Amazon India पर जल्द आने वाला है हिंदी भाषा का सपोर्ट, ऑनलाइन शॉपिंग करने में आएगा मजा

Amazon India पर जल्द भारत की कई क्षेत्रीय भाषाएं जुड़ने वाली हैं। इसके साथ ही प्लेटफॉर्म पर मराठी और बंगाली भाषा को जोड़ा गया है। कंपनी का कहना है कि इन भाषाओं से भारतीय ग्राहकों का खरीदारी का अनुभव बेहतर होगा और वह प्लेटफॉर्म पर आसानी से प्रोडक्ट खोज सकेंगे।

By Ajay VermaEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 06:47 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 06:22 AM (IST)
Amazon India पर जल्द आने वाला है हिंदी भाषा का सपोर्ट, ऑनलाइन शॉपिंग करने में आएगा मजा
Amazon India की प्रतिकात्मक फाइल फोटो यह है

नई दिल्ली, PTI। ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट अमेजन इंडिया (Amazon India) ने अपने ग्राहकों के वॉयस शॉपिंग अनुभव को बेहतर बनाने के लिए सोमवार को अपने प्लेटफॉर्म पर आने वाले दिनों में हिंदी भाषा के साथ अन्य क्षेत्रीय भाषाओं को जोड़ने की घोषणा की है। इसके साथ ही प्लेटफॉर्म पर मराठी और बंगाली भाषा को जोड़ा गया है। इससे पहले अमेजन इंडिया के प्लेटफॉर्म पर तेलुगु, तमिल, मलयालम और कन्नड़ को ऐड किया गया था।

अमेजन इंडिया ने कहा है कि हमारे प्लेटफॉर्म पर क्षेत्रीय भाषाओं के आने से भारतीय ग्राहक आसानी से खरीदारी कर सकेंगे। इससे ग्राहकों का ऑनलाइन शॉपिंग अनुभव बेहतर होगा। ग्राहक अमेजन के एंड्राइड, iOS मोबाइल ऐप और डेस्कटॉप वर्जन की सेटिंग में जाकर अपने हिसाब से भाषा का चुनाव कर सकते हैं। कंपनी ने आगे कहा है कि ग्राहक अमेजन के एंड्रॉइड ऐप और वेबसाइट पर नेविगेट करने, उत्पादों की खोज करने और हिंदी या अंग्रेजी में अपनी आवाज का इस्तेमाल करके कार्ट में आइटम जोड़ने में सक्षम होंगे।

अमेजन इंडिया के डायरेक्टर किशोर ठोठा का कहना है कि क्षेत्रीय भाषा में शॉपिंग के अनुभव के साथ हमारा उद्देश्य ई-कॉमर्स को ग्राहकों के लिए सुलभ, प्रासंगिक और सुविधाजनक बनाना है। हर माह, लाखों ग्राहक अमेजन की वेबसाइट और ऐप पर आते हैं और इनमें 90 प्रतिशत ग्राहक टियर II और उससे नीचे के शहरों से हैं। उन्होंने आगे कहा है कि हम अपने ग्राहकों के लिए नए फीचर लॉन्च करते रहेंगे, जिससे वह आसानी से हमारे प्लेटफॉर्म पर शॉपिंग कर पाएंगे और उनका खरीदारी करने का अनुभव बेहतर होगा।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अमेजन प्राइम वीडियो का प्लेटफॉर्म कई भाषाओं को सपोर्ट करता है। इसमें अंग्रेजी, हिंदी, तमिल, तेलुगु, मलयालम, मराठी, गुजराती, पंजाबी और बंगाली भाषा शामिल है। इसके अलावा लेखकों को Kindle में हिंदी, तमिल, मलयालम, मराठी और गुजराती भाषा में लेख पब्लिक करने की सुविधा भी मिलती है।

पिछले महीने Amazon Echo Show 8 स्पीकर हुआ लॉन्च

अमेजन इंडिया ने पिछले महीने यानी अगस्त में Amazon Echo Show 8 स्पीकर को लॉन्च किया था। इस स्पीकर का इस्तेमाल वॉयस कमांड के माध्यम से किया जा सकता है। इसमें 8 इंच की स्क्रीन, 13MP का कैमरा और डुअल स्टेरियो स्पीकर दिया गया है। इसके अलावा स्पीकर में प्राइवेसी फीचर के साथ-साथ माइक्रोफोन और इन-बिल्ट कैमरा शटर मिलेगा। वहीं, इस स्पीकर की कीमत 13,999 रुपये है। इस डिवाइस को अमेजन इंडिया से खरीदा जा सकता है।

chat bot
आपका साथी