खुशखबरी : Airtel यूजर्स को मुफ्त में मिलेगा 49 रुपये वाला रिचार्ज प्लान और 79 रुपये में डबल बेनिफिट्स

Airtel ने महामारी को ध्यान में रखकर अपने लो-इनकम ग्राहकों को 49 रुपये का रिचार्ज मुफ्त में देने की घोषणा की है। इसके अलावा 79 रुपये के प्लान में डबल बेनिफिट्स दिए जाएंगे। कंपनी के इस कदम से ग्राहक अपने परिवार और दोस्तों से जुड़े रहेंगे।

By Ajay VermaEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 09:12 AM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 09:12 AM (IST)
खुशखबरी : Airtel यूजर्स को मुफ्त में मिलेगा 49 रुपये वाला रिचार्ज प्लान और 79 रुपये में डबल बेनिफिट्स
टेलीकॉम कंपनी Airtel की फोटो दैनिक जागरण की है

नई दिल्ली, टेक डेस्क। दिग्गज टेलीकॉम कंपनी Airtel ने महामारी को ध्यान में रखकर अपने लो-इनकम ग्राहकों को फायदा पहुंचाने का ऐलान किया है। कंपनी अपने 5.5 करोड़ से अधिक लो-इनकम ग्राहकों को 49 रुपये का रिचार्ज मुफ्त में देगी। इस प्रीपेड प्लान की वैधता 28 दिनों की है और इसमें उपभोक्ताओं को 100MB डेटा के साथ 38 रुपये का टॉकटाइम मिलेगा। कंपनी का मानना है इस कदम से ग्रामीण ग्राहकों को बहुत फायदा होगा और वह नेटवर्क से जुड़े रहेंगे। 

इस प्रीपेड प्लान में मिलेगा डबल बेनिफिट

कंपनी के मुताबिक, 79 रुपये के रिचार्ज प्लान में उपभोक्ताओं को डबल बेनिफिट्स मिलेंगे। इससे यूजर्स अपने परिवार और दोस्तों से जुड़े रहेंगे। वहीं, दोनों सुविधाओं को अगले सप्ताह जारी किया जाएगा। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारती एयरटेल देश की दिग्गज टेलीकॉम कंपनी है। इस समय एयरटेल के पास 45.8 करोड़ से अधिक ग्राहक हैं। 

एयरटेल का 79 रुपये वाला प्लान

एयरटेल का यह प्लान 28 दिनों की समय सीमा के साथ आता है। इस प्लान उपभोक्ताओं 200MB डेटा और 38 रुपये का टॉकटाइम मिलेगा। 

पिछले महीने बंद हुआ यह प्रीपेड प्लान

बता दें कि Airtel ने पिछले महीने अपने 99 रुपये वाले सस्ते पॉपुलर प्लान को बंद कर दिया था। Airtel की तरफ से साल 2020 की शुरुआत में 99 रुपये वाले प्री-पेड प्लान को चुनिंदा सर्किल मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल, राजस्थान, पूर्वी यूपी के लिए लॉन्च किया गया था। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक एयरटेल के 99 रुपये वाले प्री-पेड प्लान में 1 GB हाई स्पीड डेटा ऑफर किया जाता है। 

साथ ही इस प्लान में सभी नेटवर्क पर मुफ्त अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा दी जाती है। एयरटेल के 99 रुपये वाले प्लान में प्रतिमाह 100 एसएमएस की सुविधा मिलती है। यह प्लान 18 दिनों की वैधता के साथ आता है। प्लान में फ्री हैलो ट्यून, विंक म्यूजिक, और एयरटेल एक्सट्रीम ऐप जैसे बेनिफिट्स ऑफर किये जाते हैं।

डाउनलोडिंग स्पीड के आंकड़े

ट्राई की रिपोर्ट के मुताबिक, 4G डाउनलोडिंग स्पीड के मामले में एयरटेल की अप्रैल 2021 में डाउनलोडिंग स्पीड 5Mbps रही थी। जबकि कंपनी की अपलोडिंग स्पीड 3.9 Mbps थी। वहीं, Airtel की डाउनलोड स्पीड फरवरी में 9.4 Mbps से गिरकर मार्च में 9.3 Mbps रही।

chat bot
आपका साथी