Google Pay यूजर्स के लिए खुशखबरी, अब अमेरिका से भारत और सिंगापुर कर सकेंगे पैसा ट्रांसफर

ऑनलाइन पेमेंट ऐप Google Pay यूजर्स के लिए खुशखबरी है। अब यूजर्स इस पेमेंट ऐप के जरिए अमेरिका से भारत और सिंगापुर पैसा ट्रांसफर कर सकेंगे। यह ट्रांसफर वाइज और वेस्टर्न यूनियन कंपनियों के माध्यम से किया जाएगा।

By Ajay VermaEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 10:26 AM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 10:26 AM (IST)
Google Pay यूजर्स के लिए खुशखबरी, अब अमेरिका से भारत और सिंगापुर कर सकेंगे पैसा ट्रांसफर
पेमेंट ऐप Google Pay की फोटो दैनिक जागरण की है

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Google Pay यूजर्स के लिए खुशखबरी है। अब यूजर्स इस पेमेंट ऐप के जरिए अमेरिका से भारत और सिंगापुर पैसा ट्रांसफर कर सकेंगे। यह ट्रांसफर वाइज और वेस्टर्न यूनियन कंपनियों के माध्यम से किया जाएगा। गूगल ने इसके लिए वेस्टर्न यूनियन और वाइज के साथ साझेदारी की है। बता दें कि पुरी दुनिया के बाजार में गूगल की हिस्सेदारी 470 बिलियन डॉलर की है।

गूगल पे ने कहा है कि आने वाले समय में पैसा ट्रांसफर वाइज कंपनी द्वारा 80 देशों और वेस्टर्न यूनियन के जरिए 200 देशों में किया जाएगा। हमारे इस कदम से यूजर्स आसानी से पैसा ट्रांसफर कर सकेंगे। कंपनी ने आगे कहा है कि इस साल के अंत तक सभी लोग अमेरिका से भारत में पैसा ट्रांसफर कर सकेंगे। लोगों का निजी डेटा सुरक्षित रहेगा और आसानी से पैसा ट्रांसफर किया जा सकेगा।

बता दें कि गूगल ने पिछले साल गूगल पे को रीडिजाइन किया था। कंपनी का दावा है कि नए बदलाव से Google Pay यूजर को मनी सेविंग में आसानी हो जाएगी। साथ ही यूजर अपने खर्च पर नजर रख सकेंगे। Google Pay के पुराने ऐप में आपको बैंक कार्ड डिटेल और हालिया ट्रांजैक्शन होम पेज पर नजर आते थे। लेकिन नए Google Pay ऐप में न केवल ट्रांजैक्शन डिटेल मिलेगी, बल्कि यूजर अपने रोजाना के खर्च को चेक कर पाएंगे। 

नए ऐप में आपको डिजिटल पेमेंट के साथ ही मैसेजिंग टूल भी मिलेगा। Google Pay ऐप के रीडिजाइन ऐप में यूजर अपने सबसे ज्यादा ट्रांजैक्शन करने वाले लोगों को ट्रैक कर पाएगा। साथ अगर आप किसी कॉन्टैक्ट पर क्लिक करते हैं, तो उसके साथ की पुरानी सभी ट्रांजैक्शन डिटेल दिखेगी। यह एक चैट क्लिक बबल में दिखेगी। इसी चैट बॉक्स में आपको पेमेंट का ऑप्शन मिलेगा, जहां आप मनी रिक्वेस्ट, बिल देख पाएंगे।

Google Pay में एक ग्रुप चैट फीचर भी मिलेगा, जहां आप एक ग्रुप में कंट्रीब्यूशन कर पाएंगे। साथ ही देख पाएंगे कि किसने ट्रांजैक्शन किया है और किसने नही। Google Pay का सबसे बेहतरीन फीचर फाइनेंशियल मैनेजमेंट सिस्टम है। मतलब यूजर की ओर से अपने कार्ड को ऐप से कनेक्ट करने पर अपने सभी खर्च पर सिंगल क्लिक पर नजर रख पाएगा।

chat bot
आपका साथी