Facebook Dating ऐप पर अब आप चुन सकते हैं अपना Love Partner, जानें Tinder से क्या है अलग

Facebook Dating ऐप की टेस्टिंग कोलंबिया में शुरू हो चुकी है। इस सर्विस का मौजूदा समय में 18 साल की उम्र वाले युवा इस्तेमाल कर सकते हैं।

By Shridhar MishraEdited By: Publish:Fri, 21 Sep 2018 08:34 PM (IST) Updated:Tue, 25 Sep 2018 11:59 AM (IST)
Facebook Dating ऐप पर अब आप चुन सकते हैं अपना Love Partner, जानें Tinder से क्या है अलग
Facebook Dating ऐप पर अब आप चुन सकते हैं अपना Love Partner, जानें Tinder से क्या है अलग

नई दिल्ली(टेक डेस्क)। Facebook दोस्तों और रियल टाइम जानकारियों के अलावा अब आपको जीवन साथी या लव पार्टनर खोजने में भी मदद करेगा। दुनिया की सबसे बड़ी सोशल नेटवर्किंग साइट Facebook ने अपना डेटिंग ऐप Facebook Dating लॉन्च कर दिया है। फेसबुक ने पहले ही घोषणा कर दी थी कि वो इस साल Facebook Dating ऐप लॉन्च करेगा। ऐसे में अब इस ऐप की टेस्टिंग शुरू हो चुकी है। ऐसे में हम आपको Facebook Dating से जुड़ी कुछ बातों के बारे में बताने जा रहे हैं।

Facebook Dating का कौन कर सकता है इस्तेमाल

Facebook Dating ऐप की टेस्टिंग कोलंबिया में शुरू हो चुकी है। Facebook की इस सर्विस का मौजूदा समय में 18 साल की उम्र वाले युवा इस्तेमाल कर सकते हैं।

Facebook Dating के लिए जरूरी है स्मार्टफोन

Facebook Dating सर्विस का अभी आप केवल अपने स्मार्टफोन पर इस्तेमाल कर सकते हैं क्योंकि इसका डेस्कटॉप वर्जन शुरू नहीं हुआ है।

Facebook Dating फ्री है?

इस सवाल का जवाब है हां, Facebook Dating का इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को अभी किसी तरह का शुल्क नहीं देना होगा।

Facebook से अलग होगा Facebook Dating ऐप

Facebook Dating ऐप आपके Facebook प्रोफाइल से अलग होगा। Facebook की डेटिंग सर्विस का इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को ऑप्शन मिलता है। इसके अलावा इसमें यूजर्स की प्राइवेसी को लेकर भी खासा ध्यान रखा गया है। इस सर्विस के लिए Facebook आपके प्रोफाइल से सिर्फ नाम और उम्र का ही इस्तेमाल करेगा। यानी की आपके घर वाले या फिर कोई पहचान का व्यक्ति नहीं जान पाएगा कि आप डेटिंग ऐप का इस्तेमाल कर रहे हैं।

Facebook Dating ऐप के बारे में

Facebook की डेटिंग सर्विस को चुनने पर सिस्टम आपसे एक नया डेटिंग प्रोफाइल बनाने को कहेगा। इसके लिए आपको अपनी कुछ जानकारी देनी होगी जैसे, प्रोफाइल पिक्चर और कुछ सवालों के जवाब। यहां जानना जरूरी है कि यह जानकारी आपके Facebook प्रोफाइल से बिल्कुल अलग होगी।

Facebook Dating ऐप के लिए कराना होगा लोकेशन वेरीफाइड

Facebook Dating ऐप का इस्तेमाल करने के लिए आपको अपनी लोकेशन वेरीफाइड करानी होगी, जिसमें आप 100 किलोमीटर के दायरे में अपने लव पार्टनर को खोज सकेंगे।

Tinder से क्या होगा अलग Facebook Dating ऐप पर आप अपनी पसंद के मुताबिक अपना लव पार्टनर चुन सकते हैं। Facebook Dating ऐप में आप किसी पार्टनर को चुनने से पहले उससे चैट भी कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:

इन 4 तरीकों से अपने स्लो लैपटॉप की स्पीड कर सकते हैं तेज

Whatsapp पर इस ट्रिक से बिना नंबर Save किए किसी को भी भेज सकते हैं मैसेज

इन 5 तरीकों की मदद से गीले स्मार्टफोन को खराब होने से बचा सकते हैं आप 

chat bot
आपका साथी