Asus ZenFone 8 Pro जल्द देगा भारतीय बाजार में दस्तक, जानें संभावित कीमत और स्पेसिफिकेशन

Asus के स्मार्टफोन की फोटो दैनिक जागरण की है

ZenFone 8 सीरीज जल्द ग्लोबली लॉन्च होने वाली है। लेकिन लॉन्चिंग से पहले ही कंपनी के एक डिवाइस को BIS सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर देखा गया है जिसे Asus Zenfone 8 Pro माना जा रहा है। आइए जानते हैं इस फोन के बारे में।

Ajay VermaWed, 05 May 2021 04:28 PM (IST)

नई दिल्ली, टेक डेस्क। स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Asus अपनी नई ZenFone 8 सीरीज को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इस ही बीच कंपनी के एक डिवाइस को BIS सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर देखा गया है, जिसे Asus Zenfone 8 Pro माना जा रहा है। इससे साफ हो गया है कि यह डिवाइस जल्द भारतीय बाजार एंट्री लेगा। हालांकि, लिस्टिंग से अगामी डिवाइस के स्पेसिफिकेशन की जानकारी नहीं मिली है।   

91मोबाइल की रिपोर्ट के मुताबिक, आसुस का नया स्मार्टफोन ASUS_I007D मॉडल नंबर के साथ BIS वेबसाइट पर लिस्ट है। इस लिस्टिंग से फीचर की जानकारी नहीं मिली है, लेकिन यह साफ हो गया है कि यह हैंडसेट भारतीय बाजार में दस्तक देगा। इसके अलावा ज्यादा कुछ जानकारी नहीं मिली है। 

Asus ZenFone 8 Pro के संभावित स्पेसिफिकेशन और कीमत 

लीक रिपोर्ट्स की मानें तो अपकमिंग स्मार्टफोन आसुस जेनफोन 8 प्रो में Snapdragon 888 प्रोसेसर और ओएलईडी डिस्प्ले दिया जाएगा। इसके अलावा फोन में शानदार कैमरा मिल सकता है। कीमत की बात करें तो इसे प्रीमियम रेंज में पेश किया जा सकता है। 

आपको बता दें कि आसुस ने पिछले साल अगस्त में आसुस जेनफोन 7 सीरीज के तहत जेनफोन 7 और 7 प्रो को लॉन्च किया था। जेनफोन 7 की बात करें तो इसकी कीमत प्रीमियम रेंज में है। Asus ZenFone 7 स्मार्टफोन में 6.67 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले है, जिसका रिजॉल्यूशन 1,080x2,400 पिक्सल है। साथ ही स्क्रीन की प्रोटेक्शन के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 6 दिया गया है। इसके अलावा यूजर्स को इस स्मार्टफोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865 प्रोसेसर मिलेगा। 

वहीं, यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 10 पर आधारित ZenUI 7 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। कैमरे की बात करें तो कंपनी ने इस स्मार्टफोन में फ्लिप कैमरा दिया है, जिसको आगे और पीछे घूमाया जा सकता है। इसमें पहला 64MP का सोनी IMX686 प्राइमरी सेंसर, दूसरा 12MP का सोनी IMX686 वाइड-एंगल लेंस और तीसरा 8MP टेलीफोटो लेंस है।

कंपनी ने Asus ZenFone 7 स्मार्टफोन में कनेक्टिविटी के लिए 5G, 4G LTE, वाई-फाई, ब्लूटूथ वर्जन 5.1, जीपीएस, NavIC, एनएफसी और यूएसबी पोर्ट टाइप-सी जैसे फीचर्स दिए हैं। इसके अलावा इस स्मार्टफोन में 5,000mAh की बैटरी दी गई है, जो 30वॉट फास्ट चार्जिंग फीचर से लैस है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.