FAU-G गेम की लॉन्चिंग आज, जानिए किन स्मार्टफोन में नहीं चलेगा अपकमिंग गेम, जानिए पूरी डिटेल

FAU-G गेम को PUBG का भारतीय अवतार माना जा रहा है। FAU-G गेम को बैंग्लोर बेस्ड nCore कंपनी ने बनाया है। FAU-G गेम का ऐलान करीब 4 माह पहले किया गया था। इसका प्री-रजिस्ट्रेशन पिछले साल नवंबर में शुरू हुआ था।

By Saurabh VermaEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 03:43 PM (IST) Updated:Tue, 26 Jan 2021 11:42 AM (IST)
FAU-G गेम की लॉन्चिंग आज, जानिए किन स्मार्टफोन में नहीं चलेगा अपकमिंग गेम, जानिए पूरी डिटेल
यह FAU-G गेम की प्रतीकात्मक फोटो है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। FAU-G: (Fearless and United Guards) गेम की लॉन्चिंग आज यानी गणतंत्र दिवस के मौके पर 26 जनवरी 2021 को भारत में लॉन्च होगा। FAU-G गेम को PUBG का भारतीय अवतार माना जा रहा है। FAU-G गेम को बैंग्लोर बेस्ड nCore कंपनी ने बनाया है। साथ  ही  गेम का प्री-रजिस्ट्रेशन सभी एंड्राइड डिवाइस के लिए शुरू हो गया है। बता दें कि FAU-G गेम एंड्राइड 8 और उससे अपग्रेडेट वर्जन को सपोर्ट करेगा। मतलब अगर आपके पास एंड्राइड 8 से पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम वाला स्मार्टफोन मौजूद है, तो आपके स्मार्टफोन में FAU-G गेम नहीं चलेगा। इसके अलावा FAU-G गेम iOS बेस्ड iPhone और iPads के लिए रजिस्ट्रेशन के लिए उपलब्ध नहीं होगा। 

We have now opened pre-registrations for any android phone which has OS8 and above!

Register now and do read this article featured in @IGN_IN to know more about FAU-G - https://t.co/Sal57lfl4d" rel="nofollow

Pre-registration link: https://t.co/4TXd1F7g7J" rel="nofollow@vishalgondal @dayanidhimg

— nCORE Games (@nCore_games) January 24, 2021

40 लाख से ज्यादा हुए गेम के प्री-रजिस्ट्रेशन 

FAU-G गेम का ऐलान करीब 4 माह पहले किया गया था। इसका प्री-रजिस्ट्रेशन पिछले साल नवंबर में शुरू हुआ था। गेम के प्री रजिस्ट्रेशन के 24 घंटों के दरम्यान करीब 10 लाख लोगों ने रजिस्ट्रेशन किया था। वहीं अब तक करीब 40 लाख से ज्यादा प्री-रजिस्ट्रेशन हो गये हैं। FAU-G गेम का ऐलान भारत में PUBG गेम बैन के तुरंत बाद सितंबर 2020 में किया गया था। ऐसे में मेड इन इंडिया गेम FAU-G को PUBG के विकल्प के तौर पर माना जा रहा था।

यहां से करें गेम का प्री-रजिस्ट्रेशन 

FAUG गेम में बैटल रॉयल गेमप्ले मोड नहीं मिलेगा। इसमें कई सारे प्लेयर एक साथ खेल सकेंगे। इस तरह के मल्टीप्लेयर मोड का सपोर्ट हाल ही में PUBG Mobile, Fortnite और Call of Duty Mobile में मिलेगा। FAUG गेम के पहले टीजर में लद्दाख घाटी के गालवान घाटी को दिखाया गया था, जहां चीन और भारत के सैनिको के बीच हाथापाई हुई थी। इस टीजर में गेम के गीत को दिखाया गया था, जहां भारतीय सैनिक दुश्मनों से लड़ते देखे जा सकते थे। बता दें कि FAU-G गेम का प्री-रजिस्ट्रेशन Google Play स्टोर से शुरू किया गया था।

chat bot
आपका साथी