Apple ला रहा सबसे सस्ता 5G iPhone, अप्रैल में बजार में दस्तक देगा फोन, लॉन्चिंग से पहले कीमत और स्पेसिफिकेशन्स लीक

Apple iPhone SE Plus में वाइड नॉच डिस्पले दिया जा सकता है। फोन में 6.1 इंच की बड़ी IPS डिस्प्ले दी जा सकती है। iPhone SE (2020) के मुकाबले iPhone SE Plus में कोई भी फिजिलक होम बटन नहीं दिया जाएगा।

By Saurabh VermaEdited By: Publish:Wed, 27 Jan 2021 06:39 PM (IST) Updated:Thu, 28 Jan 2021 07:40 AM (IST)
Apple ला रहा सबसे सस्ता 5G iPhone, अप्रैल में बजार में दस्तक देगा फोन, लॉन्चिंग से पहले कीमत और स्पेसिफिकेशन्स लीक
यह Apple iPhone की प्रतीकात्मक फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। प्रीमियम स्मार्टफोन कंपनी Apple जल्द अपना अपकमिंग स्मार्टफोन iPhone SE Plus लॉन्च कर सकती है। फोन को इस साल अप्रैल में लॉन्च किया जा सकता है। यह कंपनी का सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन होगा। बता दें कि iPhone SE (2020) स्मार्टफोन को पिछले साल अप्रैल माह में लॉन्च किया गया था। हालांकि iPhone SE Plus की लॉन्चिंग से पहले ही फोन की कीमत और फीचर का खुलासा हो गया है। टिप्सटर Apple Lab के मुताबिक iPhone SE Plus स्मार्टफोन को करीब 499 डॉलर ( 36,300 रुपये) में लॉन्च किया जा सकता है, जो कि iPhone SE (2020) मॉडल से 100 डॉलर करीब 7,000 रुपये ज्यादा है। 

स्पेसिफिकेशन्स 

gizchina  की रिपोर्ट के मुताबिक Apple iPhone SE Plus में वाइड नॉच डिस्पले दिया जा सकता है। फोन में 6.1 इंच की बड़ी IPS डिस्प्ले दी जा सकती है। iPhone SE (2020) के मुकाबले iPhone SE Plus में कोई भी फिजिलक होम बटन नहीं दिया जाएगा। iPhone SE Plus फोन में थिक बेजेल का सपोर्ट दिया जा सकता है। फोन तीन कलर ऑप्शन ब्लैक, रेड और व्हाइट में आएगा। अगर प्रोसेसर की बात करें, तो फोन में Apple A13 Bionic या फिर Apple A14 Bionic चिपसेट का सपोर्ट दिया जा सकता है। फोन की चिप ड्यूल मोड 5G फंक्शन को सपोर्ट करेगी, जो कि A13 Bionic में मौजूद नहीं था।

कैमरा 

अगर फोटोग्राफी की बात करें, तो Apple iPhone SE Plus स्मार्टफोन में सिंगल फ्रंट और रियर कैमरा सेटअप दिया जा सकता है। इसका रियर कैमरा 12MP का होगा। वही सेल्फी के लिए 7MP का कैमरा दिया जा सकता है। फोन के रियर कैमरे में ऑप्टिकल इमेज स्टैबिलाइजेशन और 6 पोर्ट्रेट लाइट का इफेक्ट दिया जा सकता है। फोन में IP67 सपोर्ट के साथ आएगा। मतलब फोन पानी और धूल में जल्द खराब नहीं होगा। फोन में टच आईडी का सपोर्ट दिया जा सकता है। वहीं फोन के साइड में पावर बटन और फिंगरप्रिंट स्कैनर का सपोर्ट मिलेगा। 

chat bot
आपका साथी