भारत में Elon Musk को लगा झटका, सरकार ने लोगों से की Starlink से दूर रहने की अपील, जानिए वजह

सरकार की एक चेतावनी से भारत में Elon Mask की मुसीबत बढ़ गई है। दरअसल एलन मस्क की कंपनी Starlink ने सैटेलाइट इंटरनेट सर्विस के लिए सब्सक्रिप्शन प्रक्रिया को शुरू किया था जिसके बाद विभाग ने लोगों से स्टारलिंक इंटरनेट सेवा से दूर रहने की अपील की है।

By Ajay VermaEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 11:26 AM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 07:22 AM (IST)
भारत में Elon Musk को लगा झटका, सरकार ने लोगों से की Starlink से दूर रहने की अपील, जानिए वजह
Elon Mask की यह फाइल फोटो दैनिक जागरण की है

नई दिल्ली, टेक डेस्क। केंद्र सरकार की एक चेतावनी से भारत में Elon Mask की मुसीबत बढ़ गई है। दरअसल, एलन मस्क की कंपनी Starlink ने सैटेलाइट इंटरनेट सर्विस के लिए सब्सक्रिप्शन प्रक्रिया को शुरू किया था, जिसके बाद सरकार ने लोगों से स्टारलिंक इंटरनेट सेवा से दूर रहने की अपील की है।

केंद्र सरकार का कहना है कि एलन मस्क की स्टारलिंक को भारत में सैटेलाइट इंटरनेट प्रदान करने के लिए अभी तक लाइसेंस नहीं मिला है। जनता से अपील की जाती है कि वह स्टारलिंक की इंटरनेट सर्विस सब्सक्रिप्शन को न खरीदें। इससे उन्हें नुकसान भी हो सकता है। 

दूरसंचार विभाग ने दिया बयान

दूरसंचार विभाग ने भी कहा है कि एलन मस्क की स्टारलिंक को भारत में अभी तक लाइसेंस नहीं मिला है। मस्क की कंपनी ने रेग्युलेटरी प्रक्रियाओं को नजरअंदाज किया है। मस्क को स्टारलिंक की इंटरनेट सेवा प्रदान करने के लिए सरकार से मंजूरी लेनी होगी।

5000 प्री-बुकिंग का आंकड़ा किया पार

एलन मस्क की स्टारलिंक ने हाल ही में इंटरनेट सेवा के लिए प्री-बुकिंग शुरू की थी। इसके बाद ही सरकार ने लोगों से सब्सक्रिप्शन न खरीदने की अपील की थी। बता दें कि स्टारलिंक ने कुछ समय पहले बयान जारी कर कहा था कि वह भारत में अपनी सेवाएं देने के लिए उत्सुक हैं। देश में प्री-बुकिंग की संख्या 5000 को पार कर चुकी है।

chat bot
आपका साथी