OPPO और Google की बेहतर साझेदारी का परिणाम है ColorOS 11

OPPO ने हाल ही में ColorOS 11 को आधिकारिक तौर पर लॉन्च किया है और यह Make Life Flow कॉन्सेप्ट पर आधारित है। ColorOS 11 में यूजर्स को पहले की तुलना में अधिक बेहतर फीचर्स की सुविधा मिलेगी

By Renu YadavEdited By: Publish:Fri, 09 Oct 2020 01:23 PM (IST) Updated:Thu, 22 Oct 2020 02:35 PM (IST)
OPPO और Google की बेहतर साझेदारी का परिणाम है ColorOS 11
यह दैनिक जागरण की फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। जीवन एक नदी की तरह है, उसे बहने देना चाहिए। क्योंकि समस्याओं का क्या, वो तो आती ही रहेगी, ध्यान यह देना है कि लाइफ का फ्लो कभी न रुके। बेहतर टेक्नोलॉजी और इनोवेशन में पहचान बना चुका OPPO की भी यही सोच है। पहली बार जब OPPO ColorOS लेकर आया तो उसका मकसद था यूजर्स को फीचर्स से भरपूर स्मार्ट और स्मूद कस्टम यूजर इंटरफेस मिले। यूजर्स को बेहतर एक्सपीरियंस देने का यह सिलसिला आगे भी जारी रहा। हाल ही में OPPO ने ColorOS 11 लॉन्च किया है, जो ‘Make Life Flow’ कॉन्सेप्ट पर आधारित है। इसके जरिए यूजर्स को पहले की अपेक्षा ज्यादा बेहतर और इनोवेटिव फीचर्स देखने को मिलेंगे।   

स्मार्टफोन में अगर कोई अच्छा फीचर्स हो तो उसे यूजर्स कई दिनों तक याद रखते हैं। पिछले साल लॉन्च हुआ ColorOS 7 में कस्टमाइज आइकॉन, डार्क मोड, 3-फिंगर स्क्रीनशॉट और क्विक रिटर्न बबल जैसे नए फीचर्स देखने को मिले, जो यूजर्स के बीच काफी लोकप्रिय भी हुए। इस बार OPPO यूजर्स के एक्सपीरियंस को और स्मार्ट व स्मूद बनाने के लिए ColorOS 11 में कई अनोखे फीचर्स लेकर आया है, जो हैरान करते हैं। 

Google का एंड्रॉयड 11 और OPPO का ColorOS 11 एक ही दिन हुए लॉन्च

Google के साथ OPPO किस बेहतर तरीके से काम कर रहा है, इसका अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि जिस दिन एंड्रॉयड 11 लॉन्च हुआ उसी दिन ColorOS 11 भी लॉन्च हुआ। एंड्रॉयड 11 फोन पर आपके कंट्रोल को बेहतर बनाता है। इसके जरिए आप कनवरसेशन, प्राइवेसी सेटिंग और बहुत कुछ आसानी से मैनेज कर सकते हैं। वहीं ColorOS 11 अलग-अलग फीचर्स के माध्यम से आपकी लाइफ कम्फर्टेबल और आसान बनाता है।   

 

Google की मदद से 3-फिंगर ट्रांसलेट फीचर

आज देखें तो व्यक्ति एक ही समय में कई सारे काम करता है और उसमें उसका स्मार्टफोन बहुत ही मदद करता है। आपके काम में तेजी और फ्लो लाने के लिए OPPO,  ColorOS 11 के जरिए 3-फिंगर ट्रांसलेट फीचर लेकर आया है। यह बहुत ही अनोखा फीचर है। इसमें आप Google Lens और Google Translate की मदद से स्क्रीनशॉट को थ्री फिंगर से अपनी भाषा में ट्रांसलेट कर सकते हैं। इसके जरिए आप फोटो एल्बम या कैमरे से खींची गईं तस्वीरों को भी ट्रांसलेट कर सकते हैं। आपको कॉपी-पेस्ट करने की जरूरत नहीं, बस अपनी तीन उंगलियों का इस्तेमाल कीजिए।  

3-फिंगर ट्रांसलेट फीचर ट्रांसलेशन को इतना आसान और फास्ट बना देगा कि आप कुछ सेकेंड किसी भी भाषा का मलतब जान सकते हैं। ColorOS 11 के इस फीचर का इस्तेमाल करके ऐसा लगता है कि आने वाले कई सालों तक लोग इसे भूलेंगे नहीं। यह फीचर भारत जैसे देशों के लिए काफी मददगार है, जहां कई भाषाएं बोली जाती हैं। ColorOS 11 अपडेट के साथ यह अनोखा फीचर OPPO के कई डिवाइस में जल्द ही उपलब्ध हो जाएगा।  

  

इसके अलावा, ColorOS 11 में आप थीम, वॉलपेपर, फॉन्ट्स, आइकन्स और रिंगटोन्स आदि को अपने मन मुताबिक कस्टमाइज कर सकते हैं। इसमें सुपर पावर सेविंग मोड भी दिया गया है। इसका फायदा आपको तब देखने को मिलेगा जब आपके फोन में बैटरी बहुत ही कम रह गई हो। इसके जरिए आप मर्जी के केवल 6 ऐप्स ही इस्तेमाल कर पाएंगे और बाकी ऐप्स बंद हो जाएंगे। अगर आपके फोन में 5 फीसदी बैटरी बची है, तो सुपर पावर सेविंग मोड के जरिए आप whatsapp ऐप को 90 मिनट तक इस्तेमाल कर सकते हैं। ColorOS 11 में OPPO Relax 2.0 नाम से एक और शानदार फीचर है। इसकी मदद से आप घर बैठे दूसरे देशों के नेचुरल साउंड को सुन सकते हैं और रिलेक्स हो सकते हैं। यह काफी मजेदार फीचर है।

chat bot
आपका साथी