LTPO OLED डिस्प्ले के साथ आएगा Google का पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन! Samsung को मिलेगी कड़ी टक्कर

Google के फोल्डेबल स्मार्टफोन (Google Pixel Fold) पर नया डेवलपमेंट सामने आया है| लेटेस्ट जानकारी के मुताबिक 2021 के अंत डिवाइस को ऑफिशियल लॉन्च किया जा सकता है। जानकारी के मुताबिक Google पिक्सेल फोल्ड LTPO OLED डिस्प्ले के साथ आ सकता है।

Mohini KediaSat, 18 Sep 2021 12:36 PM (IST)
यह Jagran की प्रतीकात्मक फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। कुछ साल पहले टेक दिग्गज गूगल (Google) ने पहली बार एक फोल्डेबल पिक्सेल स्मार्टफोन फोन पर संकेत दिया था। उसके बाद से अब दोबारा से Google के फोल्डेबल स्मार्टफोन पर नया डेवलपमेंट सामने आया है| लेटेस्ट जानकारी के मुताबिक, Google का नया फोल्डेबल फोन Google Pixel Fold के नाम के साथ आ सकता है जिसे 2021 के अंत तक ऑफिशियल लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि, फोल्डेबल पिक्सेल (Google Foldable Phone) स्मार्टफोन के लॉन्च पर कंपनी ने ऑफिशियल जानकारी नहीं दी है|

2021 के अंत में आएगा Google Pixel Fold

यह जानकारी डिस्प्ले सप्लाई चेन कंसल्टेंट्स के सीनियर डायरेक्टर डेविड नारंजो ने दी है। नारंजो का एक हालिया ट्वीट उन डिवाइस की एक लिस्ट शेयर करता है जो उपलब्ध हैं या SDC से LTPO OLED पैनल का इस्तेमाल करने की अफवाह है। इस लिस्ट में सबसे आकर्षक Google Pixel Fold का उल्लेख है, जिसकी अनुमानित लॉन्च Q4, 2021 के लिए निर्धारित है।

Google Pixel Fold के संभावित स्पेसिफिकेशन

यह ट्वीट नए iPhone 13 Pro और iPhone 13 Pro Max के लॉन्च के बाद से डिस्प्ले तकनीक का इस्तेमाल करने वाले डिवाइस की संख्या में वृद्धि को चिह्नित करता है। इस ट्वीट से अनुमान लगाया जा सकता है कि Google पिक्सेल फोल्ड LTPO OLED डिस्प्ले के साथ आ सकता है।

Google Pixel 6 सीरीज़

यह पहली बार नहीं है जब Pixel Fold की लॉन्च टाइमलाइन पर अपडेट दिया गया है। एक इंटरनल Google डॉक्यूमेंट जिसने पिछले साल इंटरनेट पर अपनी जगह बनाई थी, ने तीन उपकरणों के निर्माण की ओर इशारा किया था। कोडनेम 'रेवेन,' 'ओरियोल', और 'पासपोर्ट', तीनों में से अंतिम को पिक्सेल फोल्ड का संदर्भ माना जाता था। अगले महीने ग्लोबली लॉन्च होने के कारण पहले दो मूल रूप से री-डिज़ाइन किए गए Pixel 6 और Pixel 6 Pro थे। तीनों फोन के लिए 2021 के अंत में लॉन्च होने की उम्मीद थी।

ध्यान दें कि ये केवल Google द्वारा फोल्डेबल स्मार्टफोन पर संकेत दिए गए हैं, और कंपनी द्वारा अभी तक आधिकारिक तौर पर कुछ भी पुष्टि नहीं की गई है। हालांकि इस बात के पुख्ता संकेत हैं कि हम 2021 में नहीं तो अगले साल की शुरुआत में जल्द ही एक Pixel Fold देख सकते हैं।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.