BSNL ने Jio GigaFiber को चुनौती देने के लिए अपने इन FTTH ब्रॉडबैंड प्लान्स में किए बदलाव

Jio GigaFiber के रोल आउट होने से पहले अन्य दूरसंचार कंपनियों ने अपने फाइबर टू द होम ब्रॉडबैंड प्लान्स में बदलाव किया है

By Harshit HarshEdited By: Publish:Wed, 13 Feb 2019 10:21 AM (IST) Updated:Sun, 17 Feb 2019 06:36 PM (IST)
BSNL ने Jio GigaFiber को चुनौती देने के लिए अपने इन FTTH ब्रॉडबैंड प्लान्स में किए बदलाव
BSNL ने Jio GigaFiber को चुनौती देने के लिए अपने इन FTTH ब्रॉडबैंड प्लान्स में किए बदलाव

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। दूरसंचार कंपनी Reliance Jio अपना FTTH (फाइबर-टू-द-होम) ब्रॉडबैंड सेवा Jio GigaFiber जल्द ही रोल आउट करने वाला है। Jio GigaFiber के रोल आउट होने से पहले अन्य दूरसंचार कंपनियों ने अपने फाइबर टू द होम ब्रॉडबैंड प्लान्स में बदलाव किया है। कुछ समय पहले भारती एयरटेल ने अपने ब्रॉडबैंड प्लान्स को रिवाइज किया था। अब पब्लिक सेक्टर की कंपनी BSNL (भारत संचार निगम लिमिटेड) ने भी अपने ब्रॉडबैंड प्लान्स को री-लॉन्च किया है। भारत संचार निगम लिमिटेड ने 777 रुपये, 1,277 रुपये, 3,999 रुपये, 9,999 रुपये और 16,999 रुपये वाले FTTH ब्रॉडबैंड प्लान्स की घोषणा की है। इन प्लान्स में अब पहले के मुकाबले ज्यादा डाटा दिया जा रहा है।

BSNL फाइब्रो कॉम्बो ULD 777

भारत संचार निगम लिमिटेड के इस प्लान को रिवाइज किया गया है। अब इस प्लान में यूजर्स को अब प्रतिदिन 18GB हाईस्पीड डाटा दिया जाता है। वहीं, इस प्लान में यूजर्स को 50 Mbps की स्पीड से डाटा का लाभ मिलता है। अगर, आप दिए गए 18GB डाटा का इस्तेमाल कर लेते हैं तो भी आपको 2 Mbps की स्पीड से अनलिमिटेड डाटा का लाभ मिलता है। इस प्लान की कीमत 777 रुपये मासिक है।

BSNL फाइब्रो कॉम्बो ULD 1277

भारत संचार निगम लिमिटेड के इस प्लान को रिवाइज किया गया है। अब इस प्लान में यूजर्स को अब प्रतिदिन 25GB हाईस्पीड डाटा दिया जाता है। वहीं, इस प्लान में यूजर्स को 50 Mbps की स्पीड से डाटा का लाभ मिलता है। अगर, आप दिए गए 25GB डाटा का इस्तेमाल कर लेते हैं तो भी आपको 2 Mbps की स्पीड से अनलिमिटेड डाटा का लाभ मिलता है। इस प्लान की कीमत 1,277 रुपये मासिक है।

BSNL फाइब्रो कॉम्बो ULD 3999

भारत संचार निगम लिमिटेड के इस प्लान को रिवाइज किया गया है। अब इस प्लान में यूजर्स को अब प्रतिदिन 50GB हाईस्पीड डाटा दिया जाता है। वहीं, इस प्लान में यूजर्स को 50 Mbps की स्पीड से डाटा का लाभ मिलता है। अगर, आप दिए गए 50GB डाटा का इस्तेमाल कर लेते हैं तो भी आपको 2 Mbps की स्पीड से अनलिमिटेड डाटा का लाभ मिलता है। इस प्लान की कीमत 3,999 रुपये मासिक है।

BSNL फाइब्रो कॉम्बो ULD 9999

भारत संचार निगम लिमिटेड के इस प्लान को रिवाइज किया गया है। अब इस प्लान में यूजर्स को अब प्रतिदिन 120GB हाईस्पीड डाटा दिया जाता है। वहीं, इस प्लान में यूजर्स को 100 Mbps की स्पीड से डाटा का लाभ मिलता है। अगर, आप दिए गए 120GB डाटा का इस्तेमाल कर लेते हैं तो भी आपको 4 Mbps की स्पीड से अनलिमिटेड डाटा का लाभ मिलता है। इस प्लान की कीमत 9,999 रुपये मासिक है।

BSNL फाइब्रो कॉम्बो ULD 16999

भारत संचार निगम लिमिटेड के इस प्लान को रिवाइज किया गया है। अब इस प्लान में यूजर्स को अब प्रतिदिन 170GB हाईस्पीड डाटा दिया जाता है। वहीं, इस प्लान में यूजर्स को 100 Mbps की स्पीड से डाटा का लाभ मिलता है। अगर, आप दिए गए 170GB डाटा का इस्तेमाल कर लेते हैं तो भी आपको 10 Mbps की स्पीड से अनलिमिटेड डाटा का लाभ मिलता है। इस प्लान की कीमत 16,999 रुपये मासिक है।

इन प्लान्स के अलावा भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) ने अलग से 2,499 रुपये का प्लान लॉन्च किया है। इस प्लान में यूजर्स को प्रतिदिन 40GB डाटा का लाभ 100 Mbps की स्पीड से मिलता है। अगर आफ दिए गए 40GB का इस्तेमाल कर लेते हैं तो आपको 2 Mbps की स्पीड से अनलिमिटेड डाटा का लाभ मिलता है।

आपको बता दें कि BSNL का FTTH ब्रॉडबैंड सेवा Bhart Fiber के नाम से शुरू किया गया है। इस सेवा में आपके घर में ऑप्टिकल फाइबर के जरिए हाई स्पीड इंटरनेट कनेक्टिविटी दी जाती है। बीएसएनएल के अलावा Jio GigaFiber, Airtel V-Fiber, ACT Fibernet, Vodafone You Broadband, Excitel आदि कंपनियां भी ऑप्टिकल फाइबर के जरिए हाई स्पीड इंटरनेट सेवा प्रदान कर रही हैं या फिर सेवा शुरू करने वाली हैं।

यह भी पढ़ें:

IRCTC अकाउंट बनाने के लिए अपनाएं ये आसान स्टेप्स

Redmi Note 7 Pro, Galaxy S10, Nokia 9 समेत ये स्मार्टफोन्स फरवरी में हो सकते हैं लॉन्च

Oppo K1 vs Nokia 7.1 vs Vivo V9 Pro: कीमत, फीचर और स्पेसिफिकेशन

chat bot
आपका साथी