BSNL का धांसू डेटा प्लान, कम कीमत में 180 दिनों के लिए मिलेगा 90GB हाई-स्पीड डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग

सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL की फोटो दैनिक जागरण की है

टेलीकॉम कंपनी BSNL के पोर्टफोलियो में एक से बढ़कर एक प्रीपेड प्लान मौजूद हैं। आज हम आपको यहां बीएसएनएल के बेस्ट सेलिंग रिचार्ज प्लान के बारे में बताएंगे जिसमें आपको 90GB हाई-स्पीड डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलेगी।

Ajay VermaThu, 13 May 2021 10:37 AM (IST)

नई दिल्ली, टेक डेस्क। सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL के पोर्टफोलियो में एक से बढ़कर एक प्रीपेड प्लान मौजूद हैं। इन सभी प्रीपेड प्लान में हाई-स्पीड डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग ऑफर की जा रही है। आज हम आपको यहां बीएसएनएल के बेस्ट सेलिंग रिचार्ज प्लान के बारे में बताएंगे, जिसमें आपको 90GB हाई-स्पीड डेटा के साथ फ्री कॉलिंग की सुविधा मिलेगी। आइए जानते हैं...

BSNL का 699 रुपये वाला प्लान

बीएसएनएल का यह प्रीपेड प्लान 180 दिनों की वैधता के साथ आता है। इस प्लान में उपभोक्ताओं को प्रतिदिन 500MB (कुल 90GB) डेटा मिलेगा। साथ ही यूजर्स किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग कर सकेंगे। अन्य सुविधाओं की बात करें तो इस प्लान में रोज 100SMS दिए जाएंगे। हालांकि, इस प्लान के साथ प्रीमियम ऐप की सब्सक्रिप्शन नहीं दी जाएगी। 

आपको बता दें कि मुरादाबाद में बीएसएनएल उपभोक्ताओं को इंटरनेट यूज करने की अनलिमिटेड आजादी देने जा रहा है। उपभोक्ताओं को प्रत्येक माह साढ़े चार सौ रुपये खर्च करने होंगे। इसके बाद 33 सौ जीबी डाटा का इस्‍तेमाल करने की आजादी म‍िल जाएगी। इसके अलावा मुफ्त कॉल की सुविधा भी उपलब्ध होगी। बीएसएनएल अपनी आर्थिक स्थिति में सुधार करने के लिए फाइबर टू होम पर 449 रुपये का प्लान लेकर आया है। हालांकि यह योजना फिलहाल 90 दिन के ल‍िए ही लागू की गई है। 

यह कनेक्शन लेने वालों को इंस्टालेशन चार्ज नहीं ल‍िया जाएगा। कनेक्शन लेने वालों को 33 सौ जीबी डाटा मिलेगा। इसकी अधिकतम गति 30 मेगाबाइट प्रति सेकेंड होगी। 33 सौ डाटा खत्म होेने के बाद दो एमबीपीएस की गति से इंटरनेट चलता रहेगा। इसके साथ ही टेलीफोन की सुविधा उपलब्ध होगी, जिसमें सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉल करने की आजादी रहेगी। कनेक्शन लेने के तीन माह बाद यह प्लान 599 रुपये मासिक में स्व:त बदल जाएगा। सुविधा पहले की तरह म‍िलती रहेगी।

इस तरह का प्लान पिछले साल अक्टूबर में केरल में बीएसएनएल ने लागू किया गया था। वर्क फ्रॉम होम करने के कारण इस प्लान की काफी मांग रही थी। प्लान प्रचलित होने के बाद यह प्लान अब देश भर में लागू कर दिया गया है। उप महाप्रबंधक बीके शर्मा ने बताया कि इस प्लान की मांग बढ़ती जा रही है। उपभोक्ता फोन पर कनेक्शन लगवाने की सूचना भेजते हैं। इसके बाद कर्मचारी फार्म भरवाने उपभोक्ता के पास पहुंच जाते हैं।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.