ये है Airtel का सबसे सस्ता रिचार्ज प्लान, जानिए प्लान में मिलने वाले फायदे

बता दें कि हाल ही में केंद्र सरकार की तरफ से टेलिकॉम सेक्टर के लिए राहत पैकेज का ऐलान किया है। साथ ही टेलिकॉम सेक्टर में रिफॉर्म का ऐलान किया है। इसमें नया सिम लेने पर e-KYC जैसी संशोधन को शामिल किया गया है।

Saurabh VermaWed, 22 Sep 2021 12:19 PM (IST)
यह Airtel की ऑफिशियल फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Airtel का सबसे सस्ता प्लान 49 रुपये में आता था। जिसे कंपनी ने कुछ वक्त पहले अचानक बंद कर दिया था। इसके बाद 79 रुपये वाला प्लान Airtel का सबसे सस्ता प्री-पेड प्लान बन गया है। हालांकि, Airtel Thanks App पर प्लान लिस्टेड है। लेकिन एक पॉप मैसेज के साथ प्लान के बंद होने का रिचार्ज आता है। और इसकी जगह पर 149 रुपये वाला प्लान शो होता है। हालांकि Airtel वेबसाइट पर प्लान बिक्री के लिए उपलब्ध दिखाया जा रहा है। कंपनी के बयान के मुताबिक ऐसा TRAI के नियमों की वजह से है। कंपनी की मानें, तो ट्राई के नियमों के हिसाब से बंद किये गये प्लान को 6 माह तक वेबसाइट पर लिस्ट करना होता है। इसके बाद ही प्लान को वेबसाइट से हटा सकते हैं।  

Airtel का 79 रुपये वाला प्लान 

Airtel का सबसे सस्ता रिचार्ज प्लान 79 रुपये में आता है। इस प्री-पेड प्लान में आपको 400MB डेटा दिया जा रहा है। इसके अलावा इस प्लान में आपको 64 रुपये का टॉकटाइम भी मिल रहा है। साथ ही प्लान में आपको 64 दिनों की वैलिडिटी ऑफर की जाती है। इस प्लान में आपको 200MB डाटा अलग से भी मिल सकता है, अगर आप मोबाइल या वेब एप्प से रिचार्ज करते हैं।

Airtel का 99 रुपये वाला प्लान 

47 रुपये के बाद Aitel का दूसरा सबसे सस्ता रिचार्ज प्लान 99 रुपये में आता है। इस प्लान में 1GB डेटा के साथ 100 SMS की सुविधा मिलती है। इसके अलावा इस प्लान में आपको अनलिमिटेड कॉल्स की सुविधा मिलती है। यह प्लान 18 दिनों की वैधता के साथ आता है।

बता दें कि हाल ही में केंद्र सरकार की तरफ से टेलिकॉम सेक्टर के लिए राहत पैकेज का ऐलान किया है। साथ ही टेलिकॉम सेक्टर में रिफॉर्म का ऐलान किया है। इसमें e-KYC जैसी संशोधन शामिल है। केंद्र सरकार के फैसले पर Airtel के फाउंडर और चेयरपर्सन सुनील भारती मित्तल ने कहा था कि Airtel की तरफ से टैरिफ में इजाफा किया जा सकता है। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही थी कि Airtel के प्लान की दरों में बढ़ोतरी की जा सकती है। 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.