Google Pixel 6 और Pixel 6 Pro की लॉन्चिंग का किया ऐलान, लेकिन भारतीय ग्राहकों को लगा जोरदार झटका

Tensor चिप Google की पहली कस्टम-बिल्ड SoC है। Google के सीईओ सुंदर पिचाई के मुताबिक कंपनी पिछले चार से ब्रांड न्यू चिपसेट बनाने की दिशा में काम कर रही थी। इस नई चिपसेट में मशीन लर्निंग पर ज्यादा फोकस किया गया है।

By Saurabh VermaEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 01:56 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 01:56 PM (IST)
Google Pixel 6 और Pixel 6 Pro की लॉन्चिंग का किया ऐलान, लेकिन भारतीय ग्राहकों को लगा जोरदार झटका
यह Google Pixel फोन की प्रतीकात्मक फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Google Pixel 6 और Google 6 Pro स्मार्टफोन की इसी साल लॉन्चिंग का ऐलान कर दिया गया है। हालांकि इन दोनों स्मार्टफोन को किस डेट पर लॉन्च किया जाएगा, फिलहाल इसे सीक्रेट रखा गया है। कंपनी की तरफ से अपकमिंग स्मार्टफोन की लॉन्चिंग को लेकर एक टीजर जारी किया गया है, जिसके मुताबिक दिनों स्मार्टफोन को एक ब्रांड न्यू Google ओन्ड चिपसेट सपोर्ट के साथ पेश किया जाएगा। इस नई चिपसेट को Tensor के नाम से जाना जाएगा। यह कंपनी की पहली कस्टम-बिल्ड SoC है। Google के सीईओ सुंदर पिचाई के मुताबिक कंपनी पिछले चार से ब्रांड न्यू चिपसेट बनाने की दिशा में काम कर रही थी। इस नई चिपसेट में मशीन लर्निंग पर ज्यादा फोकस किया गया है।

भारत में नहीं लॉन्च होगा Google Pixel 6 सीरीज स्मार्टफोन 

हालांकि Google Pixel 6 सीरीज के स्मार्टफोन का लुत्फ भारतीय ग्राहक नहीं उठा पाएंगे। 9to5Google न्यूज के मुताबिक Pixel 6 और Pixel 6 Pro को भारत में नहीं लॉन्च किया जाएगा। फोन को भारत के अलावा 8 अन्य देशों जैसे ऑस्ट्रेलिया, यूएस, यूके, फ्रांस, जर्मनी, जापान और ताइवान में लॉन्च किया जाएगा। ऐसे में भारतीय ग्राहक Google के अपकमिंग स्मार्टफोन को नहीं खरीद पाएंगे। बता दें कि इससे पहले भी Google ने भारत में अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन को नहीं लॉन्च किया था। कंपनी भारत में केवल अपने अफोर्डेबल स्मार्टफोन पर ही फोकस करना चाहती है।

संभावित स्पेसिफिकेशन्स

Google Pixel 6 सीरीज के स्मार्टफोन के वीडियो के हर फ्रे में HDR सपोर्ट दिया जाएगा। Google की तरह Apple iphone में इसी तरह की तकनीक का इस्तेमाल किया जाता रहा है। Google Pixel 6 सीरीज के स्मार्टफोन में 90Hz रिफ्रेश रेट दिया जा सकता है। Google स्मार्टफोन में 6.4इंच की FHD+ डिस्प्ले दी जाएगी। यह एक फ्लैट डिस्प्ले वाला स्मार्टफोन होगा, जो एल्यूमिनियम फिनिश के साथ साइड rails सपोर्ट के साथ आएगा। जबकि स्मार्टफोन के बैक पैनल पर एक वाइड एंगल लेंस और एक अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस का सपोर्ट मिलेगा। Pixel 6 Pro स्मार्टफोन में पेरिमीटर कर्व्ड 6.7 इंच QHD+ के साथ 120Hz रिफ्रेश रेट का सपोर्ट दिया जा सकता है। स्मार्टफोन लाइट पॉलिस्ड एल्यूमिनियम फ्रेम के साथ आएगा। Google Pixel 6 और Pixel 6 Pro तीन कलर ऑप्शन में बिक्री के लिए उपलब्ध रहेगा। दोनों स्मार्टफोन एक इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर सपोर्ट के साथ आएगा।

chat bot
आपका साथी