Airtel ग्राहक! यहां जानिए अपने स्मार्टफोन, PC को साइबर क्रिमिनल्स से बचाने का तरीका

Airtel ने अपने ग्राहकों को PC और स्मार्टफोन दोनों पर सिक्योरिटी सॉल्यूशन पेश करने के लिए कास्परस्की (Kaspersky) के साथ साझेदारी की है। दोनों के बीच यह सहयोग एयरटेल के ग्राहकों को सीधे एयरटेल थैंक्स ऐप (Airtel Thanks App) से कास्परस्की टोटल सिक्योरिटी सॉल्यूशन खरीदने की अनुमति देगा।

Mohini KediaFri, 30 Jul 2021 10:53 AM (IST)
यह Jagran की प्रतीकात्मक फाइल फोटो है।

नई दिल्ली टेक डेस्क। Airtel ने अपने ग्राहकों को PC और स्मार्टफोन दोनों पर सिक्योरिटी सॉल्यूशन पेश करने के लिए कास्परस्की (Kaspersky) के साथ साझेदारी की है। दोनों के बीच यह सहयोग एयरटेल के ग्राहकों को सीधे एयरटेल थैंक्स ऐप (Airtel Thanks App) से कास्परस्की टोटल सिक्योरिटी सॉल्यूशन खरीदने की अनुमति देगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक, Airtel के ग्राहक भी ऑफर पर एक्सक्लूसिव डील्स का फायदा उठा सकेंगे।

ऐसे खरीदें सिक्योरिटी सॉल्यूशन

इस पर आधिकारिक बयान में कहा गया है कि Airtel ग्राहकों को एयरटेल थैंक्स ऐप का लेटेस्ट वर्जन डाउनलोड करना होगा। इसके बाद 'शॉप' सेक्शन में जाएं और 'लाइफस्टाइल ऑफर्स' पर क्लिक करें। यहां आपको कास्पर्सकी बैनर दिखाई देगा, स्टार्ट करने के लिए इस पर क्लिक करें।

साइबर थ्रेट्स की संख्या में इजाफा

एयरटेल और कास्परस्की के बीच यह साझेदारी अनिवार्य रूप से भारतीय इंटरनेट यूजर्स के बीच साइबर सुरक्षा जागरूकता बढ़ाने की उम्मीद करता है और उन्हें बेहतर साइबर सुरक्षा का अभ्यास करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए यह प्रस्ताव उपलब्ध कराया जा रहा है। Kaspersky के अनुसार, 2021 की पहली तिमाही में ही इंटरनेट जनित साइबर थ्रेट्स की संख्या 37,650, 472 को छू गई है। भारत में मोबाइल थ्रेट्स 2019 के बाद से काफी बढ़ गए हैं । कैसपर्सकी ने बताया कि 2020 में मोबाइल थ्रेट से हमला करने वाले देशों में भारत सातवें स्थान पर है।

यह समझाने के लिए कि आपके डिवाइस पर एक अपग्रेडेड सिक्योरिटी सिस्टम को बनाए रखना क्यो जरूरी है, कास्परस्की ने बताया कि वैश्विक स्तर पर स्मार्टफोन यूजर्स पर टार्गेट टॉप मोबाइल थ्रेट्स एडवेयर से संबंधित थे, जो 57% (3,254,387 डिटेक्शन) के साथ लिस्ट में सबसे ऊपर थे। Backdoors जैसे दूसरे थ्रेट्स 2019 में 28,889 से लगभग तीन गुना बढ़कर 2020 में 84,495 हो गए हैं।

कैस्पर्सकी के सीईओ यूजीन कास्परस्की ने कहा, "हम भारती Airtel, लीडिंग ग्लोबल टेलीकम्यूनिकेशन कंपनी और सबसे बड़ी मोबाइल सेवा प्रदाताओं में से एक का सपोर्ट करने के लिए बहुत उत्सुक हैं, अपने यूजर्स की सिक्योरिटी, ज्यादा सुरक्षित इंटरनेट बनाने और कास्परस्की के साथ एक सुरक्षित डिजिटल दुनिया बनाने के लक्ष्य में"|

“Airtel वर्ल्ड क्लास इंफ्रास्ट्रक्चर और साझेदारी के माध्यम से एक सिक्योर नेटवर्क एक्पीरीयंस प्रदान करने के लिए चौबीसों घंटे काम कर रहा है। Bharti Airtel के सीआईओ प्रदीप कपूर ने कहा, हम कास्परस्की के साथ साझेदारी करके और एयरटेल ग्राहकों के लिए उनके समाधान आसानी से सुलभ बनाते हैं, जो इन्हें कुछ ही मिनटों में खरीद और इंस्टॉल कर सकते हैं और मन की शांति का आनंद ले सकते हैं।

दीपेश कौर, महाप्रबंधक, कास्परस्की (दक्षिण एशिया) ने कहा "Airtel के साथ हमारा जुड़ाव न केवल हमारे लिए एक स्ट्रैटेजिक बिजनेस पार्टनरशिप है, बल्कि स्मार्टफोन यूजर्स की बढ़ती संख्या के बीच साइबर जागरूकता बढ़ाने के लिए एक महत्वपूर्ण सहयोग भी है, जो साइबर अपराधियों के संभावित टार्गेट भी हो सकते हैं। हम अपने लिए तत्पर हैं। उनके साथ सहयोग, और जितना संभव हो सके भारतीय यूजर्स के बीच साइबर जागरूकता बढ़ाने की उम्मीद है, ”।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.