इंतजार खत्म, Battlegrounds Mobile India गेम की प्री-रजिस्ट्रेशन 18 मई से होगी शुरू

Krafton ने Battlegrounds Mobile India गेम की प्री-रजिस्ट्रेशन की तारीख का ऐलान कर दिया है। कंपनी के मुताबिक बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया गेम की प्री-रजिस्ट्रेशन 18 मई से गूगल प्ले स्टोर पर शुरू होगी। आइए जानते हैं इस गेम के बारे में विस्तार से।

By Ajay VermaEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 03:22 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 07:22 AM (IST)
इंतजार खत्म, Battlegrounds Mobile India गेम की प्री-रजिस्ट्रेशन 18 मई से होगी शुरू
BATTLEGROUNDS MOBILE INDIA गेम की फोटो दैनिक जागरण की है

नई दिल्ली, टेक डेस्क। टेक कंपनी Krafton ने कुछ समय पहले Battlegrounds Mobile India गेम की भारत में लॉन्चिंग का ऐलान किया था। अब कंपनी ने इस गेम की प्री-रजिस्ट्रेशन की तारीख की घोषणा कर दी है। कंपनी के मुताबिक, बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया गेम की प्री-रजिस्ट्रेशन 18 मई से गूगल प्ले स्टोर पर शुरू होगी। हालांकि, इस गेम की लॉन्चिंग की जानकारी नहीं मिली है। 

प्री-रजिस्ट्रेशन करने पर मिलेगा रिवार्ड

कंपनी का कहना है कि यूजर्स को बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया गेम की प्री-रजिस्ट्रेशन करने पर रिवार्ड मिलेंगे। यह रिवार्ड यूजर्स को गेम की लॉन्चिंग के समय दिए जाएंगे। 

मिल सकता है Sanhok मैप

कंपनी ने हाल ही में एक टीजर जारी किया था, जिसमें Ban Tai लोकेशन को देखा जा सकता है, जो Sanhok मैप का हिस्सा है। इससे साफ हो गया है कि गेम Sanhok मैप मिलेगा। इसके अलावा टीजर से ज्यादा कुछ जानकारी नहीं मिली है।  

कब होगी लॉन्चिंग

Krafton ने बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया की लॉन्चिंग डेट का खुलासा अभी तक नहीं किया है। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस गेम का ट्रेलर 31 मई 2021 को रिलीज किया जाएगा। वहीं, यह गेम जून से यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा। 

प्राइवेसी और डेटा है पहली प्राथमिकता

कंपनी ने कहा है कि यूजर्स की प्राइवेसी और डेटा सुरक्षा हमारी पहली प्राथमिकता है। हम डेटा की सुरक्षा के लिए अन्य कंपनियों के साथ काम कर रहे हैं। कंपनी ने आगे कहा है कि केंद्र सरकार के नियमों के मुताबिक गेम का डेटा सेंटर भारत में बनाया जाएगा।

बता दें कि भारत सरकार ने पिछले साल सितंबर में PUBG सहित 118 मोबाइल ऐप पर प्रतिबंध लगाया था। इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय की तरफ से जारी किए गए बयान में बताया गया कि 118 मोबाइल ऐप्स भारत की संप्रभुता और अखंडता, भारत की रक्षा, राज्य की सुरक्षा और सार्वजनिक व्यवस्था के लिए खतरा थे। भारतीय यूजर्स की सिक्योरिटी को ध्यान में रखते हुए प्रतिबंध लगाया गया।

chat bot
आपका साथी