BSNL ने यूजर्स को दिया झटका, इस Long Term प्लान की घटाई वैलिडिटी

BSNL Marutham plan की खास बात ये है कि ये प्लान बेसिक यूजर्स के लिए लॉन्च किया गया है। इस प्लान में यूजर्स को डेली डाटा बेनिफिट्स ऑफर नहीं किया जा रहा है।

By Harshit HarshEdited By: Publish:Sun, 26 Jan 2020 03:10 PM (IST) Updated:Sun, 26 Jan 2020 09:00 PM (IST)
BSNL ने यूजर्स को दिया झटका, इस Long Term प्लान की घटाई वैलिडिटी
BSNL ने यूजर्स को दिया झटका, इस Long Term प्लान की घटाई वैलिडिटी

नई दिल्ली, टेक डेस्क। पब्लिक सेक्टर की कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड BSNL ने अपने लोकप्रिय Marutham plan को रिवाइज किया है। इस प्लान में यूजर्स को अब कम वैलिडिटी ऑफर की जा रही है। दरअसल, Rs 1,188 वाले प्रीपेड प्लान की वैलिडिटी 345 दिनों से घटाकर 300 दिनों की तर दी है। हालांकि, इस प्रीपेड प्लान को सब्सक्राइब करने की उपलब्धता को कंपनी ने 90 दिनों तक एस्कटेंड कर दिया है। इस प्लान को अब यूजर्स 31 मार्च 2020 तक सब्सक्राइब कर सकेंगे। BSNL Marutham plan की खास बात ये है कि ये प्लान बेसिक यूजर्स के लिए लॉन्च किया गया है। इस प्लान में यूजर्स को डेली डाटा बेनिफिट्स ऑफर नहीं किया जा रहा है।

BSNL अपने Rs 1,999 और Rs 1,699 के प्रीपेड प्लान्स में 365 दिनों की वैलिडिटी के साथ डेली डाटा भी ऑफर कर रहा है। BSNL Marutham plan खास तौर पर Airtel और Vodafone-Idea के 1,498 और 1,499 वाले अफोर्डेबल लॉन्ग वैलिडिटी प्लान्स की चुनौती में पेश किया गया है। BSNL Marutham plan फिलहाल केवल देश के दो टेलिकॉम सर्किल चैन्नई और तमिलनाडु के लिए ही उपलब्ध है। इस प्लान की वैलिडिटी पहले 345 दिनों की थी, जिसमें यूजर्स को 20 दिनों की एक्सटेंड वैलिडिटी ऑफर की जाती थी।

इस प्लान में मिलने वाले अन्य बेनिफिट्स की बात करें तो इसमें यूजर्स को प्रतिदिन 250 मिनट वॉयस कॉलिंग का ऑफर किया जा रहा है। यूजर्स इस ऑफर के तहत किसी भी नेटवर्क पर वॉयस कॉलिंग का लाभ ले सकते है। इस प्लान में मिलने वाले डाटा बेनिफिट्स की बात करें तो इसमें यूजर्स को कुल 5GB डाटा ऑफर किया जा रहा है। साथ ही कुल 1000 SMS का भी लाभ दिया जा रहा है।

Reliance Jio के Rs 1,299 वाले प्रीपेड प्लान की बात करें तो इस प्लान में यूजर्स को कुल 24GB डाटा ऑफर किया जा रहा है। साथ ही इस प्लान में यूजर्स को ऑफनेट कॉलिंग के लिए कुल 12,000 फ्री मिनट्स ऑफर किए जा रहे हैं। वहीं, यूजर्स को Jio नेटवर्क पर कॉलिंग करने के लिए अनलिमिटेड कॉल्स ऑफर किए जा रहे हैं। साथ ही यूजर्स को 3,600 फ्री SMS भी ऑफर किया जा रहा है। 

chat bot
आपका साथी