Google Search ऐप हो रहा क्रैश, यूजर्स हुये परेशान, जानिए क्या है वजह

माइक्रो ब्लॉगिंग साइट Twitter से भी कुछ यूजर्स Google ऐप के क्रैश होने की शिकायत कर रहे हैं। कहा जा रहा है कि Google search ऐप बार-बार बंद हो रहा है। इससे Google Pixel Samsung Motorola फोन यूजर्स को समस्या हो रही है।

By Saurabh VermaEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 03:06 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 03:06 PM (IST)
Google Search ऐप हो रहा क्रैश, यूजर्स हुये परेशान, जानिए क्या है वजह
यह Google search की प्रतीकात्मक फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Google Search ऐप के एंड्राइड स्मार्टफोन यूजर्स ऐप के क्रैश होने की शिकायत कर रहे हैं। बता दें कि Google Search ऐप को दुनियाभर में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है। ऐसे में Google Search ऐप के क्रैश होने से दुनियाभर के यूजर्स को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक google search ऐप में बार-बार क्रैश की समस्या आ रही है। साथ ही Google App, Podcasts, Lens और Google Assistant में भी इसी तरह की समस्या देखने को मिल रही है। Google के ऐप क्रैश होने की शिकायत भारत, जापान, यूएस समेत दुनियाभर से मिल रही है।

Suddenly Google app has started crashing on my new pixel 4a @Google @GoogleIndia #google pic.twitter.com/WbR5Eln8Dm

— Ashwin (@ashWINsrao) June 22, 2021

लोग दर्ज करा रहे शिकायत 

DownDetector के मुताबिक करीब 186 लोगों ने Google सर्च इंजन के क्रैश होने की शिकायत दर्ज की है। इनमें से 62 फीसदी लोगों का कहना है कि उन्हें लॉन-इन करने में दिक्कत हो रही है. जबकि बाकी 32 फीसदी का कहना है कि Google प्लेटफॉर्म पर सर्चिंग में दिक्कत हो रही है। वहीं कुछ यूजर्स की शिकायत है कि Google Assistant काम नहीं कर रहा है। इसमें Google Pixel, Samsung, Motorola फोन यूजर्स सबसे ज्यादा प्रभावित हैं। साथ ही 12.23.16.23 वर्जन वाले ऐप में क्रैश की समस्या की पहचान की गई है। 

ऐसे ठीक करें ऐप क्रैश की समस्या 

माइक्रो ब्लॉगिंग साइट Twitter से भी कुछ यूजर्स Google ऐप के क्रैश होने की शिकायत कर रहे हैं। कहा जा रहा है कि Google search ऐप बार-बार बंद हो रहा है। Made by Google ट्वीटर हैंडल से कहा गया कि इस तरह की असुविधा के लिए खेद है। साथ ही ऐप क्रैश को फिक्स करने के लिए डिवाइस को सॉफ्ट रीबूट करने की सलाह दी गई। कहा गया कि यूजर्स पावर बटन को 30 सेकेंड तक होल्ड करें। ऐसा करने पर ऐप क्रैश की समस्या ठीक हो सकती है।

chat bot
आपका साथी