विंडो एसी पर 5 साल और इन्वर्टर एसी पर 10 साल की कंप्रेसर वारंटी के साथ खरीदें Croma AC

व्यक्ति सीलिंग में लगे पंखे का विकल्प तलाशता है। गर्म हवा से परेशान ऐसे व्यक्तियों की पेशानी पर ज्यादा बल न पड़े इसलिए अलग-अलग वेरिएंट के Croma AC के ये विकल्प आपको चिलचिलाती गर्मी से मुक्ति दिला सकते हैं-

By Saurabh VermaEdited By: Publish:Tue, 08 Jun 2021 09:19 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 06:12 PM (IST)
विंडो एसी पर 5 साल और इन्वर्टर एसी पर 10 साल की कंप्रेसर वारंटी के साथ खरीदें Croma AC
यह Croma AC की प्रतीकात्मक फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, ब्रांड डेस्क। चिलचिलाती गर्मी के मौसम में सुबह नींद खुलते ही खिड़की-दरवाजों के रास्ते आँखों पर पड़ने वाली सूरज की तेज किरणें पूरे दिन शरीर पर पड़ने वाली गर्मी के असर की छवि दिमाग पर छोड़ जाती है। अनायस, आँखें कमरे की सीलिंग में लगे पंखे पर टिक जाती है और उससे आने वाली गरम हवा उसके अस्तित्व पर ही प्रश्नचिन्ह लगा देती है। व्यक्ति सीलिंग में लगे पंखे का विकल्प तलाशता है। गर्म हवा से परेशान ऐसे व्यक्तियों की पेशानी पर ज्यादा बल न पड़े, इसलिए अलग-अलग वेरिएंट के Croma AC के ये विकल्प आपको चिलचिलाती गर्मी से मुक्ति दिला सकते हैं-

Window AC

कंडेनसर, कंप्रेसर, एक्सपैंशन वाल्व और दूसरे उपकरण एक ही क्युबॉइड आकार की इकाई में होने के कारण Window AC में बाहरी इकाई नहीं होती। इनमें इन्वर्टर का विकल्प होता है। हालांकि, इनमें शोर का स्तर ज्यादा होता है। जहां बाजार में उपलब्ध कई Window AC में कॉपर की तार नहीं होती, वहां Croma के Window AC पूरी तरह से कॉपर कॉइल्स से युक्त होते हैं, जो उत्पाद की लाइफ बढ़ाते हैं। Croma 1 साल की समग्र वारंटी के अतिरिक्त कंप्रेसर पर 5 साल की वारंटी मुहैया कराता है।

Split AC (ऑन/ऑफ) व Split Inverter ACs

ऑन/ऑफ Split AC से आशय कंप्रेसर युक्त उन AC से है, जो तय गति से ही चलती हैं। इसका मतलब यह है कि कंप्रेसर या तो पूरी तरह से नियंत्रित किया जा सकता है अथवा नहीं किया जा सकता। कंप्रेसर तक स्थिर मात्रा में ऊर्जा का प्रवाह होता है, जो इसे निश्चित गति देता है। इसलिए इसे ऑन या ऑफ करने से तापमान नियंत्रित होता है, वहीं Split Inverter AC की कंप्रेसर की गति परिवर्तनीय होती है। इसका मतलब ये है कि इसमें फुल पावर पर निरंतर चलते रहने के बजाय, कंप्रेसर की गति इस तरह से नियंत्रित की जाती है कि तापमान को नियमित किया जा सके। इसमें बाह्य इकाई होती है और शोर की मात्रा कम होती है। इस वर्ग के AC में Croma के उत्पाद बाजार में अपने कई लाभों के साथ उपलब्ध हैं।

कीमत

तीन स्टार वाली एक टन की Croma AC की शुरुआती कीमत 25,500 रूपए है। Croma, तीन व पांच स्टार की रेटिंग और 1 टन, 1.5 टन और 2 टन की क्षमता वाली Split AC की 10 मॉडल उपलब्ध कराती है। इसकी सभी Split AC R32 रेफ्रीजेरेंट युक्त हैं, जो इसे इको-फ्रेंडली उत्पादों की कतार में ला देते हैं।

