Airtel, Jio और Vodafone-Idea के ये हैं नए बेस्ट प्रीपेड प्लान्स

तीनों ही कंपनियों के प्लान्स में आपको लगभग एक जैसे ही बेनिफिट्स ऑफर किए जा रहे हैं। ऐसे में यूजर्स को तीनों ही कंपनियों के नए प्लान्स में से सही प्लान चुनने में परेशानी हो रही है।

By Harshit HarshEdited By: Publish:Sun, 15 Dec 2019 11:25 AM (IST) Updated:Mon, 16 Dec 2019 09:07 AM (IST)
Airtel, Jio और Vodafone-Idea के ये हैं नए बेस्ट प्रीपेड प्लान्स
Airtel, Jio और Vodafone-Idea के ये हैं नए बेस्ट प्रीपेड प्लान्स

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Airtel, Vodafone-Idea और Reliance Jio ने अपने नए प्रीपेड प्लान्स लागू कर दिए हैं। ये नए प्रीपेड प्लान्स पहले के प्लान्स के मुकाबले मंहगे हो चुके हैं। तीनों ही कंपनियों के प्लान्स में आपको लगभग एक जैसे ही बेनिफिट्स ऑफर किए जा रहे हैं। हालांकि, 6 दिसंबर को Jio के नए प्रीपेड प्लान की घोषणा करते ही Airtel और Vodafone-Idea ने अपने यूजर्स को नए प्रीपेड प्लान्स के साथ सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग ऑफर की है। वहीं, Reliance Jio यूजर्स को केवल अपने नेटवर्क पर ही अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग ऑफर किया जा रहा है। अन्य नेटवर्क पर कॉल करने के लिए यूजर्क को प्लान के हिसाब से फ्री मिनट्स ऑफर किए जा रहे हैं।

ऐसे में यूजर्स को इन तीनों ही कंपनियों के नए प्लान्स में से सही प्लान चुनने में परेशानी हो रही है। उन यूजर्स के लिए आज हम इन तीनों ही कंपनियो के बेस्ट प्लान्स के बारे में बताने जा रहे हैं। आपको जो भी प्लान अपने यूसेज के हिसाब से बेहतर लगेगा। आप चुन सकते हैं।

Airtel के नए बेस्ट प्लान्स

Rs 219 वाले प्लान में यूजर्स को 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ प्रतिदिन 1GB डाटा और 100 फ्री SMS ऑफर की जा रही है। इसके अलावा यूजर्स को फ्री हैलो ट्यून्स के अलावा अनलिमिटेड Wynk Music और Airtel Xstream का सब्सक्रिप्शन ऑफर किया जा रहा है।

Rs 399 वाले प्लान में यूजर्स को 56 दिनों की वैलिडिटी के साथ प्रतिदिन 1.5GB डाटा और 100 फ्री SMS ऑफर की जा रही है। इसके अलावा यूजर्स को फ्री हैलो ट्यून्स के अलावा अनलिमिटेड Wynk Music और Airtel Xstream ऐप का प्रीमियम सब्सक्रिप्शन ऑफर किया जा रहा है।

Rs 449 वाले प्लान में यूजर्स को 56 दिनों की वैलिडिटी के साथ प्रतिदिन 2GB डाटा और 90 फ्री SMS ऑफर की जा रही है। इसके अलावा यूजर्स को फ्री हैलो ट्यून्स के अलावा अनलिमिटेड Wynk Music और Airtel Xstream ऐप का प्रीमियम सब्सक्रिप्शन ऑफर किया जा रहा है।

Vodafone-idea के बेस्ट प्लान

Rs 149 वाले मंथली प्लान में यूजर्स को कुल 2GB डाटा ऑफर की जा रही है। इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की है और इसमें यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग ऑफर किया जा रहा है। वहीं, Rs 249 के प्रीपेड प्लान में भी यूजर्स को 28 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। इस प्लान में यूजर्स को 1.5GB डेली डाटा और प्रतिदिन 100 फ्री SMS मिलता है। इसके अलावा Rs 299 के प्लान में भी यूजर्स को 28 दिनों की वैलिडिटी ऑफर की जा रही है। इस प्लान में यूजर्स को 2GB डेली डाटा और प्रतिदिन 100 फ्री SMS मिलता है।

Rs 699 के प्रीपेड प्लान में यूजर्स को 84 दिनों की वैलिडिटी ऑफर की जा रही है। इस प्लान में यूजर्स को प्रतिदिन 2GB डाटा और 100 फ्री SMS मिलता है। वहीं, Rs 1,499 के प्रीपेड प्लान में यूजर्स को 365 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। इसमें यूजर्स को कुल 24GB डाटा और 3,600 फ्री SMS ऑफर किया जाता है।

Reliance Jio के बेस्ट प्रीपेड प्लान्स

Rs 98 के प्रीपेड प्लान में यूजर्स को 28 दिनों की वैलिडिटी ऑफर की जा रही है। इस प्लान में यूजर्स को 2GB डाटा और 300 eSMS ऑफर की जा रही है। इस प्लान को हाल ही में लॉन्च किया गया है। इसमें यूजर्स को केवल ऑन-नेट नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए अनलिमिटेड कॉल्स मिलती है। वहीं, अन्य नेटवर्क पर कॉल करने के लिए यूजर्स को IUC पैक्स में से कोई एक पैक रिचार्ज कराना होता है।

Rs 149 वाले प्रीपेड प्लान में यूजर्स को 24 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। इस प्लान में यूजर्स को अन्य नेटवर्क पर कॉल करने के लिए 300 फ्री मिनट ऑफर किया जाता है। इस प्लान में यूजर्स को प्रतिदिन 1GB डाटा और 100 फ्री SMS ऑफर की जा रही है। ऑन-नेट यानि जियो से जियो कॉलिंग के लिए यूजर्स को अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग ऑफर की जा रही है। 

chat bot
आपका साथी