फल विक्रेता प्रीति ने पीएम मोदी को बताए Paytm Soundbox के फायदे, आप भी हो जाएंगे प्रभावित

एक फल विक्रेता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बताया किया किस तरह Paytm Soundbox ने उनकी जिंदगी को आसान बना दिया है। यहां तक कि उन्होंने इंस्टैंट वॉयस पेमेंट कन्फर्मेशन खुद करके भी दिखाया और साबित किया कि उनकी जिंदगी में इससे काफी आत्मविश्वास भी आया है।

By Renu YadavEdited By: Publish:Fri, 30 Oct 2020 04:48 PM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 08:15 AM (IST)
फल विक्रेता प्रीति ने पीएम मोदी को बताए Paytm Soundbox के फायदे, आप भी हो जाएंगे प्रभावित
यह फोटो Paytm की ओर से उपलब्ध कराई गई है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। भारत के अग्रणी डिजिटल वित्तीय सेवा प्लेटफॉर्म Paytm ने आधिकारिक तौर पर घोषणा की है कि वह इस वित्तीय वर्ष के अंत तक देशभर में कुल 10 लाख Paytm Soundbox की तैनाती करेगा। देश में क्यूआर भुगतान का बीड़ा उठाने वाली कंपनी Paytm ने इस IoT डिवाइस को लॉन्च किया, जो कि व्यापारियों को इंस्टैंट वॉयस कन्फर्मेशन देता है, ताकि पेमेंट को लेकर उन्हें कोई कन्फ्यूजन न रहे। सबसे खास बात है कि इस डिवाइस का उपायोग आप किसी भी भाषा में कर सकते हैं और यह डिजिटल लेनदेन के पूरे अनुभव में अधिक पारदर्शिता लेकर आता है।

हाल ही में माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने वर्चुअल संवाद किया, जहां उन्होंने व्यापारियों को आत्मनिर्भरता का पाठ पढ़ाया। साथ ही उन्होंने पीएम स्वनिधि योजना के तहत मिलने वाले लाभ की जानकारी भी ली। इस दौरान सबसे खास बात रही कि आगरा की फल विक्रेता प्रीति को प्रधानमंत्री से सबसे पहले बात करने का मौका मिला। इस बातचीत के दौरान छोटे व्यापारियों और फेरीवालों के जीवन पर विभिन्न पेटीएम की प्रौद्योगिकी क्रांतियों का सकारात्मक प्रभाव स्पष्ट रूप से दिखाई दिया। जब आगरा की प्रीति से उसकी रेड़ी पर रखे डिवाइस के बारे में पूछा गया, तो उसने आत्मविश्वास से Paytm Soundbox के बारे में बताया कि इस डिवाइस ने कैसे उनकी मदद की है।

Paytm के उपाध्यक्ष नरेंद्र यादव ने कहा कि 'हम भारत की क्यूआर क्रांति के अग्रणी हैं और हम लगातार मजबूत डिजिटल भुगतान समाधानों के साथ देश के जमीनी स्तर को सशक्त बनाने का प्रयास करते हैं, जो उन्हें आत्मानबीर भारत का हिस्सा बनने में मदद करते हैं। पेटीएम साउंडबॉक्स यह सुनिश्चित करता है कि हर कोई शुरू से सुनिश्चित करे। MSMEs के छोटे दुकानदार और स्ट्रीट हॉकर कभी भी डिजिटल भुगतान करने से नहीं चूकते हैं और आत्मविश्वास से पूर्ण लेन-देन करते हैं। भविष्य में, यह डिवाइस हमारे मर्चेंट पार्टनर्स के लिए कई सेवाओं का एक्सेस पॉइंट बन जाएगा।'

chat bot
आपका साथी