iPhone की बैटरी अब जल्दी नहीं होगी खत्म, Google Maps में आने वाला है यह खास मोड

दिग्गज टेक कंपनी गूगल (Google) ने इस साल की शुरुआत में गूगल मैप्स (Google Maps) के एंड्राइड यूजर्स के लिए डार्क मोड (Dark Mode) लॉन्च किया था। अब कंपनी अपने आईफोन यूजर्स के लिए इस मोड को जल्द जारी करने वाली है।

By Ajay VermaEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 12:57 PM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 12:57 PM (IST)
iPhone की बैटरी अब जल्दी नहीं होगी खत्म, Google Maps में आने वाला है यह खास मोड
गूगल मैप्स की फोटो दैनिक जागरण की है

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Google Maps Dark Mode: दिग्गज टेक कंपनी गूगल (Google) ने इस साल की शुरुआत में गूगल मैप्स (Google Maps) के एंड्राइड यूजर्स के लिए डार्क मोड (Dark Mode) लॉन्च किया था। अब कंपनी अपने आईफोन यूजर्स के लिए इस मोड को जल्द जारी करने वाली है। यह जानकारी MacRumor की एक रिपोर्ट से मिली है।

MacRumor की रिपोर्ट के मुताबिक, आईफोन यूजर्स के लिए गूगल मैप्स में डार्क मोड आने वाले दिनों में लॉन्च किया जाएगा। यूजर्स सेटिंग में जाकर इस फीचर को एक्टिवेट कर सकते हैं। कंपनी का कहना है कि डार्क मोड से डिवाइस की बैटरी बचेगी और यूजर्स की आंखों को जरा-सा भी नुकसान नहीं पहुंचेगा।

यूजर्स शेयर कर सकेंगे अपनी लाइव लोकेशन

आईफोन यूजर्स गूगल मैप बटन का उपयोग करके iMessage के जरिए अपनी लाइव लोकेशन अपने दोस्तों और परिवार के लोगों के साथ शेयर कर सकेंगे। डिफॉल्ट रूप से एक घंटे की लोकेशन शेयर करने की सुविधा मिलती है, लेकिन यूजर्स सेटिंग में जाकर इस समय को अपने हिसाब से बढ़ा पाएंगे।

जल्द आने वाला है नया अपडेट

गूगल जल्द ही मैप्स के लिए नया अपडेट जारी करने वाला है। इस नए अपडेट के तहत यूजर्स को गूगल मैप्स से होटल रेस्टोरेंट, मॉल और कॉफी हाउस विजिट करने का नोटिफिकेशन मिलेगा। इसके साथ ही यूजर्स को गूगल की ओर से अच्छी रेटिंग वाले होटल मॉल और स्टोरेंट सर्च करने में सहायता दी जाएगी। फिलहाल, कंपनी की ओर से इस अपडेट को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है।

ट्रैफिक लाइट फीचर

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि गूगल ने पिछले साल गूगल मैप्स के लिए ट्रैफिक लाइट फीचर लॉन्च किया था। ट्रैफिक लाइट फीचर की बात करें तो यह गूगल मैप्स में यूजर्स को ट्रैफिक लाइट का बड़ा स्टिकर दिखाएगा। साथ ही यह ड्राइविंग के दौरान लाइव नेविगेशन फीचर ऑन करने पर सड़क पर ट्रैफिक लाइट के जानकारी यूजर्स को उपलब्ध कराएगा। इसके अलावा यूजर्स को यह भी जानकारी मिलेगी कि रोड़ पर कहां-कहां ट्रैफिक लाइट मौजूद है और कौन सी रोड सिग्नल फ्री है।

chat bot
आपका साथी