Avengers Endgame: Google में ‘Thanos’ सर्च करने के बाद होता है क्या? जानें

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। Avengers Endgame आज दुनिया भर में रिलीज हो रही है। इस मूवी के कैरेक्टर्स को ट्रिब्यूट देने के लिए Google ने Marvel के साथ हाथ मिलाया है। अगर आप Google सर्च में ‘Thanos’ टाइप करते हैं और दाहिने तरफ बने Infinity Stone studded gauntlet पर क्लिक करते हैं तो आपको स्क्रीन पर अलग ही नजारा दिखाई देता है। दाहिने तरफ बने हाथ पर क्लिक करने के बाद सर्च रिजल्ट हटने लगते हैं। इसके बाद पेज अपने आप ऊपर और नीचे की तरफ मूव करने लगता है। धीरे-धीरे पूरा पेज ब्लैंक होने लगता है और सर्च रिजल्ट भी घटने लगता है। इस डिस्ट्रक्शन को रोकने के लिए आपको दोबारा से Infinity Stone studded gauntlet पर क्लिक करना होता है।

Do a google search for Thanos

Click the infinity gauntlet

Search results: Mr search engine, I don't feel so good..#ENDGAME #Thanos pic.twitter.com/FM6rxk5h7l

दोबारा क्लिक करने के बाद आप सर्च बॉक्स के नीच बने अबाउट को देखें आपको सभी हरे रंग का दिखने लगता है और जितने भी सर्च रिजल्ट गायब हुए थे वो सब वापस आने लगते हैं। Avengers Endgame के कैरेक्टर Thanos इस टाइम स्टोन का इस्तेमाल करके सर्च रिजल्ट को री-स्टोर करने लगता है। Google का नया ईस्टर ऐग चुनिंदा ब्राउजर पर ही काम करता है जिसमें गूगल क्रोम शामिल हैं। इस फीचर का इस्तेमाल डेस्कटॉप ब्राउजर और स्मार्टफोन ब्राउजर दोनों में कर सकते हैं।

ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि गूगल सर्च में इस तरह का अजूबा देखने को मिलता है। अगर आप गूगल सर्च में Google Gravity टाइप करते हैं तो आपको एक अलग तरह का नजारा देखने को मिलता है। Barrel Roll, The Atari breakout game, Google Sphere, Flip a coin जैसे कई शब्द गूगल सर्च में टाइप करने के बाद आपको अजूबा देखने को मिलता है।
Barrel Roll- गूगल के होम पेज पर सर्च बॉक्स में “Do a barrel roll” को टाइप करने के बाद एंटर करने के बाद आपको गूगल की स्क्रीन नीचे दी गई पिक्चर की तरह एक तरफ झुकी नजर आएगी।
The Atari breakout game- अगर आप बोर हो रहे हैं और कोई नया गेम खेलना चाहते हैं तो आप गूगल के अटारी गेम को खेल सकते हैं। सबस पहले गूगल में जाएं, 'अटारी ब्रेकआउट' टाइप करें और अब इमेज पर क्लिक करें। सबसे पहली इमेज पर क्लिक करते ही यह गेम शुरू हो जाएगा।
Google Sphere- गूगल की इस मजेदार ट्रिक में आपको ‘Google Sphere’ लिखकर “I’m Feeling Lucky” पर क्लिक करना होगा। क्लिक करते ही आपकी स्क्रीन के चारों तरफ गूगल पेज पर उपलब्ध सभी विकल्प हवा में इधर-उधर उड़ते हुए नजर आएंगे।
Flip a coin- क्रिकेट मैच के दौरान तो आपने मैदान में टॉस करते हुए देखा ही होगा। लेकिन अब आप गूगल की मदद से भी टॉस कर सकते हैं। खास बात यह है कि यहां आपको टॉस करने के लिए सिक्के की जरुरत नहीं होगी। क्योंकि इसके लिए गूगल का यह फीचर आपके काम आएगा। इस ट्रिक का इस्तेमाल करने के लिए गूगल माइक ऑन करें और “Flip a coin” बोलें। इसके बाद गूगल आपको बताएगा कि टॉस में हेड आया या फिर टेल।
Google Gravity- सर्च बॉक्स में जाकर “Google Gravity” टाइप करें और “I'm feeling lucky” पर क्लिक करें। आपको गूगल की स्क्रीन बिखरी हुई नजर आती है।
अगर आप Avengers Endgame और Marvel के फैन हैं तो इसके पोस्टर को अमेजन से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
Next Story