Apple 23 सितंबर को भारत में लॉन्च करेगी अपना ऑनलाइन स्टोर, यूजर्स को मिलेगा फायदा

अब भारतीय यूजर्स को Apple के डिवाइसेज लेने के लिए थर्ड पार्टी का इस्तेमाल नहीं करना होगा क्योंकि कंपनी भारत में अपना ऑनलाइन स्टोर ओपन करने वाली है

By Renu YadavEdited By: Publish:Fri, 18 Sep 2020 10:44 AM (IST) Updated:Sat, 19 Sep 2020 07:37 AM (IST)
Apple 23 सितंबर को भारत में लॉन्च करेगी अपना ऑनलाइन स्टोर, यूजर्स को मिलेगा फायदा
Apple 23 सितंबर को भारत में लॉन्च करेगी अपना ऑनलाइन स्टोर, यूजर्स को मिलेगा फायदा

नई दिल्ली, टेक डेस्क। पिछले काफी समय से चर्चा है कि Apple भारतीय बाजार में अपना ऑनलाइन स्टोर ओपन करने की प्लानिंग कर रही है। वहीं अब भारतीय यूजर्स के एक अच्छी खबर है कि कंपनी 23 सितंबर को ऑनलाइन स्टोर खोलने की घोषणा कर दी है, जिसके बाद यूजर्स किसी थर्ड पार्टी के बजाय सीधे कंपनी के स्टोर से ही डिवाइस खरीद सकेंगे। जबकि अभी तक भारत में Apple के डिवाइसेज थर्ड पार्टी रिटेलर स्टोर्स व ऑनलाइन वेबसाइट्स जैसे कि Amazon और Flipkart से खरीदने पड़ते हैं। 

लेकिन अब Apple ने आधिकारिक तौर पर घोषणा कर दी है कि भारत में 23 सितंबर को ऑनलाइन स्टोर लॉन्च किया जाएगा। जो पहली बार देश भर में ग्राहकों को Apple के सभी प्रोडक्ट डायरेक्ट उपलब्ध कराएगा।। नया ऑनलाइन स्टोर ग्राहकों को दुनिया भर के Apple स्टोर में पाए जाने वाले समान प्रीमियम अनुभव प्रदान करेगा, जो ऑनलाइन टीम के सदस्यों द्वारा दिया जाएगा।

We know how important it is for our customers to stay in touch with those they love and the world around them. We can’t wait to connect with our customers and expand support in India with the Apple Store online on September 23! 🇮🇳https://t.co/UjR31jzEaY" rel="nofollow

— Tim Cook (@tim_cook) September 18, 2020

ऑनलाइन स्टोर पर कस्टमर्स न केवल सभी Apple प्रोडक्ट्स खरीद पाएंगे, बल्कि उनके पास Apple स्पेशलिस्ट्स की भी पहुंच होगी, जो उपयोगकर्ताओं को किसी प्रोडक्ट की खरीद के दौरान गाइडेंस से सकते हैं। ग्राहक सीधे Apple से गाइडेंस प्राप्त कर सकेंगे, जिसमें अंग्रेजी में ऑनलाइन सपोर्ट और हिंदी व अंग्रेजी में फोन सपोर्ट शामिल है। यानि अगर आप ऑनलाइन सपोर्ट का उपयोग करते हैं तो यहां आपको अंग्रेजी भाषा में सारी जानकारी मिलेगी। जबकि फोन कॉल पर अंग्रेजी व हिंदी दोनों भाषाओं में गाइडेंस प्राप्त कर सकते हैं।

कंपनी का कहना है कि इसमें कस्टमर को ट्रेड-इन प्रोग्राम के साथ फाइनेंशियल विकल्प उपलब्ध होंगे। इसके अलावा ऑनलाइन स्टोर पर यूजर्स आकर्षक डिस्काउंट के साथ AppleCare+ खरीद पाएंगे। जो कि डिवाइस के साथ मिलने वाले तकनीकी सपोर्ट वारंट को 2 साल के लिए एक्सपेंड करता है। कंपनी ने अपने कस्टमर्स के लिए फेस्टिव सीजन में खास ऑफर भी पेश करने की घोषणा की है। अक्टूबर में शुरू होने वाले फेस्टिव सीजन में छात्रों को Mac और iPad पर डिस्काउंट का लाभ मिलेगा। इसके अलावा फेस्टिव सीजन में आप कंपनी के किसी भी प्रोडक्ट को सिलेक्ट करके उस पर अपने सिग्नेचर बनवा सकते हैं। प्रिंट की सुविधा इमोजी के अलावा हिंदी, अंगेजी, गुजराती, बंगाली, कन्नड़, मराठी, तमिल और तेलुगु में उपलब्ध होगी। इनरगेविंग आपको iPad और Apple Pencil पर भी उपलब्ध होगा।

chat bot
आपका साथी