Amazon Prime यूजर्स के लिए बुरी खबर, अगले सप्ताह से बढ़ने वाली हैं सब्सक्रिप्शन प्लान की कीमत

अगले हफ्ते से Amazon Prime के सब्सक्रिप्शन प्लान की कीमत में इजाफा होने वाला है। यूजर्स को एक साल की वैधता वाले प्रीपेड प्लान के लिए 1499 रुपये खर्च करने होंगे जिसकी कीमत 999 रुपये है। हालांकि यूथ मेंबरशिप के प्लान की कीमत कम की जाएगी।

By Ajay VermaEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 02:10 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 02:19 PM (IST)
Amazon Prime यूजर्स के लिए बुरी खबर, अगले सप्ताह से बढ़ने वाली हैं सब्सक्रिप्शन प्लान की कीमत
Amazon Prime की यह है प्रतीकात्मक फाइल फोटो

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Amazon Prime यूजर्स के लिए बुरी खबर है। कंपनी अगले सप्ताह 13 दिसंबर से अमेजन प्राइम के सब्सक्रिप्शन प्लान की कीमत बढ़ाने वाली है। इन प्लांस की कीमत में 50 प्रतिशत तक का इजाफा हो सकता है। यह जानकारी कंपनी के सपोर्ट पेज से मिली है।

इतनी हो सकती है Amazon Prime के सब्सक्रिप्शन प्लान की कीमत

नई प्राइस लिस्ट के अनुसार, Amazon Prime की सालाना प्राइम मेंबरशिप की कीमत 500 रुपये ज्यादा होगी। इसका मतलब यह है कि सालाना प्लान जिसकी कीमत अब 999 रुपये है, 13 दिसंबर के बाद इस प्लान के लिए यूजर्स को 1,499 रुपये खर्च करने होंगे। तीन महीने वाले पैक के लिए यूजर्स को 329 रुपये के बजाय 459 रुपये देने होंगे। जबकि एक महीने वाले प्लान की कीमत 129 की बजाय 179 रुपये होगी। प्राइस हाइक का असर प्राइम मेंबर्स पर नहीं होगा, हालांकि मेंबरशिप खत्म होने पर उन्हें नई कीमत पर सब्सक्रिप्शन प्लान खरीदना पड़ेगा।

अमेजन ने कुछ महीने पहले यूथ मेंबरशिप प्लान लॉन्च किए थे। इन प्लान्स को खासतौर पर 18 से 24 साल के युवाओं के लिए पेश किया गया है। नए अपडेट के बाद इन प्लान्स की कीमत कम हो जाएगी। यूजर्स को मासिक और तिमाही प्राइम मेंबरशिप के लिए 64 रुपये और 89 रुपये खर्च करने पड़ेंगे। जबकि एक साल वाला प्लान 499 रुपये की कीमत पर उपलब्ध होगा।

आपको बता दें कि Amazon Prime न केवल एक स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म है, यह अपने यूजर्स अमेजन म्यूजिक के साथ-साथ विज्ञापन-मुक्त 70 मिलियन गाने, अमेजन पे आईसीआईसीआई बैंक क्रेडिट कार्ड के साथ अमेजन से खरीदारी पर असीमित 5 प्रतिशत रिवॉर्ड पॉइंट और मुफ्त में इन-गेम की सुविधा प्रदान करता है।

chat bot
आपका साथी