Amazon दे रहा मुफ्त 741 रुपये का गिफ्ट वाउचर, बस देना होगा Palm प्रिंट, जानिए पूरी डिटेल

पिछले साल Amazon ने अपना नया बॉयोमेट्रिक Palm प्रिंट स्कैन पेश किया था। इसे Amazon One के नाम से जाना जाता है। इससे कस्टमर स्टोर्स में अपने हाथों से पेमेंट कर पाएंगे। इसके लिए बस आपको अपने हाथों को स्कैन करना होगा।

By Saurabh VermaEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 11:13 AM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 11:13 AM (IST)
Amazon दे रहा मुफ्त 741 रुपये का गिफ्ट वाउचर, बस देना होगा Palm प्रिंट, जानिए पूरी डिटेल
यह Amazon की प्रतीकात्मक फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, आइएएनएस। ई-कॉमर्स कंपनी Amazon की तरफ से ग्राहकों को मुफ्त 10 डॉलर यानी करीब 741 रुपये का गिफ्ट वाउचर दिया जा रहा है। यह कंपनी का एक प्रमोशनल ऑफर है। जिसमें ग्राहक Palm प्रिंट देकर 741 रुपये का गिफ्ट वाउचर हासिल कर पाएंगे। मतलब यूजर को अपने हाथों का बॉयोमिट्रिक देना होगा। इसके बाद आप Amazon स्टोर पर चेकआउट कर पाएंगे और अपने Amazon अकाउंट को गिफ्ट वाउचर के लिए लिंक कर पाएंगे।

भारत के लिए नहीं है ऑफर 

पिछले साल Amazon ने अपना नया बॉयोमेट्रिक Palm प्रिंट स्कैन पेश किया था। इसे Amazon One के नाम से जाना जाता है। इससे कस्टमर स्टोर्स में अपने हाथों से पेमेंट कर पाएंगे। इसके लिए बस आपको अपने हाथों को स्कैन करना होगा। कंपनी ने Palm स्कैनर्स सर्विस का विस्तार Amazon ग्रॉसरी, बुक्स और 4 स्टार स्टोर तक कर पाएंगे। हालांकि यह सर्विस अभी केवल अमेरिकी स्टोर्स में मौजूद है। इसमें न्यूयार्क, न्यू जर्सी, मैरीलैंड और टेक्सास जैसी जगह शामिल हैं। मतलब साफ है कि Amazon का प्रमोशनल ऑफर इंडिया के लिए नहीं है। Amazon Palm Print सर्विस को भारत में कब लॉन्च किया जाएगा, फिलहाल इस बारे में भी कोई सूचना नहीं मिली है। 

कैसे बनाए Palm Signature

Palm Signature को Amazon स्टोर पर विजिट करना होगा, जहां आपकी हथेली को स्कैन करके आपके Amazon अकाउंट को Palm Signature से लिंक कर दिया जाएगा। इसके बाद आपके Palm की डिटेल क्लाउट पर स्टोर हो जाएगी। फिर जब भी आप Amazon स्टोर विजिट करेंगे, तो बस हाथ दिखाकर पेमेंट किया जा सकेगा। Amazon का कहना है कि यूजर्स के Palm डेटा से टेक्नोलॉजी को इंप्रूव करने में मदद मिलेगी। लेकिन Amazon अकाउंट से Palm सिग्नेचर लिंक होने से कंपनी के पास आपके बॉयोमेट्रिक डेटा की पहुंच हो जाएगी। इसे लेकर चिंता जाहिर की जा रही है। हालांकि कंपनी का कहना है कि नई तकनीक से शॉपिंग हिस्ट्री, टारगेट ऐड को डील करने में मदद मिलेगी।

chat bot
आपका साथी