Apple ने शुरू की अपकमिंग फोल्डेबल iPhone स्क्रीन की टेस्टिंग, जानिए फोन में क्या होगा खास

प्रीमियम स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Apple की तरफ से फोल्डेबल स्मार्टफोन के लॉन्चिंग की तैयारी शुरू हो गई है। Apple ने फोल्डेबल iPhone स्क्रीन के प्रोटोटाइप की टेस्टिंग शुरू कर दी है। साथ ही खबर है कि iPhone 12 के मॉडल को पहली टेस्टिंग में पास कर दिया गया है।

By Saurabh VermaEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 05:26 PM (IST) Updated:Sun, 17 Jan 2021 07:54 AM (IST)
Apple ने शुरू की अपकमिंग फोल्डेबल iPhone स्क्रीन की टेस्टिंग, जानिए फोन में क्या होगा खास
यह फोल्डेबल स्मार्टफोन की प्रतीकात्मक फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। दुनियाभर में फोल्डेबल स्मार्टफोन की डिमांड बढ़ रही है। फोल्डेबल स्मार्टफोन मार्केट में Samsung लीडिंग स्मार्टफोन कंपनी बनकर उभरी है। लेकिन Samsung के फोल्डेबल स्मार्टफो को जल्द जोरदार टक्कर मिलने वाली है, क्योंकि प्रीमियम स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Apple की तरफ से फोल्डेबल स्मार्टफोन के लॉन्चिंग की तैयारी शुरू हो गई है। Apple ने फोल्डेबल iPhone स्क्रीन के प्रोटोटाइप की टेस्टिंग शुरू कर दी है। साथ ही खबर है कि iPhone 12 के मॉडल को पहली टेस्टिंग में पास कर दिया गया है। 

मिलेगा टच ID का सपोर्ट 

ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक Apple की तरफ से फोल्डेबल iPhone के स्क्रीन प्रोटोटाइप की टेस्टिंग को मंजूरी मिल गई है। लेकिन अभी तक यह तय नही है कि आखिर कंपनी iPhone के इसी प्रोटोटाइप के साथ आगे बढ़ेगी या नहीं। साथ ही यह भी नहीं मालूम चला है कि फोल्डेबल iPhone के प्रोटोटाइप को साल 2021 के लाइनअप में शामिल किया जाएगा या नहीं। Apple iPhone मॉडल के नए लाइन-अप में फिंगरप्रिंट स्कैनिंग और डिस्प्ले में टच ID का सपोर्ट दिया जा सकता है। ऐसे में फेशियल रिकग्निशन टेकनोलॉजी को हटाया जा सकता है।

फोन में क्या होगा खास 

Apple की तरफ से हाल के दिनों में फोल्डेबल स्मार्टफोन डिजाइन के कई सारे पेटेंट को फाइल किया गया है। पिछले साल कंपनी को फोल्डेबल स्मार्टपोन हिंज के पेंटेंट को मंजूरी मिली थी। यह हिंज स्क्रीन के निचले हिस्से में होंगे। लीक रिपोर्ट के मुताबिक फोल्डेबल स्मार्टफोन की डिजाइन में स्क्रीन को बीच से मोड़ा जा सकेगा। फोन की डिस्प्ले को होरिजोंटल फोल्ड होगी। इसी तरह से Samsung Galaxy Z Fold 2 स्मार्टफोन को होरिजोंटली फोल्ड किया जा सकता है। इसमें 6.2 इंच की स्क्रीन दी गई है। Apple के फोल्डेबल फोन के प्रोटोटाइप की मुताबिक फोन की स्क्रीन मौजूदा iPhone मॉडल की स्क्रीन 6.7 इंच के मुकाबले बड़ी होगी। 

chat bot
आपका साथी