Google Photos में आने वाला है यह काम का फीचर, यूजर्स अपनी फोटो और वीडियो कर पाएंगे लॉक

Google Photos में एक नया फीचर जुड़ने वाला है जिसका नाम Lock folder है। इस फीचर के आने से यूजर्स को अपनी फोटो और वीडियो को लॉक करने की सुविधा मिलेगी। फिलहाल इस फीचर की लॉन्चिंग को लेकर कंपनी की ओर से कोई संकेत नहीं दिया गया है।

By Ajay VermaEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 11:43 AM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 11:43 AM (IST)
Google Photos में आने वाला है यह काम का फीचर, यूजर्स अपनी फोटो और वीडियो कर पाएंगे लॉक
Google Photos की प्रतिकात्मक फाइल फोटो कंपनी की साइट से ली गई है

नई दिल्ली, IANS। दिग्गज सर्च इंजन कंपनी गूगल (Google) ने गूगल फोटोज (Google Photos) में लॉक फोल्डर (Lock folder) जोड़ने का ऐलान कर दिया है। इस फीचर के जरिए एंड्राइड फोन यूजर्स अपनी फोटो और वीडियो छिपा सकेंगे। छिपाई गई तस्वीर और वीडियो गूगल फोटोज की मेन ग्रिड और सर्च में नजर नहीं आएंगी। फिलहाल, कंपनी की ओर से लॉक फोल्डर फीचर की लॉन्चिंग तारीख को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है।

द वर्ज की रिपोर्ट के मुताबिक, गूगल फोटोज के अपकमिंग लॉक फोल्डर फीचर को अगले साल जून में लॉन्च किया जा सकता है। इस फीचर का सपोर्ट सबसे पहले नए पिक्सल फोन यूजर्स को मिलेगा। इसके बाद अन्य कंपनियों के यूजर्स के लिए फीचर रिलीज किया जाएगा।

Google Photos का लॉक फोल्डर

गूगल फोटोज का लॉक फोल्डर यूजर्स के बहुत काम आएगा। यूजर्स अपनी फोटो और वीडियो को इस फीचर की मदद से पासकोड लगाकर लॉक कर पाएंगे और ये कंटेंट गूगल फोटोज ऐप के मेन ग्रिड, सर्च में नहीं दिखाई देगा। इतना ही नहीं यूजर्स फोटो और वीडियो का स्क्रीनशॉट भी नहीं ले पाएंगे।

ऐसे कर पाएंगे Lock folder का इस्तेमाल

लॉक फोल्डर का इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को सबसे पहले गूगल फोटोज की Library में जाना होगा अब Utilities जाएं यहां Locked Folder का ऑप्शन दिखाई देगा इसके बाद आप अपनी फोटो और वीडियो को लॉक कर पाएंगे

इस फीचर पर भी चल रहा है काम

बता दें कि टेक्नोलॉजी कंपनी गूगल लॉक फोल्डर के अलावा एक पॉप-अप चिप पर भी काम कर रही है, जो शानदार तस्वीर का सुझाव देगी। इस फीचर के जरिए यूजर्स अपनी शानदार फोटो को आसानी से चुन पाएंगे। फिलहाल, इस फीचर की टेस्टिंग चल रही है। उम्मीद है कि पॉप-अप चिप को जल्द ही लॉन्च किया जाएगा। हालांकि, कंपनी ने अभी तक इस फीचर की लॉन्चिंग को लेकर जानकारी साझा नहीं की है।

chat bot
आपका साथी