जल्द लॉन्च होगा Google Pixel 6 स्मार्टफोन, OnePlus Nord 2 और Oppo Reno 6 से होगी जोरदार टक्कर, जानिए डिटेल

Pixel 5 और Pixel 4A5G को फिलहाल यूएस की वेबसाइट से हटाया गया है। जबकि भारत में यह दोनों स्मार्टफोन बिक्री के लिए उपलब्ध हैं। ऐसे में उम्मीद है कि Google Pixel 6 सीरीज को भारत से पहले यूरोपियन मार्केट में लॉन्च किया जाएगा।

Saurabh VermaThu, 29 Jul 2021 06:25 PM (IST)
यह Pixel 6 की प्रतीकात्मक फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Google Pixel 6 स्मार्टफोन जल्द मार्केट में दस्तक दे सकता है। कंपनी ने Oppo Reno 6 सीरीज की एंट्री से पहले Google Pixel 5 और Pixel 4a 5G को बंद कर दिया है। मतलब कंपनी नए स्मार्टफोन का निर्माण नहीं करेगा। केवल बचे स्टॉक की ही बिक्री करेगी। ऐसे में उम्मीद है कि Google Pixel 6 को जल्द लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि कंपनी ने ऑफिशियल तौर पर इसका ऐलान नहीं किया है। Google Pixel 6 सीरीज के तहत दो स्मार्टफोन Google Pixel और Pixel 6 Pro को लॉन्च किया जा सकता है। 9to5Google की रिपोर्ट के मुताबिक Pixel 5 और Pixel 4A5G को फिलहाल यूएस की वेबसाइट से हटाया गया है। जबकि भारत में यह दोनों स्मार्टफोन बिक्री के लिए उपलब्ध हैं। ऐसे में उम्मीद है कि Google Pixel 6 सीरीज को भारत से पहले यूरोपियन मार्केट में लॉन्च किया जाएगा।

OnePlus Nord 2 और oppo Reno 6 से होगी जोरदार टक्कर

Google Pixel 6 स्मार्टफोन की टक्कर OnePlus Nord 2 और Oppo Reno 6 से मानी जा रही है। अगर संभावित स्पेसिफिकेशन्स पर गौर करें, तो Google Pixel 6 स्मार्टफोन कैमरा और अन्य स्पेसिफिकेशन्स के मामले में OnePlus Nord 2 और Oppo Reno 6 को जोरदार टक्कर देता है।

Google Pixel 6 के संभावित स्पेसिफिकेशन्स

Google Pixel 6 स्मार्टफोन को 6.4 इंच FHD+ एमोलेड डिसप्ले के साथ पेश किया जा सकता है। इसका रिफ्रेश रेट 120Hz हो सकता है। फोन को ड्यूल रियर कैमरा सेटअप के साथ पेश किया जा सकता है। लीक रिपोर्ट की मानें, तो Pixel 6 सीरीज के स्मार्टफोन को 50MP प्राइमरी कैमरे के साथ पेश किया जा सकता है। साथ ही 12MP अल्ट्रा वाइड लेंस का सपोर्ट दिया जा सकता है। फोन में सेल्फी के लिए 8MP का फ़्रंट कैमरा दिया जा सकता है। पावर बैकअप के लिए फोन में 4614mAh की बैटरी दी जा सकती है। फोन को तीन स्टोरेज ऑप्शन 8GB रैम, 128GB और 256GB स्टोरेज में पेश किया जा सकता है। फोन एंड्राइड 12 पर काम करेगा। Pixel 6 Pro को 6.71 इंच की QHD+ OLED डिसप्ले का सपोर्ट दिया जा सकता है। फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के साथ आएगा। इसका प्राइमरी कैमरा 50MP का होगा। वही 12MP अल्ट्रवाइड लेंस दिया गया है। सेल्फी के लिए 12MP का कैमरा दिया गया है। फोन 5000mAh बैटरी सपोर्ट के साथ आएगी। फोन एंड्राइड 12 पर रन करेगा।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.