Father’s Day 2021: जानें कैसे Father's Day पर WhatsApp से भेजें शानदार स्टीकर और GIFs

Fathers Day 2021 WhatsApp पर कई तरह से WhatsApp स्टीकर की सुविधा दी जाती है। WhatsApp पर एनिमेटेड स्टीकर्स और अपने खुद के स्टीकर को इंपोर्ट करने की सुविधा मिलती है। इसके लिए आपको Google Play Store से स्टीकर पैक को डाउनलोड करना होगा।

By Saurabh VermaEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 10:15 AM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 02:30 PM (IST)
Father’s Day 2021: जानें कैसे Father's Day पर WhatsApp से भेजें शानदार स्टीकर और GIFs
यह WhatsApp की प्रतीकात्मक फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। देशभर में 20 जून को फादर्स डे (Father's Day) मनाया जाएगा। इस दिन लोग अपने पिता और दादा को बधाई संदेश देकर फादर्स डे सेलिब्रेट करते हैं। कोविड-19 महामारी के दौर में अगर घर जाकर फादर्स डे सेलिब्रेट नहीं कर पा रहे हैं, तो बेहतर होगा कि वर्चुअल मोड से फादर्स डे को सेलिब्रेट किया जाएं। इसमें WhatsApp आपकी मदद कर सकता है। आइए जानते हैं कि आखिर कैसे Whatspp के शानदार एनिमेटेड स्टीकर को डाउनलोड किया जाए और उन्हें अपने पिता और दादा के साथ शेयर किया जाए

कैसे डाउनलोड करें WhatsApp स्टीकर

WhatsApp पर कई तरह से WhatsApp स्टीकर की सुविधा दी जाती है। WhatsApp पर एनिमेटेड स्टीकर्स और अपने खुद के स्टीकर को इंपोर्ट करने की सुविधा मिलती है। इसके लिए आपको Google Play Store से स्टीकर पैक को डाउनलोड करना होगा। डाउनलोड के बाद इन स्टीकर पर टैप करके इन्हें किसी को भी भेजा जा सकता है।

एंड्राइड पर ऐसे डाउनलोड करके WhatsApp स्टिकर भेजें सबसे पहले WhatsApp ओपन करें और किसी की भी चैट विंडो में जाएं। इसके बाद टाइपिंग एरिया में दिए गए Smiley आइकन पर क्लिक करें। यहां आपको मौजूदा स्टिकर पैक मिल जाएंगे। इसके बाद स्टीकर आइकन पर टैप करें। यहां आपको '+' आइकन पर टैप करना होगा। ये आइकन स्टिकर सेक्शन में टॉप-राइट कॉर्नर में दिया गया होगा। '+' आइकन पर क्लिक करने के बाद आप जब स्क्रॉल डाउन करेंगे तो आपको Get more stickers का विकल्प मिलेगा। इस पर क्लिक करें। यहां क्लिक करने के बाद आपको Google Play Store पर रिडायरेक्ट किया जाएगा। यहां आप WhatsApp stickers for New Year सर्च करें। इसके बाद इन्हें डाउनलोड करें। जब आप इसे ओपन करेंगे तो आपको add to WhatsApp का विकल्प मिलेगा। इस पर क्लिक कर दें। इसके बाद आप WhatsApp पर वापस जाएं और स्टिकर अपने दोस्तों और परिवारवालों को भेज दें।

chat bot
आपका साथी