जून से बंद हो जाएगा Google का ये पॉप्युलर मोबाइल ऐप, कंपनी ने किया ऐलान

Google मोबाइल शॉपिंग यूजर्स इस साल जून से Google के ऐप का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे। यह Google Shuts Down its Mobile Shopping Apps ऐप एंड्राइड के साथ iOS यूजर के लिए उपलब्ध है। हालांकि Google का शॉपिंग ऐप डेस्कटॉप यानी वेब वर्जन के इस्तेमाल के लिए उपलब्ध रहेगा।

By Saurabh VermaEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 11:10 AM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 04:09 PM (IST)
जून से बंद हो जाएगा Google का ये पॉप्युलर मोबाइल ऐप, कंपनी ने किया ऐलान
यह Google की प्रतीकात्मक फाइल फोटो है।

सैनफ्रांसिस्को, आइएएनएस। Google की तरफ से अपने मोबाइल शॉपिंग ऐप को बंद करने का ऐलान किया है। ऐसे में Google मोबाइल शॉपिंग यूजर्स इस साल जून से Google के ऐप का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे। यह ऐप एंड्राइड के साथ iOS यूजर के लिए उपलब्ध है। हालांकि Google का शॉपिंग ऐप डेस्कटॉप यानी वेब वर्जन के इस्तेमाल के लिए उपलब्ध रहेगा। इसका मतलब है कि यूजर्स shopping.google.com वेबसाइट से खरीददारी कर पाएंगे।

कंपनी ने शॉपिंग ऐप बंद करने का किया ऐलान 

कंपनी ने 9to5Google के जरिए मोबाइल शॉपिंग ऐप को बंद करने का ऐलान किया है। जिसके मुताबिक ऐप अगले कुछ हफ्तों में शॉपिंग के लिए ऐप उपलब्ध नहीं होगा। ऐसे में अगर Google मोबाइल शॉपिंग ऐप का आपको कोई डेटा है, तो यूजर्स को डेटा दूसरी जगह सुरक्षित तरीके से स्टोर करना बेहतर होगा। कंपनी के बयान के मुताबिक ऐप की ओर से यूजर्स को पेश की जाने वाली सभी फंक्शनैलिटी को शॉपिंग टैब पर उपलब्ध करा दिया गया है।  साथ ही यूजर्स को भरोसा दिलाया गया कि उसकी तरफ से शॉपिंग टैब और Google ऐप सहित अन्य Google प्लेटफॉर्म में नये-नये फीचर्स की सुविधा दी जाएगी, जो लोगों को खास तरह के प्रोडक्ट की खोज और खरीदारी को आसान बनाते हैं। 

शॉपिंग की सुविधाओं में होगा इजाफा 

Google मोबाइल शॉपिंग ऐप यूजर्स को हजारों ऑनलाइन स्टोर्स से Google अकाउंट से शॉपिंग की सुविधा उपलब्ध कराता है। Google की तरफ से शॉपिंग मोबाइल ऐप को बंद करने का निर्णय ऐसे वक्त में लिया गया है, जब कंपनी सर्च, इमेज सर्च और Youtube सर्च में शॉपिंग की सुविधा में इजाफा कर रही है। साथ ही कंपनी सर्चिंग को बेहतर बनाने के लिए ऑग्मेंटेड रियलिटी फीचर जोड़ सकती है। 

chat bot
आपका साथी