Airtel के फैमिली पोस्टपेड प्लान, 999 रुपये है शुरूआती कीमत, JIO और VI भी देते हैं ये बेनिफिट्स

Airtel Family Postpaid Plans Airtel ने हाल ही में 749 रुपये की कीमत वाले अपने सबसे बुनियादी पोस्टपेड प्लान (Postpaid Plan) को बंद कर दिया है। टेल्को अब दो पर्सनल पोस्टपेड प्लान और दो फैमिली पोस्टपेड प्लान (Family Postpaid Plan) पेश कर रही है।

By Mohini KediaEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 12:28 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 12:28 PM (IST)
Airtel के फैमिली पोस्टपेड प्लान, 999 रुपये है शुरूआती कीमत, JIO और VI भी देते हैं ये बेनिफिट्स
यह Jagran की प्रतीकात्मक फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Airtel Family Postpaid Plans: Airtel ने हाल ही में 749 रुपये की कीमत वाले अपने सबसे बुनियादी पोस्टपेड प्लान (Postpaid Plan) को बंद कर दिया है। टेल्को अब दो पर्सनल पोस्टपेड प्लान और दो फैमिली पोस्टपेड प्लान (Family Postpaid Plan) पेश कर रही है। Airtel अब पोस्टपेड प्लान्स के साथ एडिशनल बेनिफिट्स भी ऐड कर रही है। Airtel का 999 रुपये का पोस्टपेड प्लान तीन कनेक्शन देता है - 1 रेगुलर प्लस दो ऐड-ऑन कनेक्शन। यह 210GB डेटा भी देता है जिसे 150 + 30 +30 में विभाजित किया गया है, साथ ही ये यूजर्स को स्ट्रीमिंग बेनिफिट्स के साथ अनलिमिटेड कॉल ऑफर करता है।

Airtel के एक और फैमिली प्लान 1599 रुपये की कीमत के साथ आता है , यह अनलिमिटेड डेटा और दो कनेक्शन देता है- एक रेगुलर और एक फैमिली ऐड-ऑन कनेक्शन। ये प्लान Amazon Prime का एक साल का सब्सक्रिप्शन और Disney+ Hotstar को VIP सब्सक्रिप्शन के साथ Airtel XStream का सब्सक्रिप्शन भी देता हैं।

अन्य दूरसंचार कंपनियों की तुलना में, एयरटेल ने रेगुलर पोस्टपेड प्लान के लिए अपने टैरिफ में बढ़ोतरी की है। इसने कॉरपोरेट यूजर्स के लिए 299 रुपये से शुरू होने वाले पोस्टपेड प्लान भी पेश किए हैं।

JIO का फैमिली पोस्टपेड प्लान

JIO 599 रुपये से शुरू होने वाले फैमिली पोस्टपेड प्लान देता है। इस प्लान में 100 जीबी डेटा मिलता है जिसके बाद ग्राहकों से 10 रुपये प्रति जीबी चार्ज किया जाता है। यह प्लान 200 जीबी का रोलओवर डेटा लाता है। इस प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग और SMS बेनिफिट्स के साथ JIO ऐप्स का कॉम्प्लिमेंटरी सब्सक्रिप्शन भी मिलता है। ये प्लान एक एडिशनल फैमिली प्लान सिम कार्ड लाती है। यह प्लान Netflix, Amazon Prime, Disney+ Hotstar VIP को Jio ऐप्स के एक्सेस के साथ सब्सक्रिप्शन देता है। 799 रुपये का प्लान 150GB डेटा और फैमिली के सदस्यों के लिए दो एडिशनल सिम कार्ड के साथ समान बेनेफिट्स ऑफर करता है।

VI का फैमिली पोस्टपेड प्लान

VI के फैमिली पोस्टपेड प्लान्स की बात करें तो फैमिली पोस्टपेड ऑफर 649 रुपये, 799 रुपये, 999 रुपये और 1348 रुपये से शुरू होते हैं। ये प्लान 80GB डेटा, 120GB डेटा, 200GB डेटा और अनलिमिटेड डेटा ऑफर करते हैं और पांच कनेक्शन तक देते हैं। इस प्लान के स्ट्रीमिंग बेनिफिट्स में Amazon Prime का 1 साल का सब्सक्रिप्शन, Zee5 प्रीमियम और VI मूविज़ और TV का सब्सक्रिप्शन शामिल है। जो यूजर्स इस योजना का इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं, वे 1099 रुपये के पोस्टपेड प्लान का ऑप्शन चुन सकते हैं जो सिंगल कनेक्शन में Netflix का सब्सक्रिप्शन और अनलिमिटेड डेटा देता है।

BSNL का फैमिली पोस्टपेड प्लान

सरकारी टेल्को BSNL 999 रुपये में एक पोस्टपेड प्लान भी पेश करता है जो 225GB तक डेटा रोलओवर के साथ 75GB हाई-स्पीड डेटा देता है। डेटा लिमिट खत्म होने के बाद यूजर्स से 10.24 रुपये प्रति GB चार्ज किया जाएगा। यह पोस्टपेड प्लान MTNL नेटवर्क में मुंबई और दिल्ली सहित प्रतिदिन 100 SMS प्रदान करता है। यह प्लान अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग के साथ 3 फैमिली कनेक्शन, 75GB डेटा और प्रत्येक अलग फैमिली कनेक्शन के साथ प्रतिदिन 100 SMS लाता है। 

chat bot
आपका साथी