Google सीईओ Sundar Pichai ने किया कंफर्म! जानिए कब होगी JioPhone Next की लॉन्चिंग

JioPhone Next Launch Alphabet कंपनी ने सीईओ सुंदर पिचाई ने कहा कि Google ने Reliance के साथ मिलकर मेड इन इंडिया अफोर्डेबल स्मार्टफोन बनाने का काम किया है। पिचाई ने कहा कि भारत में बड़े पैमाने पर लोग फीचर फोन से स्मार्टफोन की तरफ से शिफ्ट हो रहे हैं।

Saurabh VermaWed, 27 Oct 2021 11:28 AM (IST)
यह JioPhone की प्रतीकात्मक फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। JioPhone Next Launch: किफयती स्मार्टफोन JioPhone Next की लॉन्च डेट को लेकर लंबे वक्त से सस्पेंस बरकरार है। हालांकि अब Google के सीईओ Sundar Pichai ने मुकेश अंबानी के ड्रीम प्रोजेक्ट JioPhone Next स्मार्टफोन की लान्चिंग डेट को कंफर्म कर दिया है। सुंदर पिचाई ने बताया कि JioPhone Next स्मार्टफोन को दीवाली तक भारत में लॉन्च किया जाएगा। उन्होंने कहा कि JioPhone Next लोकलाइज्ड क्षमताओं से लैस होगा। Alphabet कंपनी ने सीईओ सुंदर पिचाई ने कहा कि Google ने Reliance के साथ मिलकर मेड इन इंडिया अफोर्डेबल स्मार्टफोन बनाने का काम किया है।

पिचाई ने कहा कि भारत में कोविड-19 से काफी प्रभावित रहा है। लेकिन इसी दौरान फीचर फोन से स्मार्टफोन में शिफ्ट होने वाले ग्राहकों की संख्या तेजी से बढ़ी है। ऐसे में फीचर फोन से स्मार्टफोन में शिफ्ट होने वाले ग्राहकों के लिए JioPhone Next एक शानदार स्मार्टफोन साबित होने जा रहा है। यह पहली बार इंटरनेट इस्तेमाल करने वाले ग्राहकों के लिए संभावनाओं के नये द्वार खोलने का काम करेगा। ऐसे में JioPhone Next की लॉन्चिंग मील का पत्थर साबित होने जा रही है। यह भारत में डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन का गवाह बनेगा। यह भारत में अगले 3 से 4 साल तक असर डालेगा। JioPhone Next के लिए भारत ही नहीं बल्कि एशिया पैसेफिक एक बड़ा मार्केट होगा।

JioPhone की संभावित कीमत 

JioPhone Next की कीमत 5000 रुपये से कम होगी। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो JioPhone को 3,499 रुपये में लॉन्च किया जाएगा।

JioPhone Next के संभावित स्पेसिफिकेशन्स

JioPhone Next स्मार्टफोन ड्यूल सिम के साथ 3GB रैम और 32GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आएगा JioPhone Next स्मार्टफोन में Snapdragon 215 प्रोसेसर सपोर्ट के साथ आएगा। साथ ही इसमें Google मेड Pragat OS का इस्तेमाल किया गया है। यह 4 Cortex-A53 cores और एक इंटीग्रेटेड Adreno 306 GPU सपोर्ट के साथ आएगा। JioPhone Next स्मार्टफोन में एक HD+ डिस्प्ले दिया जाएगा। यह 320 DPI (dots per inch) स्क्रीन डेन्सिटी को सपोर्ट करेगा। फोन में एक 5.5 इंच की स्क्रीन मिलेगी। इसका ऑस्पेक्ट रेशयो 18:9 होगा। JioPhone Next स्मार्टफोन 2500mAh बैटरी के साथ आएगा। फोटोग्रॉफी के लिए JioPhone Next में एक 8MP का फ्रंट कैमरा और 13MP का रियर कैमरा दिया जाएगा।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
You have used all of your free pageviews.
Please subscribe to access more content.
Dismiss
Please register to access this content.
To continue viewing the content you love, please sign in or create a new account
Dismiss
You must subscribe to access this content.
To continue viewing the content you love, please choose one of our subscriptions today.