Apple ने रोल आउट किया iOS 15 बीटा 4 अपडेट, यहां जानिए पूरी डिटेल

Apple ने iOS 15 iPadOS 15 tvOS 15 watchOS 8 और macOS Monterey का 4th बीटा रोल आउट किया है। नए जारी किए गए अपडेट के तहत कंपनी ने सफारी पॉडकास्ट के लिए एक नया widget ऑप्शन नोटिफिकेशन्स फोकस मोड और भी कुछ सर्विस में बदलाव किए हैं।

By Mohini KediaEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 05:53 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 05:53 PM (IST)
Apple ने रोल आउट किया iOS 15 बीटा 4 अपडेट, यहां जानिए पूरी डिटेल
यह Apple की प्रतीकात्मक फाइल फोटो है।

Apple ने iOS 15, iPadOS 15, tvOS 15, watchOS 8 और macOS Monterey का 4th बीटा रोल आउट किया है। नए जारी किए गए अपडेट के तहत सफारी, पॉडकास्ट के लिए एक नया widget ऑप्शन, नोटिफिकेशन्स, फोकस मोड और भी कुछ सर्विस में बदलाव किए हैं। जो लोग Apple के पब्लिक सॉफ्टवेयर टेस्टिंग प्रोग्राम में शामिल हुए हैं, वे लेटेस्ट बिल्ड में उपलब्ध नई सुविधाओं को टेस्ट करने में सक्षम होंगे।

iOS 15 बीटा 4 अपडेट बहुत सारी सुविधाएं और बदलाव लाता है। सफारी में यूजर्स को अब टैब बार में शेयर बटन दिखाई देगा और URL के बगल में रीलोड बटन मौजूद होगा। किसी वेबसाइट पर टैप करते समय टैब बार आपके रास्ते में आने पर मिनीमाइज़ हो जाता है। अगर आप “Show Bookmarks” का ऑप्शन सर्च करना चाहते हैं, तो आपको केवल URL बार पर लंबे समय तक प्रेस करना होगा।

नया अपडेट पर्सनल कॉन्टैक्ट के साथ “Share Focus Status” का ऑप्शन भी जोड़ता है। 9to5Mac की एक रिपोर्ट के अनुसार, आपकी होम स्क्रीन पर Widget स्टैक जोड़ते समय “Smart Rotate” के लिए एक नया आइकन भी मिलेगा। Apple ने iPhone 12 पर MagSafe बैटरी पैक के लिए भी सपोर्ट जोड़ा है। कंपनी ने शॉर्टकट के लिए एक नया “Return to Home Screen” एक्शन भी ऐड किया है।

Apple ने iPad पर Safari के डिजाइन को भी अपडेट किया है, जो macOS Monterey Safari डिजाइन के समान है। स्क्रीन शेयरिंग या स्क्रीन मिररिंग के दौरान नोटिफिकेशन को डिसेबल करने के लिए एक नया टॉगल भी मिलेगा। मैसेज ऐप में, यूजर्स अब किसी कॉन्टैक्ट के नाम पर टैप कर सकेंगे और चुन सकेंगे कि उनके साथ अपना  Focus status शेयर करना है या नहीं।

Apple ने ऐप स्टोर अकाउंट के डिजाइन को भी अपडेट किया है और नोटिफिकेशन के आइकन को भी बदल दिया है। क्यूपर्टिनो जायंट ने शटर बटन को हटाने के लिए लॉक स्क्रीन पर कैमरा आइकन को भी बदल दिया है।

chat bot
आपका साथी