Croma के उत्पादों पर छूट

आप Croma के लेबल वाले सभी उत्पादों और एक्सक्लूसिव उत्पादों पर 5% की छूट प्राप्त कर सकते हैं। ऑफर का लाभ उठाने के लिए आपको CRMAJGRNOL5 कूपन कोड का इस्तेमाल करना होगा।

ऑफर के नियम और शर्तें

1. यह Croma के लेबल वाले सभी उत्पादों और एक्सक्लूसिव उत्पादों पर लागू होगा।

2. प्रोडक्ट को आप केवल croma.com से ही खरीद सकते हैं, इनके स्टोर से नहीं।

3. प्रत्येक ग्राहक केवल एक बार ही कूपन कोड का उपयोग कर सकता है।

4. किसी भी दो ऑफर्स को एक साथ क्लब नहीं किया जा सकता।

5. इस ऑफर का लाभ आप 30 जून 2021 तक उठा सकते हैं।

वारंटी

ग्रूव्ड कॉपर कॉइल्स, नीली रंग की फिन, चौतरफा ऑटो स्विंग, टर्बों/स्लीप/ड्राय़ मॉडल्स जैसी विशेषताओं और विटामिन सी, नैनो-पीटी, कोल्ड कैटेलिस्ट, पीएम 2.5 व एंटी माइट जैसी फिल्टर युक्त Croma की Split Inverter AC 1 साल की समग्र वारंटी और कंप्रेसर पर 10 साल की वारंटी के साथ उपलब्ध है।

Portable AC

शोर की कम मात्रा वाली इस AC में इन्वर्टर का विकल्प नहीं होता है। बाहरी इकाई रहित पोर्टेबल AC फर्श पर खड़ी रखी जा सकती है। इसमें हीटिंग का विकल्प नहीं होता। ‘नो ड्रिप टेक्नोलॉजी’ से लैस Croma का पोर्टेबल AC आसानी से इंस्टॉल और इस्तेमाल किया जा सकता है। इसकी क्षमता 1.5 टन है और इसे एयर कंडीशनर, पंखे और डीह्यूमिडिफायर की तरह इस्तेमाल किया जा सकता है।

Coolers

AC के अलावा गर्मी के दिनों में खुद को ठंडा रखने का एक उम्दा विकल्प कूलर्स भी है। कूलर फर्श पर फिक्स करके रखा जा सकता है। इसमें बाहरी इकाई होती है, लेकिन इन्वर्टर का विकल्प नहीं होता। कूलर में शोर की मात्रा का स्तर भी कम होता है। Croma के कूलर्स बाजार में उपलब्ध हैं। 2 साल की वारंटी के साथ आने वाला Croma’s -coolers हनीकॉम्ब कूलिंग पैड के साथ आता है। वोल्टेज की प्रवाह को ध्यान में रखते हुए इसे डबल सेफ्टी फीचर्स से लैस किया गया है।

इन सबके अतिरिक्त टाटा-उत्पाद होने के कारण Croma के एयर कंडीशनर्स विश्वसनीय हैं। इन एयर कंडीशनर्स की डिलीवरी मुफ्त में की जाती है। इसका इंस्टॉलेशन भी बिना किसी शुल्क के किया जाता है। इसके अतिरिक्त Croma के AC की ताउम्र सर्विसिंग सुनिश्चित है। वर्तमान स्थिति को देखते हुए आप अपने प्रोडक्ट को घर बैठे अपने पते पर मंगवा सकते हैं। इसके लिए आपको Croma की वेबसाइट पर Store at Home’ फीचर पर जाना होगा। आप फ्री वीडियो डेमो भी ले सकते हैं।

यह आर्टिकल ब्रांड डेस्‍क द्वारा लिखा गया है।

chat bot
आपका साथी