नए साल में लॉन्च हो सकते हैं Apple iPad के तीन धांसू मॉडल, वायरलेस चार्जिंग से होंगे लैस

Apple के नए iPad Air 5 iPad 10 और iPad Pro नए साल में लॉन्च हो सकते हैं। इन तीनों अगामी डिवाइस में वायरलेस चार्जिंग दी जा सकती है। इसके अलावा यूजर्स को तीनों में एचडी डिस्प्ले और दमदार चिपसेट मिल सकती है।

Ajay VermaPublish:Tue, 07 Dec 2021 11:21 AM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 11:21 AM (IST)
नए साल में लॉन्च हो सकते हैं Apple iPad के तीन धांसू मॉडल, वायरलेस चार्जिंग से होंगे लैस
नए साल में लॉन्च हो सकते हैं Apple iPad के तीन धांसू मॉडल, वायरलेस चार्जिंग से होंगे लैस

नई दिल्ली, टेक डेस्क। अमेरिकन कंपनी Apple अपने पॉपुलर iPad के तीन नए मॉडल iPad Air 5, iPad 10 और iPad Pro को 2022 में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इस ही बीच मैक रूमर्स की एक रिपोर्ट सामने आई है, जिससे अपकमिंग iPad Pro के डिजाइन से लेकर चार्जिंग कैपेबिलिट्स की जानकारी मिली है। इतना ही नहीं रिपोर्ट से यह भी पता चला है कि कंपनी एंट्री-लेवल iPad और iPad Air के नए वर्जन ग्लोबल बाजार में उतार सकती है।

मैक रूमर्स की रिपोर्ट में कहा गया है कि iPad के नए मॉडल आकर्षक डिजाइन के साथ आएंगे। आईपैड के सभी मॉडल में वायरलेस चार्जिंग की सुविधा दी जाएगी। इससे पहले सामने आई रिपोर्ट्स की मानें तो इन अगामी डिवाइस में 120Hz का प्रो मोशन डिस्प्ले दिया जा सकता है। इसके अलावा आईपैड में A15 Bionic चिप मिलने की उम्मीद है। हालांकि, कंपनी ने अभी तक नए साल में लॉन्च होने वाले Ipad के फीचर्स और कीमत को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की है।

iPad नए मॉडल की इतनी हो सकती है कीमत

बता दें कि हमारे पास 2022 में लॉन्च होने वाले iPad के नए मॉडल की कीमत की कोई जानकारी नहीं है। लेकिन लीक रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि इन टैबलेट की कीमत 50,000 से 70,000 रुपये बीच रखी जा सकती है। इन डिवाइस को कई कलर ऑप्शन में पेश किया जा सकता है।

सितंबर में लॉन्च हुआ iPad Mini

Apple ने इस साल सितंबर में इस इवेंट के दौरान iPad Mini को ग्लोबली पेश किया था। इस डिवाइस का डिजाइन शानदार है। इसमें टच आईडी के साथ 8.3 इंच का डिस्प्ले है। इस टैबलेट का प्रोसेसर पहले लॉन्च हुए आईपैड के प्रोसेसर की तुलना में 40 प्रतिशत तेज है। इस टैब में कनेक्टिविटी के लिए यूएसबी टाईप-सी पोर्ट दिया गया है। इसके अलावा iPad Mini में 12MP का रियर कैमरा मिलेगा, जिसके जरिए 4के वीडियो रिकॉर्ड की जा सकती है। इस डिवाइस की कीमत 37,595 रुपये के आसपास है।