Apple 2022 में 13 इंच की मिनी एलईडी डिस्प्ले MacBook Air कर सकती है लॉन्च, नई रिपोर्ट में हुआ खुलासा

Apple MacBook Air 2022 क्यूपर्टिनो स्थित टेक दिग्गज Apple के अपने मैकबुक एयर के एक नए वर्जन के साथ आने की उम्मीद है जो 13.3 इंच के मिनी एलईडी (Mini-LED) डिस्प्ले को स्पोर्ट करेगा। माना जा रहा है की कंपनी इसे 2022 में लॉन्च करेगी|

By Mohini KediaEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 11:38 AM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 11:38 AM (IST)
Apple 2022 में 13 इंच की मिनी एलईडी डिस्प्ले MacBook Air कर सकती है लॉन्च, नई रिपोर्ट में हुआ खुलासा
यह Jagran की प्रतीकात्मक फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Apple MacBook Air 2022: क्यूपर्टिनो स्थित टेक दिग्गज Apple के अपने मैकबुक एयर के एक नए वर्जन के साथ आने की उम्मीद है जो 13.3 इंच के मिनी एलईडी (Mini-LED) डिस्प्ले को स्पोर्ट करेगा। माना जा रहा है की कंपनी इसे 2022 में लॉन्च करेगी| इसका मतलब यह हो सकता है कि Apple इसे WWDC 2022 के दौरान या अपने स्प्रिंग इवेंट के दौरान भी लॉन्च कर सकता है। इस अलावा, Apple इस साल के अंत में नया Macbook Pro जारी करने वाला है। नेक्स्ट-जेन मैकबुक प्रो इस साल की तीसरी तिमाही में यानि सितंबर और नवंबर के बीच लॉन्च हो सकता है। 

यह मैकबुक प्रो एक मिनी-एलईडी डिस्प्ले के साथ आएगा। इसी के साथ, टीएफ सिक्योरिटीज के विश्लेषक मिंग-ची कू ने ये खुलासा किया है कंपनी मिनी-एलईडी डिस्प्ले वाला मैकबुक एयर पर भी काम कर रही है, जिसे 2022 में लॉन्च किया जा सकता है। यह Apple M1X प्रोसेसर से संचालित हो सकता है।

नया एयर 14- और 16-इंच Macbook Pro तुलना में एक छोटे डिस्प्ले के साथ आएगी। नई डिस्प्ले तकनीक के साथ, अपकमिंग Macnook Air में कथित तौर पर मैगसेफ चार्जिंग, एक पतला और हल्का डिज़ाइन, साथ ही दो यूएसबी 4 पोर्ट भी होंगे।

Mini-LED एक अपेक्षाकृत नई डिस्प्ले तकनीक है जिसे OLED के कुछ लाभों की पेशकश करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जैसे कि बेहतर कंट्रास्ट स्तर और बेहतर डायनेमिक रेंज, बिना बर्न-इन के जोखिम के। इसने इस साल के 12.9-इंच iPad Pro पर अपना Apple डेब्यू किया।

एक रिपोर्ट ने पहले लगभग आधा दर्जन ऐप्पल डिवाइसों को नए डिस्प्ले में माइग्रेट करने के लिए सूचीबद्ध किया था, जिसमें 27-इंच iMac Pro, 14.1-इंच Macbook Pro, 16-इंच Macbook Pro, 10.2 iPad और 7.9-इंच iPad Mini शामिल हैं।

मैगसेफ चार्जिंग के साथ Apple एचडीएमआई पोर्ट और एसडी कार्ड स्लॉट भी वापस ला सकता है। मैकबुक प्रो का बहुचर्चित OLED टच बार भी आखिरकार इन मॉडल में ऐड कर सकता है।

chat bot
आपका साथी