BSNL vs Jio vs Vi vs Airtel: जानें 400 रुपये से कम कीमत के बेस्ट प्रीपेड प्लान

भारतीय टेलीकॉम बाजार में जियो एयरटेल वोडाफोन आइडिया और बीएसएनएल के काफी संख्या में प्रीपेड प्लान मौजूद हैं। इन सभी प्लान में से आपके लिए कौन-सा बेहतर है। इसका जवाब हम आपको देंगे। यहां आपको चारो कंपनियों के 400 रुपये कम कीमत वाले प्लान के बारे में बताएंगे।

By Ajay VermaEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 10:29 AM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 10:29 AM (IST)
BSNL vs Jio vs Vi vs Airtel: जानें 400 रुपये से कम कीमत के बेस्ट प्रीपेड प्लान
बेस्ट प्रीपेड प्लान की प्रतीकात्मक फोटो दैनिक जागरण की है

नई दिल्ली, टेक डेस्क। भारतीय टेलीकॉम बाजार में ज्यादा-से-ज्यादा यूजर्स को अपने साथ जोड़ने के लिए Jio, Airtel, Vodafone idea और BSNL के बीच प्रतिस्पर्धा बहुत बढ़ गई है। यही वजह है कि चारो कंपनियां अधिक डेटा, असीमित कॉलिंग और ओटीटी ऐप सब्सक्रिप्शन वाले रिचार्ज पैक कम कीमत पर उतार रही हैं। लेकिन काफी संख्या में प्रीपेड प्लान होने के कारण यूजर्स को अपने लिए सही प्लान चुनने में परेशानी आ रही है।

इसलिए आज हम आपके लिए चारो कंपनियों के कुछ खास प्लान लेकर आए हैं, जिनकी कीमत 399 रुपये है। आप इन प्लान्स को पढ़ने के बाद आप खुद तय कर सकेंगे कि आपके लिए कौन-सी टेलीकॉम कंपनी का प्लान बेहतर रहेगा। आइए इन रिचार्ज प्लान पर डालते हैं एक नजर...

BSNL का 399 रुपये वाला प्लान

भारत संचार निगम लिमिटेड यानी बीएसएनएल का यह प्रीपेड प्लान 80 दिनों की वैधता के साथ आता है। इस प्लान में रोजाना 100SMS के साथ 1GB डेटा मिलेगा। यूजर्स किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग कर सकेंगे। हालांकि, उपभोक्ताओं को रिचार्ज प्लान में अमेजन प्राइम और नेटफ्लिक्स जैसे ओटीटी ऐप की सब्सक्रिप्शन नहीं दी जाएगी।

Jio का 399 रुपये वाला प्लान

रिलायंस जियो के इस प्रीपेड प्लान में रोज 1.5GB डेटा और 100SMS मिलेंगे। साथ ही यूजर्स किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग कर सकेंगे। इसके अलावा उपभोक्ताओं को जियो न्यूज और जियो सिनेमा जैसे प्रीमियम ऐप की सब्सक्रिप्शन मुफ्त में दी जाएगी। वहीं, इस पैक की वैधता 56 दिनों की है। 

Airtel का 399 रुपये वाला प्लान

भारती एयरटेल का यह रिचार्ज प्लान 56 दिनों की समय सीमा के साथ आता है। इस प्लान में उपभोक्ताओं को प्रतिदिन 1.5GB डेटा और 100SMS मिलेंगे। साथ ही यूजर्स किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग कर सकेंगे। इसके अलावा उपभोक्ताओं को प्लान में एयरटेल एक्सट्रीम, अमेजन प्राइम वीडियो और विंक म्यूजिक ऐप की सब्सक्रिप्शन मुफ्त में दी जाएगी। 

Vi का 399 रुपये वाला प्लान

वोडाफोन आइडिया का यह प्रीपेड प्लान बहुत खास है, क्योंकि उपभोक्ताओं को इसमें Binge all Night और Weekend Data Rollover की सुविधा मिलेगा। इसके साथ ही यूजर्स को प्रतिदिन 1.5GB डेटा समेत 5GB अतिरिक्त डेटा दिया जाएगा। इसके अलावा वीआई मूवी और लाइव टीवी की सब्सक्रिप्शन मुफ्त में दी जाएगी।

नोट : आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Binge all Night के तहत उपभोक्ताओं को रोजाना रात 12 बजे से लेकर सुबह 6 बजे तक अनलिमिटेड डेटा मिलेगा।

chat bot
आपका साथी