Dussehra 2021: इस दशहरा को बनाएं और भी मजेदार, WhatsApp, Snapchat पर ऐसे डाउनलोड और शेयर करें स्टिकर

Dussehra wishes WhatsApp यूजर्स अपने दोस्तों और परिवार को Happy Dussehra 2021 स्टिकर भेज सकते हैं। Snapchat और Instagram यूजर्स भी दोस्तों के साथ त्योहार मनाने के लिए अलग-अलग लेंस और फिल्टर का इस्तेमाल कर सकते हैं। यहां जानिए कैसे डाउनलोड और शेयर कर सकते हैं दशहरा स्टिकर।

By Mohini KediaEdited By: Publish:Thu, 14 Oct 2021 08:06 PM (IST) Updated:Fri, 15 Oct 2021 05:13 PM (IST)
Dussehra 2021: इस दशहरा को बनाएं और भी मजेदार, WhatsApp, Snapchat पर ऐसे डाउनलोड और शेयर करें स्टिकर
ये Jagran की ऑफिशियल फाइल फोटो है|

नई दिल्ली, टेक डेस्क| Dussehra Wishes 2021: दशहरा हिंदू फेस्टिवल के सबसे बड़े त्योहार में से एक है| इस साल दशहरा (Dussehra) 15 अक्टूबर, 2021 को है। कोरोना काल के चलते अब सोशल मीडिया ऐप्स से बधाई भेजना नया ट्रेंड बन गया है और WhatsApp एक लोकप्रिय ऑप्शन बना हुआ है, क्योंकि इसका इस्तेमाल देश में लाखों लोग करते हैं। WhatsApp यूजर्स अपने दोस्तों और परिवार को Happy Dussehra 2021 स्टिकर भेज सकते हैं। स्नैपचैट और इंस्टाग्राम यूजर्स भी दोस्तों के साथ त्योहार मनाने के लिए अलग-अलग लेंस और फिल्टर का इस्तेमाल कर सकते हैं। यहां जानिए आप प्लेटफार्मों पर दशहरा स्टिकर (Dussehra Stickers) कैसे डाउनलोड और शेयर कर सकते हैं।

WhatsApp पर कैसे डाउनलोड करें दशहरा 2021 स्टिकर

स्टेप 1: आपको बस Google Play Store खोलना होगा और सर्च बार पर दशहरा स्टिकर WhatsApp टाइप करना होगा। आपको कई सारे ऐप मिल जाएंगे। आप उनमें से किसी एक को चुनकर इंस्टाल पर क्लिक कर सकते हैं। हमने आरपी डेवलपर लैब्स से "Dussehra Stickers" ऐप डाउनलोड किया।

स्टेप 2: एक बार जब आप उस ऐप को अपने फोन में डाउनलोड कर लें, तो उसे खोलें और स्टार्ट बटन दबाएं।

स्टेप 3: यह कुछ स्टिकर पैक डिस्प्ले करेगा। यहां दशहरा और दिवाली दोनों के स्टिकर मिलेंगे। आपको किसी भी स्टिकर पैक पर टैप करना होगा।

स्टेप 4: अब आप "Add to WhatsApp" बटन पर टैप करके मैसेजिंग ऐप में पसंदीदा स्टिकर पैक जोड़ सकते हैं। ऐप फिर से “ADD” बटन पर टैप करने के लिए कहेगा।

स्टेप 5: अब, बस WhatsApp खोलें और स्टिकर्स सेक्शन में जाएं, जहां आपको नए Dussehra स्टिकर्स मिलेंगे। आप मैसेजिंग ऐप के स्टिकर सेक्शन में किसी भी स्टिकर पैक को हमेशा हटा सकते हैं।

Snapchat और Instagram पर कैसे भेजें दशहरा 2021 की शुभकामनाएं

जो लोग Snapchat का इस्तेमाल कर रहे हैं वे दशहरा लेंस (Dussehra lenses) का इस्तेमाल कर सकते हैं और उन्हें अपनी स्टोरी पर अपलोड कर सकते हैं। आपको बस Emoji आइकन पर टैप करना होगा और "Explore" ऑप्शन मिलने तक बाईं ओर स्वाइप करना होगा। उसके बाद बस सर्च आइकन पर टैप करें और दशहरा टाइप करें। Snapchat तब बहुत सारे फिल्टर और लेंस डिस्प्ले करेगा, जिसका इस्तेमाल आप अपने दोस्तों को शुभकामना देने के लिए कर सकते हैं। हालांकि, Snapchat पर आपको मिलने वाले फिल्टर Instagram पर उपलब्ध नहीं हैं। Snapchat आपको अपनी स्टोरी को अपने कैमरा रोल में सेव करने की अनुमति देता है। ऐसा करने के बाद, आप Instagram पर भी उन्हीं इमेज या क्लिप का इस्तेमाल कर सकते हैं।   

chat bot
आपका साथी