Airtel 4G Hotspot प्लान्स में 100GB तक डाटा समेत फ्री मिलेगी डिवाइस, पढ़ें डिटेल्स

Airtel 4G हॉटस्पॉट की बात करें तो यह पहले से बेहतर मासिक प्लान्स के आता है। Jio की टक्कर में कंपनी ने कई किफायती प्लान्स यूजर्स के लिए पेश किए हैं

By Shilpa Srivastava Edited By: Publish:Wed, 13 Mar 2019 12:55 PM (IST) Updated:Sat, 23 Mar 2019 08:16 PM (IST)
Airtel 4G Hotspot प्लान्स में 100GB तक डाटा समेत फ्री मिलेगी डिवाइस, पढ़ें डिटेल्स
Airtel 4G Hotspot प्लान्स में 100GB तक डाटा समेत फ्री मिलेगी डिवाइस, पढ़ें डिटेल्स

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। आज के समय में यूजर्स के लिए इंटरनेट कनेक्शन बेहद अहम है। मोबाइल के अलावा ब्रॉडबैंड और फाइबर कनेक्शन्स में भी हाई-स्पीड मिलती है। इनकी जरुरत आपको खासतौर से तब होती है जब आप ट्रैवलिंग कर रहे हों और आपको एक साथ कई डिवाइसेज कनेक्टेड रखनी हों। इस क्रम में Reliance Jio ने भारत में किफायती JioFi लॉन्च किया था। इसके बाद अन्य कंपनियों ने भी अपने हॉटस्पॉट सेगमेंट की कीमत को कर दिया जिससे वो Jio को टक्कर दे पाएं। Airtel 4G हॉटस्पॉट की बात करें तो यह पहले से बेहतर मासिक प्लान्स के आता है। Jio की टक्कर में कंपनी ने कई किफायती प्लान्स यूजर्स के लिए पेश किए हैं।

सबसे पहले आपको यह बता दें कि अगर आप Airtel 4G हॉटस्पॉट खरीदना चाहते हैं तो आपको Airtel की आधिकारिक वेबसाइट या ई-कॉमर्स वेबसाइट Amazon पर जाना होगा। आपको बता दें कि Airtel 4G हॉटस्पॉट को चीनी कंपनी Huawei द्वारा मैन्यूफैक्चर किया जाता है। यह 1500 एमएएच की बैटरी के साथ आता है। यह 6 घंटे की बैटरी लाइफ देने में सक्षम है।

Airtel 4G हॉटस्पॉट खरीदने के लिए क्लिक करें यहां

Airtel 4G हॉटस्पॉट मासिक प्लान:

Airtel 4G हॉटस्पॉट दो मासिक रेंटल प्लान उपलब्ध कराता है। पहला प्लान 399 रुपये का है। इसके तहत यूजर्स को 50 जीबी डाटा प्रति महीने दिया जा रहा है। यह डाटा खत्म होने के बाद यूजर्स को 80kbps की स्पीड दी जाएगी। वहीं, दूसरा प्लान 599 रुपये का है जिसके तहत यूजर्स को 100 जीबी डाटा दिया जाएगा। इसमें भी डाटा खत्म होने के बाद यूजर्स को 80kbps की स्पीड दी जाएगी।

Airtel 4G हॉटस्पॉट एडवांस प्लान भी कर रहा ऑफर:

Airtel 6 महीने का एडवांस रेंटल प्लान ऑफर कर रहा है। इसके साथ Airtel 4G हॉटस्पॉट डिवाइस भी फ्री दी जाएगी। इसमें अगर 399 रुपये के प्लान को एडवांस में लिया जाता है तो यूजर्स को 2,400 रुपये देने होंगे। इसमें 999 रुपये का फायदा होगा क्योंकि डिवाइस यूजर्स को फ्री दी जाएगी। वहीं, अगर 599 रुपये का प्लान एडवांस लिया जाता है तो यूजर्स को 3,600 का पेमेंट करना होगा।

JioFi के प्लान्स:

JioFi के साथ यूजर्स Jio के प्रीपेड प्लान्स का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए अलग से प्लान नहीं दिए गए हैं। इनकी जानकारी आप इस नीचे दिए गए लिंक पर जाकर ले सकते हैं।

https://www.jio.com/en-in/4g-plans

यह भी पढ़ें:

Facebook Messenger के बाद Chrome डार्क मोड फीचर करेगा रोलआउट, जानें कैसे करें इस्तेमाल

अब तक नहीं बनवाया है आधार कार्ड तो इस तरह करें अप्लाई

चोरी हो गया है स्मार्टफोन तो इस तरह से फोन करें लॉक, नहीं होगा डाटा चोरी

chat bot
आपका साथी