जल्द लाॅन्च होगा सस्ता 4G स्मार्टफोन Nokia 1.4, कीमत और स्पेसिफिकेशन्स हुए लीक

Nokia 1.4 को कंपनी लो बजट सेगमेंट में लाॅन्च करने वाली है। इस स्मार्टफोन में यूजर्स को 4000mAh की बैटरी और 6.51 इंच का डिस्प्ले मिलेगा। इसके अलावा स्मार्टफोन में ड्यूल रियर कैमरा सेटअप की भी सुविधा मिलेगी।

By Renu YadavEdited By: Publish:Thu, 21 Jan 2021 11:47 AM (IST) Updated:Thu, 21 Jan 2021 11:49 AM (IST)
जल्द लाॅन्च होगा सस्ता 4G स्मार्टफोन Nokia 1.4, कीमत और स्पेसिफिकेशन्स हुए लीक
यह फोटो कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट से ली गई है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। HMD Global ने पिछले साल बाजार में एंड्राइड गो ओएस पर आधारित स्मार्टफोन Nokia 1.3 लाॅन्च किया था। वहीं अब कंपनी इसका अपग्रेडेड वेरिएंट Nokia 1.4 लाॅन्च करने की तैयारी कर रही है। लीक्स के मुताबिक यह कंपनी की 1 सीरीज का पहला स्मार्टफोन होगा जिसमें फिंगरप्रिंट सेंसर का उपयोग किया जाएगा। इस एंट्री लेवल स्मार्टफोन में यूजर्स को एचडी+ डिस्प्ले, ड्यूल रियर कैमरा सेटअप और 4000mAh की बैटरी क्षमता जैसे कई खास फीचर्स मिलेंगे।  

Nokia 1.4 की संभावित कीमत

Mysmartprice की रिपोर्ट के अनुसार Nokia 1.4 कंपनी का एंट्री लेवल स्मार्टफोन होगा और इसे बाजार में €100 यानि करीब 8,830 रुपये की कीमत के आस-पास लाॅन्च किया जाएगा। हालांकि, कंपनी ने अभी तक आधिकारिक तौर पर इसकी लाॅन्च डेट या फीचर को लेकर कोई खुलासा नहीं किया है। लेकिन लीक्स के माध्यम से इसकी कीमत और स्पेसिफिकेशन्स सामने आ गए हैं।

Nokia 1.4 के संभावित स्पेसिफिकेशन्स

Nokia 1.4 को लेकर सामने आई लीक्स के अनुसार इस स्मार्टफोन में यूजर्स को 6.5 इंच का एचडी प्लस एलसीडी डिस्प्ले मिलेगा। इसमें सेल्फी कैमरे के लिए वाॅटरड्राॅप नाॅच दिया जा सकता है। लीक्स के मुताबिक कंपनी के अपकमिंग एंट्री लेवल स्मार्टफोन में 1 GB रैम और 16 GB इंटरनल स्टोरेज मौजूद रहेगी। साथ ही इसमें माइक्रोएसडी कार्ड स्लाॅट भी दिया जाएगा जिसकी मदद से यूजर्स 128 GB तक एक्सपेंडेबल डाटा स्टोर कर सकते हैं।  

Nokia 1.4 एंड्राइड 10 ओएस पर आधारित होगा और इसे 1.3 क्वाड कोर प्रोसेसर पर पेश किया जाएगा। इसके अलावा फोटोग्राफी के लिए फोन में एलईडी फ्लैश ड्यूल रियर कैमरा सेटअप उपलब्ध होगा। फोन का प्राइमरी सेंसर 8MP का होगा, जबकि इसमें 2MP का सेकेंडरी सेंसर दिया जाएगा। वहीं वीडियो काॅलिंग और सेल्फी की सुविधा के लिए 5MP का फ्रंट कैमरा मिलेगा। फोन में पावर बैकअप के लिए यूजर्स को 4,000mAh की बैटरी मिलेगी। साथ ही इसमें माइक्रो यूएसबी 2.0 पोर्ट भी उपलब्ध होगा।

chat bot
आपका साथी