.0 Type-A, HDMI और 3.5 mm हेडफोन जैक दिया गया है।

वैसे HONOR MagicBook 15 में एक और खास फीचर Magic-link 2.0 दिया गया है, जो बाकी फीचर्स के साथ यह भी आपको प्रभावित करेगा। इस अनोखे फीचर की मदद से आप HONOR के फोन को लैपटॉप के साथ सिंक कर पाएंगे। जब आपका फोन लैपटॉप से कनेक्ट हो जाएगा, तो आप HONOR Magic-link का उपयोग करके चित्र, वीडियो और फाइल को ट्रांसफर कर सकते हैं। हालांकि, यह फीचर HONOR के कुछ चुनिंदा फोन्स के लिए संभव हो पाएगा, जो NFC फीचर से लैस है। NFC एक शॉर्ट-रेंज हाई फ्रीक्वेंसी वायरलेस कॉम्यूनिकेशन टेक्नोलॉजी है, जो लगभग 10 cm की दूरी पर डिवाइसेस के बीच डेटा के आदान-प्रदान को सक्षम बनाता है।

कीमत और ऑफर्स

लैपटॉप, बैटरी और चार्जर पर आपको एक साल की डोमेस्टिक वारंटी मिलेगी। बात अगर कीमत की करें तो HONOR MagicBook 15 को भारत में Rs. 42,990 की कीमत के साथ लॉन्च किया गया है। यह लैपटॉप Flipkart पर 6 अगस्त रात 00.00 बजे से ऑनलाइन बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। Flipkart के Early Access मेंबर्स के लिए यह सेल 5 अगस्त रात 8 बजे शुरू होगी। लॉन्च ऑफर (first sale) के तहत HONOR कंपनी लैपटॉप की पहली बिक्री पर Rs. 3,000 की छूट दे रही है। इसका मतलब है कि ग्राहक डिवाइस को Rs. 42,990 की जगह Rs. 39,990 में खरीद पाएंगे। इसके अलावा ग्राहक 12 महीने तक की नो-कॉस्ट  EMI और डिवाइस पर Rs. 13,000 तक के एक्सचेंज ऑफर का लाभ भी उठा सकते हैं।

कुल मिलाकर अगर देखें तो HONOR MagicBook 15 एक ऐसा लैपटॉप है, जो अपनी नई टेक्नोलॉजी और इनोवेशन के साथ हर वर्ग के लोगों को प्रभावित  करने के लिए तैयार है। स्टाइलिश और स्लीक डिजाइन, FHD IPS डिस्प्ले, प्रोसेसर, रैम और SSD स्टोरेज डिवाइस को देखकर आपका दिल तो खुश होगा ही, साथ ही पूरी तरह से सिक्यॉर्ड Pop-up कैमरा, 2-इन -1 फिंगरप्रिंट पावर बटन, 65W टाइप-सी कॉम्पैक्ट ऑल-इन-वन फास्ट चार्जर और Magic-link जैसे इनोवेटिव फीचर्स लैपटॉप इस्तेमाल करने के आपके एक्सपीरियंस को ही बदल देंगे। इस तरह हम कह सकते हैं कि HONOR MagicBook 15 अपने अनोखे फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की वजह से ₹45K के अंदर मोस्ट इनोवेटिव लैपटॉप है।

Disclaimers:

1. Terms and Conditions apply.

2. Trademarks, product, services and company/ brand names are property of their respective

owners.

3. For more information, product and contests details, please visit HONOR online at

www.hihonor.com/in or, Flipkart website

Note - यह आर्टिकल ब्रांड डेस्‍क द्वारा लिखा गया है।

chat bot
आपका साथी