Google I/O 2021: Pixel 5a, Pixel 6 और Pixel 6 Pro शानदार फीचर्स के साथ आज ग्लोबल बाजार में दे सकते हैं दस्तक

Google I/O 2021 आज से शुरू होने वाला है। इवेंट को पिछले साल बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण रद्द कर दिया गया था। कयास लगाएं जा रहे हैं कि इस इवेंट में पिक्सल सीरीज के Pixel 5a Pixel 6 और Pixel 6 Pro को लॉन्च किया जा सकता है।

By Ajay VermaEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 10:38 AM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 10:38 AM (IST)
Google I/O 2021: Pixel 5a, Pixel 6 और Pixel 6 Pro शानदार फीचर्स के साथ आज ग्लोबल बाजार में दे सकते हैं दस्तक
गूगल के स्मार्टफोन की फोटो दैनिक जागरण की है

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Google का एनुअल इवेंट Google I/O 2021 आज यानी 18 मई से शुरू होने वाला है। इवेंट को पिछले साल बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण रद्द कर दिया गया था। कयास लगाएं जा रहे हैं कि इस इवेंट में पिक्सल सीरीज के Pixel 5a, Pixel 6 और Pixel 6 Pro को लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि, कंपनी की तरफ से अभी तक इन अगामी डिवाइस की लॉन्चिंग, कीमत या फिर फीचर को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है। 

Pixel 5a

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, गूगल I/O 2021 इवेंट में Pixel 5a स्मार्टफोन को लॉन्च किया जा सकता है। फीचर्स की बात करें तो पिक्सल 5ए 6.2 इंच के एचडी डिस्प्ले के साथ आएगा। इस फोन में बेहतर परफॉर्मेंस के लिए ऑक्टा-कोर प्रोसेसर दिया जाएगा। इसके अलावा यूजर्स को डिवाइस में कुल तीन कैमरे मिल सकते हैं। वहीं, इस फोन की कीमत 30,000 से 40,000 रुपये के बीच रखी जा सकती है। 

Google Pixel 6 सीरीज 

हाल ही में गूगल पिक्सल 6 और पिक्सल 6 प्रो के रेंडर्स सामने आए थे। इन रेंडर्स को देखें तो तो फोन्स के रियर पैनल में डुअल-टोन फिनिश डिजाइन दिया गया है। इन दोनों हैंडसेट के टॉप पर ऑरेंज और बॉटम में व्हाइट कलर है। साथ ही फोन्स के बैक पैनल में एलआईडी लाइट के साथ दो कैमरे दिए गए हैं। अब फ्रंट की बात करें तो दोनों गूगल पिक्सल 6 और पिक्सल 6 प्रो के फ्रंट पैनल में छोटा पंच-होल कैमरा और इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर मिलेगा।   

Google Pixel 6 की संभावित स्पेसिफिकेशन

लीक रिपोर्ट्स के मुताबिक, Google Pixel 6 Whitechapel प्रोसेसर से लैस होगा। आपको बता दें कि यह एक मिड रेंज चिपसेट है। इसके अलावा अगामी गूगल पिक्सल 6 में अल्ट्रा वाइड बैंड तकनीक का सपोर्ट दिया जा सकता है। इसके अलावा अगामी स्मार्टफोन में अडवांस टेक्नॉलजी वाला कैमरा सेटअप, एचडी डिस्प्ले और पावरफुल बैटरी मिल सकती है।

Google Pixel 6 Pro के संभावित फीचर्स

अब तक सामने आई मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो Google Pixel 6 Pro स्मार्टफोन में एचडी डिस्प्ले के साथ पावरफुल प्रोसेसर और बैटरी मिल सकती है। इसके साथ ही डिवाइस में 64MP का कैमरा दिया जा सकता है। इसके अलावा ज्यादा कुछ जानकारी नहीं मिली है। वहीं, दोनों स्मार्टफोन की कीमत प्रीमियम रेंज में रखी जा सकती है।

chat bot
आपका साथी