BSNL नहीं होगी Shut Down! कंपनी ने दिया No Proposal बयान

BSNL ने इस तथ्य पर भी जोर दिया कि कुछ ऐसी जगह भी हैं जहां कंपनी दूसरी निजी कंपनियों से बेहतर हैं

By Shilpa Srivastava Edited By: Publish:Fri, 15 Feb 2019 02:53 PM (IST) Updated:Sat, 16 Feb 2019 11:10 AM (IST)
BSNL नहीं होगी Shut Down! कंपनी ने दिया No Proposal बयान
BSNL नहीं होगी Shut Down! कंपनी ने दिया No Proposal बयान

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने एक औपचारिक बयान जारी किया है। इस बयान में कहा गया है कि कंपनी को बंद करने पर ज्यादा जोर नहीं दिया जा रहा है, क्योंकि लोगों का मानना है कि ऐसा कुछ भी नहीं होगा। BSNL ने कहा है कि अभी की स्थिति काफी विपरीत है, क्योंकि डिपार्टमेंट ऑफ टेलिकम्यूनिकेशन्स (DoT) BSNL को एक मजबूत कंपनी के तौर पर देखना चाहता है। BSNL ने इस तथ्य पर भी जोर दिया कि कुछ ऐसी जगह भी हैं जहां कंपनी दूसरी निजी कंपनियों से बेहतर हैं। इनमें से एक क्षेत्र एक्सटेंसिव रिमोट और ग्रामीण कनेक्टिविटी है।

BSNL नहीं कर रही किसी प्रस्ताव पर विचार:

BSNL ने अपनी प्रेस रिलीज में कहा है कि इस समय BSNL के बंद होने से संबंधित किसी प्रस्ताव पर विचार नहीं किया गया है। इसके साथ ही कंपनी ने यह भी कहा है कि DoT BSNL के रिवाइवल के प्रपोजल को अंतिम रूप देने की प्रक्रिया में है। इसके साथ ही यह भी कहा कि प्रस्ताव को अंतिम रूप दिए जाने के बाद इस पर डिजिटल संचार आयोग (डीसीसी) द्वारा विचार किया जाएगा। BSNL ने उन विकल्पों पर भी बात की जो कंपनी को तलाशने के लिए कहा है। इसमें यह स्पष्ट किया गया है कि DoT, कंपनी को मजबूत तौर पर देखना चाहता है।

टेलिकॉम सेक्रेटरी ने BSNL से भविष्य के सभी रासितों का विस्तृत वित्तीय विश्लेषण प्रस्तुत करने के लिए कहा है। इन सभी विकल्पों में से क्लोजर भी एक ऑप्शन था। लेकिन क्लोजर हो ऐसा संभव नहीं है।

इससे पहले सरकार ने कथित तौर पर कंपनी को बंद करने सहित सभी विकल्पों का पता लगाने के लिए कहा है। आसान भाषा में समझा जाए तो अगर सब कुछ असफल हो जाता है तो सरकार BSNL को बेच या बंद कर सकती है। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, BSNL के मुख्य अधिकारियों ने दूरसंचार सचिव अरुणा सुंदरराजन से मुलाकात की जिसके बाद सरकार ने यह निर्देश दिए हैं। इस खबर की जानकारी के लिए यहां क्लिक करें।

chat bot
आपका साथी