Google ने पेश किया खास फीचर, अब स्क्रीन शेयरिंग के दौरान नहीं दिखेंगे नोटिफिकेशन

अक्सर वीडियो काॅलिंग पर स्क्रीन शेयर करने के दौरान आपके डिवाइस में आने वाले नोटिफिकेशन्स सभी को दिख जाते हैं। इनमें कई आपके पर्सनल मैसेज भी होते हैं। यूजर्स की इस समस्या को दूर करने के लिए गूगल ने एक नया पेश किया है।

By Renu YadavEdited By: Publish:Wed, 27 Jan 2021 10:33 AM (IST) Updated:Thu, 28 Jan 2021 07:41 AM (IST)
Google ने पेश किया खास फीचर, अब स्क्रीन शेयरिंग के दौरान नहीं दिखेंगे नोटिफिकेशन
यह फोटो Google की आधिकारिक वेबसाइट से ली गई है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Google पर वीडियो काॅलिंग के दौरान जब आप स्क्रीन शेयर करते हैं तो आपकी स्क्रीन पर शो पर होने वाले पाॅप-अप नोटिफिकेशन सभी को नजर आने लगते हैं। ऐसे में Google ने अपने यूजर्स के लिए एक बेहद ही खास फीचर पेश किया है जिसके बाद यूजर्स Google Chrome ब्राउजर पर स्क्रीन शेयरिंग के दौरान नोटिफिकेशन्स को हाइड कर सकेंगे। हाइड करने के बाद आपके पाॅप अप नोटिफिकेशन्स स्क्रीन शेयरिंग में नजर नहीं आएंगे। 

स्क्रीन शेयरिंग में नहीं दिखेंगे पाॅप-अप नोटिफिकेशन्स

Google ने अपने ब्लाॅग के जरिए नए फीचर के बारे में जानकारी शेयर की है। जिसके बताया गया है कि वीडियो काॅलिंग के दौरान Google Chrome में शो होने वाले नोटिफिकेशन स्क्रीन शेयरिंग में नहीं दिखाई देंगे। यूजर्स अपने सुविधानुसार स्क्रीन शेयरिंग में दिखने वाले नोटिफिकेशन्स को बंद कर सकते हैं। एक बार स्क्रीन शेयरिंग खत्म होने के बाद उस दौरान आए सभी नोटिफिकेशन्स आपको डेस्कटाॅप पर जनर आने लगेंगे। कंपनी का कहना है कि यह नया फीचर पाॅप-अप नोटिफिकेशन्स को पूरी तरह से बंद नहीं करेगा, बल्कि पर्सनल मैसेज हाइड करते हुए क्रोम यह जानकारी जरूर देगा कि कोई नया नोटिफिकेशन आया है। इसका मतलब है कि स्क्रीन शेयरिंग के दौरान कोई भी आपके पर्सनल नोटिफिकेशन्स नहीं देख सकेगा।

स्क्रीन शेयरिंग के दौरान के दिखाई देगा ये मैसेज

Google ने अपने ब्लाॅग पर नए फीचर की जानकारी के साथ ही एक वीडियो के जरिए इसके बारे में अच्छे से बताया है। इसमें बताया गया है कि जब यूजर्स अपनी वीडियो काॅलिंग के दौरान अपने स्क्रीन शेयर करेंगे, तब आपके सामने एक नोटिफिकेशन शो होगा जिसमें बताया जाएगा कि आपके नोटिफिकेशन्स को हाइट किया गया हैै। मैसेज में लिखा कि ‘आप अपनी स्क्रीन शेयर कर रहे हैं इसलिए आपका कंटेंट हाइड किया गया है।’ अगर यूजर्स चाहें तो नोटिफिकेशन्स को देखने के लिए ‘शो ऑल’ के विकल्प पर क्लिक कर सकते हैं।

chat bot
आपका साथी