Google Photos में जल्द आएगा ये खास फीचर, Non-Pixel यूजर्स छिपा सकेंगे अपनी निजी फोटो और वीडियो

Google ने Pixel यूजर्स के लिए Google Photos में लॉक फोल्डर की सुविधा प्रदान की थी। अब खबर है कि कंपनी ने कुछ चुनिंदा Non-Pixel यूजर्स के लिए लॉक फोल्डर को पेश किया है। हालांकि अभी तक इस फीचर को सभी यूजर्स के लिए जारी नहीं किया गया है।

Ajay VermaSun, 05 Dec 2021 09:41 AM (IST)
Google Photos की यह फाइल फोटो दैनिक जागरण की है

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Google ने कथित तौर पर कुछ चुनिंदा नॉन-पिक्सल यूजर्स के लिए अपना सबसे खास फीचर रोलआउट करना शुरू कर दिया है, जिसका नाम लॉक फोल्डर है। इस फीचर के जरिए यूजर्स Google Photos ऐप में अपनी निजी फोटो और वीडियो को लॉक कर सकेंगे। बता दें कि इस साल मई में कंपनी ने सबसे पहले लॉक फोल्डर फीचर को Pixel स्मार्टफोन्स के लिए जारी किया था।

एंड्राइड पुलिस की रिपोर्ट के अनुसार, OnePlus और Samsung के कुछ चुनिंदा स्मार्टफोन यूजर्स Google Photos में लॉक फोल्डर फीचर का उपयोग कर पा रहे हैं। इस फीचर को अभी तक सभी एंड्राइड यूजर्स के लिए जारी नहीं किया गया है।

Google Photos Locked Folder फीचर

Google Photos के लॉक फोल्डर फीचर की मदद से आप अपनी निजी फोटो या वीडियो को पासवर्ड लगाकर लॉक कर सकते हैं। इस फीचर की खास बात यह है कि जिन ऐप्स को आपकी फोटो का एक्सेस मिला है, वो ऐप्स भी आपकी लॉक फोटो या वीडियो तक नहीं पहुंच पाएंगे। इतना ही नहीं यह फीचर लॉक फोटो या वीडियो को डिवाइस से क्लाउड पर अपलोड होने से भी रोकता है।

ऐसे कर सकते हैं Google Photos Locked Folder फीचर का इस्तेमाल

Google ने अभी तक लॉक फोल्डर फीचर को आधिकारिक तौर पर लॉन्च नहीं किया है। लेकिन इस फीचर को कई डिवाइस पर स्पॉट किया जा चुका है, जिससे यह पता चला है कि फोटो या वीडियो को कैसे लॉक किया जा सकता है। 

अगर आपके डिवाइस में Google Photos ऐप नहीं है, तो उसे गूगल प्ले-स्टोर से डाउनलोड करें ऐप ओपन करके राइट-कॉर्नर पर जाकर Utilities पर क्लिक करें अब आपको लॉक फोल्डर फीचर दिखाई देगा, उसपर क्लिक करें सेट अप बटन पर क्लिक करके आगे बढ़ें यहां स्क्रीन लॉक ऑप्शन को चुनें प्रोसेस पूरा होने के बाद मूव आइटम ऑप्शन के जरिए उन फोटो और वीडियो को ट्रांसफर करें, जिन्हें आप सभी से छिपाना चाहते हैं इसके बाद आपकी फोटो और वीडियो लॉक हो जाएगी

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.