मुफ्त Amazon Prime वाले VI, Jio और Airtel के प्लान होंगे महंगे, देना होगा इतना ज्यादा दाम

Amazon ने ऐलान किया है कि प्राइम मेंबरशिप बहुत जल्द महंगी हो जाएगी। इसी के साथ Amazon Prime मेंबरशिप की कीमतों में बढ़ोतरी का असर Amazon Prime का फ्री सब्सक्रिप्शन देने वाली टेलीकॉम कंपनियों Airtel Jio और Vodafone Idea के प्लान पर पर भी पड़ेगा।

Mohini KediaSat, 23 Oct 2021 06:46 PM (IST)
ये Jagran की ऑफिशियल फाइल फोटो है|

नई दिल्ली, टेक डेस्क। अगर आप अमेज़न प्राइम मेंबरशिप (Amazon Prime Membership) लेने की योजना बना रहे हैं, तो आपको इसके लिए तुरंत सब्सक्राइब करना चाहिए  क्योंकि Amazon अपने प्राइम सर्विस के लिए अपने सब्सक्रिप्शन प्लान की कीमतों को बढ़ाने जा रहा है। Amazon ने ऐलान किया है कि प्राइम मेंबरशिप बहुत जल्द महंगी हो जाएगी। इसी के साथ, Amazon Prime मेंबरशिप की कीमतों में बढ़ोतरी का असर Amazon Prime का फ्री सब्सक्रिप्शन देने वाली टेलीकॉम कंपनियों पर भी पड़ेगा।

Amazon ने अपने FAQ पेज में उल्लेख किया कि "उन ग्राहकों के लिए कीमत बढ़ेगी जो अपने मोबाइल ऑपरेटरों से भी प्राइम में शामिल हो गए हैं"। तो इसका मतलब है कि सभी Vodafone, Jio, Airtel प्रीपेड प्लान जो प्राइम को फ्री सब्सक्रिप्शन की पेशकश करते हैं, उनकी कीमतों में बढ़ोतरी देखी जा सकती है।

अमेजन प्राइम के साथ आने वाले Airtel के रिचार्ज प्लान

वर्तमान में, Airtel अपने 131 रुपये और 349 रुपये के प्रीपेड प्लान के साथ मुफ्त Amazon Prime प्रदान करता है। टेलीकॉम ऑपरेटर के पास पोस्टपेड प्लान भी हैं जो प्राइम वीडियो स्ट्रीमिंग ऐप का एक्सेस ऑफर करते हैं। 499 रुपये, 999 रुपये और 1,599 रुपये के पोस्टपेड प्लान भी सालाना अमेज़न प्राइम सब्सक्रिप्शन की सुविधा देते हैं। Airtel के टॉप-टियर पोस्टपेड प्लान एडिशनल फैमली कनेक्शन के साथ अमेज़न प्राइम एक्सेस ऑफर करते हैं।

अमेजन प्राइम के साथ आने वाले JIO के रिचार्ज प्लान

Jio अपने 399 रुपये, 599 रुपये, 799 रुपये, 999 रुपये और 1499 रुपये की कीमत वाले पोस्टपेड प्लस प्लान के साथ Amazon प्राइम का सब्सक्रिप्शन ऑफर करता है। इसके अलावा, टेलीकॉम ऑपरेटर 999 रुपये, 1,499 रुपये, 2,499 रुपये, 3,999 रुपये और 8,499 रुपये की कीमत वाले ब्रॉडबैंड प्लान भी अमेज़न प्राइम बेनेफिट्स ऑफर करते हैं।

अमेजन प्राइम के साथ आने वाले VI के रिचार्ज प्लान

वोडाफोन आइडिया या VI 499 रुपये, 699 रुपये, 1,099 रुपये और 649 रुपये, 799 रुपये, 999 रुपये और 1348 रुपये के पोस्टपेड प्लान की इंडिविजुअल और फैमिली पोस्टपेड प्लान के साथ Amazon Prime का एक्सेस ऑफर करता है। लेकिन, Amazon के प्राइस सर्विस की आधिकारिक कीमतों में बढ़ोतरी के बाद सभी टेलीकॉम ऑपरेटर अपने प्रीपेड और पोस्टपेड प्लान्स की कीमतों में बढ़ोतरी कर सकते हैं।

Amazon Prime की कीमत में हुई बढ़ोतरी

मंथली मेंबरशिप प्लान की कीमत 129 रुपये से बढ़ाकर 179 रुपये, क्वार्टर मेंबरशिप प्लान को 329 रुपये से बढ़ाकर 459 रुपये और एनुअल मेंबरशिप प्लान की कीमत 999 रुपये से बढ़ाकर 1499 रुपये कर दी गई है। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि मौजूदा प्राइम सदस्य अपनी सदस्यता को उस अवधि तक जारी रख सकते हैं, जब तक उनकी सदस्यता योजना मौजूदा कीमत पर है। कीमतों में बढ़ोतरी का उन पर कोई असर नहीं पड़ेगा। हालांकि, एक बार उनकी मेंबरशिप खत्म हो जाने के बाद उन्हें नई कीमत चुकानी होगी।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.