Airtel का शानदार रिचार्ज प्लान, 300 रुपये से कम में हाई-स्पीड डेटा के साथ मिलेगा 4 लाख तक का लाइफ इंश्योरेंस

आज की खबर बेहद खास है क्योंकि हम आपको यहां Airtel के उस प्लान के बारे में बताएंगे जिसमें आपको 4 लाख रुपये तक का जीवन बीमा मिलेगा। अन्य सेवाओं की बात करें तो इस प्लान 1.5GB डेटा अनलिमिटेड कॉलिंग और ओटीटी ऐप की सब्सक्रिप्शन दी जाएगी।

By Ajay VermaEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 03:25 PM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 07:38 AM (IST)
Airtel का शानदार रिचार्ज प्लान, 300 रुपये से कम में हाई-स्पीड डेटा के साथ मिलेगा 4 लाख तक का लाइफ इंश्योरेंस
भारतीय टेलीकॉम कंपनी Airtel की फोटो दैनिक जागरण की है

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Airtel के पोर्टफोलियो में इस समय एक से बढ़कर एक प्रीपेड प्लान मौजूद हैं। इन सभी प्लान में उपभोक्ताओं ओटीटी ऐप की सब्सक्रिप्शन से लेकर हाई-स्पीड डेटा दिया जा रहा है। लेकिन कंपनी का एक प्लान ऐसा भी है, जिसमें यूजर्स को 4 लाख रुपये तक का जीवन बीमा मिलेगा। आइए जानते हैं Airtel के इस प्रीपेड प्लान के बारे में विस्तार से...

Airtel का लाइफ इंश्योरेंस वाला प्लान

Airtel के इस प्लान की कीमत 279 रुपये है। यह प्रीपेड प्लान 28 दिनों की वैधता के साथ आता है। उपभोक्ताओं को इस प्लान में HDFC बैंक की ओर से 4 लाख रुपये तक का जीवन बीमा मिलेगा। खास बात यह है कि लाइफ इंश्योरेंस के लिए किसी प्रकार के पेपरवर्क या मेडिकल टेस्ट की जरूरत नहीं पड़ती है। 

अन्य सेवाओं की बात करें तो उपभोक्ताओं को इस प्लान में प्रतिदिन 1.5GB डेटा के साथ 100SMS मिलेंगे। साथ ही यूजर्स किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग कर सकेंगे। इसके अलावा उपभोक्ताओं को अमेजन प्राइम, एयरटेल एक्सट्रीम और विंक म्यूजिक की सब्सक्रिप्शन दी जाएगी। 

Airtel को लगा झटका 

केंद्र सरकार ने कुछ समय पहले 5G नेटवर्क को लेकर बड़ा बयान दिया था। सरकार के मुताबिक देश में इस साल 5G को रोलआउट करना संभव नहीं है। भारत में इसकी शुरुआत साल 2022 के आरंभ में हो सकती है। संसदीय पैनल की रिपोर्ट के मुताबिक अगले 6 माह के बाद एक अन्य स्पेक्ट्रम नीलामी होनी है। इसके बाद ही भारत में 5G को अगले साल तक रोलआउट किया जा सकेगा।

संसदीय पैनल की रिपोर्ट से Reliance के सीईओ मुकेश अंबानी की योजनाओं को जोरदार झटका लग सकता है। इससे पहले मुकेश अंबानी ने कहा था कि Jio साल 2021 की दूसरी छमाही तक भारत में 5G सर्विस को लॉन्च करेगा। अंबानी के बयान के मुताबिक 5G सर्विस में Jio सबसे आगे रहेगा। वहीं इस साल Airtel की तरफ से भी 5G सर्विस का हैदराबाद में कमर्शियल नेटवर्क पर सफलतापूर्वक ट्रायल किया गया है। टेलिकॉम कंपनियों Airtel और Jio ने 5G की तैयारी पूरी कर ली है। इन दोनों कंपनियों को बस सरकार की मंजूरी का इंतजार है।

chat bot
आपका साथी