Apple यूजर्स के लिए खुशखबरी, अब App स्टोर पर मिलेंगे 3 नए ऐडिशनल पेमेंट ऑप्शन, खरीदारी करना होगा और भी आसान

Apple ने भारत में App Store यूजर्स के लिए तीन नए पेमेंट्स मोड पेश किए हैं। नए पेमेंट मोड में यूनाइटेड पेमेंट्स इंटरफेस(UPI) RuPay और नेट बैंकिंग शामिल हैं। इससे पहले ऐप स्टोर और iTunes यूजर्स पेमेंट करने के लिए केवल क्रेडिट और डेबिट कार्ड का इस्तेमाल कर सकते थे।

By Mohini KediaEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 04:44 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 04:44 PM (IST)
Apple यूजर्स के लिए खुशखबरी, अब App स्टोर पर मिलेंगे 3 नए ऐडिशनल पेमेंट ऑप्शन, खरीदारी करना होगा और भी आसान
यह Jagran की प्रतीकात्मक फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Apple ने भारत में App Store यूजर्स के लिए तीन नए पेमेंट्स मोड (Payment Modes) पेश किए हैं। नए पेमेंट मोड में यूनाइटेड पेमेंट्स इंटरफेस (UPI), RuPay और नेट बैंकिंग (Netbanking) शामिल हैं। इससे पहले, ऐप स्टोर और iTunes यूजर्स पेमेंट करने के लिए केवल क्रेडिट और डेबिट कार्ड का इस्तेमाल कर सकते थे। ये पेमेंट मोड तब काम आते हैं जब आप ऐप स्टोर पर ऐप खरीदना चाहते हैं या इन-ऐप खरीदारी भी करना चाहते हैं। iTunes पर म्यूजिक खरीदने के लिए भी इन पेमेंट मोड्स का इस्तेमाल किया जा सकता है। हालांकि, यूजर्स को नए पेमेंट मोड्स को मैन्युअली ऐड करना होगा|

क्यूपर्टिनो टेक दिग्गज ने App Store यूजर्स को नोटिफिकेशन भेजकर इन नए मोड्स के बारे में अलर्ट किया है कि वे अब UPI, RuPay और नेटबैंकिंग का इस्तेमाल करके पेमेंट कर सकते हैं | इसके साथ ही एक और पेज पर ये बताया गया है कि यूजर्स नए पेमेंट्स मोड्स को कैसे अपने डिवाइस पर सेट अप कर सकते हैं। Apple यूजर्स को इन नए पेमेंट ऑप्शन का इस्तेमाल करने के लिए iOS, iPadOS या macOS के लेटेस्ट वर्जन को अपडेट करना होगा।

iPhone, iPad या iPod touch पर पेमेंट मोड्स को ऐसे करें ऐड

सबसे पहले Apple यूजर्स को iOS, iPadOS या macOS के लेटेस्ट वर्जन को इंस्टॉल करना होगाअपने iPhone, iPad या iPod Touch की सेटिंग में जाएं और अपने Apple ID पर टैप करें। इसके बाद पेमेंट और शॉपिंग का ऑप्शन चुनें। सिक्योरिटी के लिए Apple आपको एक बार फिर साइन-इन करने के लिए कहेगा। नई पेमेंट मोड ऐड करने के लिए 'Add Payment Method' पर टैप करें। आपके Apple ID के नीचे दी गई Payment Method ऑप्शन दिखाई देगा, जिसका इस्तेमाल ऐप स्टोर पर खरीदारी के लिए किया जाता है। टॉप-राइट कॉर्नर में एक Edit का ऑप्शन दिखेगा, जहां से आप Payment Method को रि-ऑर्डर या रिमूव कर सकते हैं। वहां से आप UPI, RuPay या नेटबैंकिंग डिटेल्स को ऐड कर सकते हैं यूजर्स अपने Apple ID के साथ दूसरे पेमेंट मोड्स का इस्तेमाल कर सकते हैं।

Mac पर ऐसे ऐड करें पेमेंट मोड्स  ऐप स्टोर खोलें, साइन-इन बटन पर क्लिक करें View Information पर टैप करें। Manage Payments पर क्लिक करें। सिक्योरिटी के लिए यूजर्स को एक बार फिर से साइन-इन करने के लिए कहा जा सकता है। Add a payment method > Add Payment पर क्लिक करें। यहां से यूजर्स UPI, RuPay या नेटबैंकिंग डिटेल्स ऐड कर सकते हैं ।

chat bot
आपका साथी